फर्रुखाबाद को मिलेगी सौगात, PM मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों का करेंगे शिलान्यास

फर्रुखाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को पूर्वोत्तर रेलवे के फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों

फर्रुखाबाद को मिलेगी सौगात, PM मोदी अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों का करेंगे शिलान्यास

फर्रुखाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को पूर्वोत्तर रेलवे के फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल के रेल प्रवक्ता राजेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 16.85 करोड़ की लागत से स्टेशन का सौन्दर्यीकरण होगा.

फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन कानपुर मंडल का एक प्रमुख हिस्सा है. जिसका नाम मुगलकालीन बादशाह फर्रूखशियर के नाम से रखा गया है. जिले में प्रमुख तीर्थ स्थल कम्पिल, संकिसा, पांचाल घाट, महाभारत कालीन, पांडेश्वर नाथ मंदिर हैं. फर्रुखाबाद स्टेशन से हर रोज करीब 42 ट्रेन गुजरती है और यहां से औसतन 20 से 22 हजार यात्रियों का रोजाना आवागमन होता है.

इसे भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: कैबिनेट बैठक में 32 प्रस्तावों को मिली मंजूरी, यूपी में सस्ती मिलेगी 5G सेवा

मिली जानकारी के मुताबिक अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन के सौंदरीकरण किए जाने के प्रस्तावित कार्यक्रमों में, रेल प्रतीक्षालय कक्ष,रिटायरिंग रूम,शौचालय,ब्लॉक को विकसित किया जाएगा. इसके साथ ही पुरानी बुकिंग विंडो (पीआरएस) हाल को नवीनीकरण करके, इस भवन में प्लेटफार्म नंबर चार और पांच के मध्य चल रहे रेलवे सुरक्षा बल थाने को स्थानांतरित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: नूंह हिंसा को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, कहा- मणिपुर के बाद हरियाणा में ‘डबल इंजन’ फेल

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक