CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

अमेरिकी सेना की बड़ी कार्यवाही मारा गया बगदादी,आतंक के 'प्रोफेसर' करदश को मिली ISIS की कमान

अमेरिकी सेना की बड़ी कार्यवाही मारा गया बगदादी,आतंक के 'प्रोफेसर' करदश को मिली ISIS की कमान
Share

अमेरिकी सेना ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आका अबु बकर-अल बगदादी को मार दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को इस बात की पुष्टी की है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए हैं.डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "वह किसी कायर की तरह मारा गया. अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है. गॉड-ब्लेस अमेरिका. अबु बकर अल बगदादी मारा गया." ट्रंप ने कहा कि बगदादी रोता-बिलखता हुआ मरा. उसने सुरंग के जरिए भागने की कोशिश की और वहीं पर मारा गया.

ट्रम्प ने बताया की बगदादी अपने बच्चो के साथ सुरंग के जरिए भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन कामयाब नहीं हो पाया. खुद को फंसता हुआ देख बगदादी ने अपनी सुसाइड वेस्ट जला ली और अपने तीन बच्चों समेत मारा गया. डोनाल्ड ट्रम्प ने बगदादी और उसके सपोर्टर को लूजर बताया. ट्रंप ने कहा, "बगदादी एक बीमार और बुरा आदमी था लेकिन अब वो नहीं है. वह हिंसक था और हिंसा में ही मारा गया." डोनाल्ड ट्रंप ने रूस, तुर्की, सीरिया, इराक और सीरियाई कुर्दों के सपोर्ट के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश की इंटेलिजेंस और सेना को भी धन्यवाद दिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जाता है कि सद्दाम हुसैन की सेना के पूर्व अधिकारी अब्दुल्ला करदश को इस आतंकी संगठन का नया प्रमुख बनाया गया है. करदश के बारे में अब तक बेहद कम जानकारी ही सामने आ पाई है. माना जाता है कि हाजी अब्दुल्ला अल अफारी या प्रोफेसर के नाम से मशहूर करदश को बगदादी ने आईएसआईएस के कथित 'मुस्लिम मामलों' का विभाग चलाने के लिए  खुद चुना था. न्यूज़ वीक की खबर के मुताबिक, बगदादी की मौत के बाद प्रोफेसर को आईएसआईएस की कमान मिली है.


Share

Leave a Reply