छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इन 7 गांव में धारा 144 लागू...जानिए क्या है पूरा मामला

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इन 7 गांव में धारा 144 लागू...जानिए क्या है पूरा मामला

 बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में इन दिनों आदमखोर बाघ की आमद से इलाके में दहशत का माहौल है। जिले में स्थित बारनवापारा जंगल में सालों बाद अचानक बाघ दिखने से कलेक्टर केएल चौहान ने मंगलवार को बारनवापारा अभ्यारण के आस–पास के सात गांव में धारा 144 लागू कर दी है। जिनमें रवान,मोहदा, कौआबाहरा, मुरुमडीह, छतालडबरा, गजराडीह व दलदली गांव के नाम शामिल हैं। इन सात गावों में ध्वनि विस्तारक यंत्र पर भी रोक लगाया गया है।बता दें कि बाघ को पहली बार 7 मार्च को बारनवापारा अभ्यारण सिरपुर रोड में देखा और वीडियो बना कर वन विभाग को सूचित भी किया। जिसके बाद से लगातार वन अमला बाघ की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरत रहा है। ग्रामीणों को वन विभाग के अनुमति बगैर जंगलों में जाने पर रोक लगाई गई थी।इसके बाद ग्रामीणों ने दूसरी बार 8 मार्च को बाघ देखने की सूचना दी। जिस पर तत्काल वन विभाग ने टीम गठित कर कार्रवाई की। इस दौरान अमलोर, सुकुलबाय में मवेशियों का शिकार होना पाया गया और 12 मार्च को बाघ के पंजे के निशान मिले।अगली बार 14 मार्च को बलौदाबाजार वनमण्डल के परिक्षेत्र बल्दाकछार के कर्मचारी ने बाघ को प्रत्यक्ष देखा और पुष्टि की। इसके बाद वन विभाग ने NTCA द्वारा जारी SOP/प्रोटोकॉल का पालन कर नियमानुसार कार्रवाई की शुरु की।

तमंचे की नोंक पर बदमाशों ने शराब की दुकान में डाला डाका, दिनदहाड़े लूट ले गए लाखों रुपए...नकाबपोश लूटेरों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

तमंचे की नोंक पर बदमाशों ने शराब की दुकान में डाला डाका, दिनदहाड़े लूट ले गए लाखों रुपए...नकाबपोश लूटेरों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

बलौदाबाजार। जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जिले के कसडोल थाना क्षेत्र के ग्राम कटगी स्थित शराब की दुकान में दो नकाबपोश मोटरसाइकिल सवार पिस्तौल की नोक पर 20 लाख रूपये की लुट कर फरार हो गए। इस घटना की सूचना मिलते ही कसडोल पुलिस सहित पुलिस के आला अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया।

जानकरी के मुताबिक, इस घटना से संबंधित वीडियो फुटेज भी सामने आया है। जिसके बाद बलौदाबाजार सायबर सेल सहित कसडोल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। वहीं बलौदाबाजार जिले सहित आसपास के जिलों के थाने में सूचना देकर सघन चेकिंग अभियान चालू कर दिया गया है। दिनदहाड़े घटी घटना से हड़कंप का माहौल है।

घटना के संबंध में कसडोल थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि घटना दोपहर तीन बजे के आसपास की है कटगी स्थित शराब दुकान मे आसपास के शराब दुकान से बिक्री के पैसे लेकर कर्मचारी आये थे। इसी बीच मोटर साइकिल पर अज्ञात नकाबपोश आए और पिस्तौल नुमा हथियार दिखाकर नोटों से भरा बैग लुटकर फरार हो गये। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी मिला जिसके बाद हमारे जिले के थानों सहित आसपास जिले के थानों में सूचित कर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। 

अजब प्रेम की गजब कहानी : कुंवारी लड़की को दो बच्चे के पिता से हुआ प्यार,फिर जो हुआ

अजब प्रेम की गजब कहानी : कुंवारी लड़की को दो बच्चे के पिता से हुआ प्यार,फिर जो हुआ

 बलौदाबाजार :-  शादीशुदा युवक और कुंवारी लड़की का पेड़ पर लटका शव मिलने से सनसनी मच गई। बताया जा रहा दोनों के बीच मे प्रेम संबंध था और इसकी जानकारी मृतक की पत्नी को थी। पत्नी ने युवती को समझाइस दी थी कि वो उसके पति से दूर रहे। जिसके बाद दोनों ने आत्महत्या कर ली। घटना भाटापारा ग्रामीण थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम अर्जुनी रावनभाठा में मृतक दीपक यादव अपनी पत्नी हीरा बाई के साथ रहता था। युवक के दो बच्चे भी है। गांव में ही मृतिका किरण कटारे अपने परिवार के साथ रहती थी। पिछले एक साल से दोनों के बीच प्रेम संबंध चल रहा था। इसकी जानकारी युवक की पत्नी को हुई तो उसने लड़की के घर जाकर उसे समझते हुए पति से दूर रहने की हिदायत दी थी। साथ ही अपने पति को भी समझाते हुए लड़की से मिलने जुलने मना की थी।बताया जा रहा है कि इसी बात से दोनों दुखी थे और गांव के खेत मे एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली

युवक और युवती जब घर मे नहीं दिखे तो परिजनों ने तलाश की। इस दौरान दोनों का शव गांव के एक पेड़ पर फंदे से लटका मिला। पुलिस भी घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची और दोनों के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। फिलहाल पुलिस दोनों ले परिजनों से मामले के संबंध में पूछताछ जारी है। वहीं इस घटना के बाद मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है।

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में फिर पकड़ाया करोड़ों का गांजा...108 एंबुलेंस की आड़ में कर रहे थे तस्करी, दो गिरफ्तार

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में फिर पकड़ाया करोड़ों का गांजा...108 एंबुलेंस की आड़ में कर रहे थे तस्करी, दो गिरफ्तार

 बलौदाबाजार:- छत्तीसगढ़ में लगातार गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है बावजूद इसके अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद होते नजर आ रहे हैं. आये दिन नशे के सौदागरों की भी गिरफ्तारी की जाती है. इसी कड़ी में एक बार फिर से छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां 108 एंबुलेंस की आड़ में 7 क्विंटल गांजा ले जा रहे आरोपियों के साथ करोड़ों का गांजा जप्त किया गया है.

दरसअल, 6 अप्रैल को भाटापारा ग्रामीण थाना को 108 एम्बुलेंस में गांजे की तस्करी करने की सूचना मिली थी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एम्बुलेंस की घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी एम्बुलेंस 108 में उड़ीसा से गांजा भरकर मध्यप्रदेश जा रहा था। जांच में करीब 7 क्विंटल गांजा जब्त किया गया है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

विभिन्न माध्यमों से यह सूचना लगातार प्राप्त हो रही थी कि, जिले की सड़क मार्गों का गांजा तस्करों द्वारा एक सुरक्षित मार्ग के रूप में उपयोग किया जा रहा है। गांजा तस्करों के इस नेटवर्क को तोड़ने एवं इस अवैध कार्य में लिप्त आरोपियों की धरपकड़ हेतु लगातार कड़ी कार्रवाई होना अत्यंत आवश्यकता था। जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से गिधौरी, कसडोल, बलौदाबाजार होते हुए भाटापारा की ओर जाने वाली सड़क मार्ग में लगातार पुलिस द्वारा निगरानी करने हेतु निर्देशित किया गया।

इसी बीच निरीक्षक परिवेश तिवारी थाना कसडोल को मुखबिर एवं विश्वस्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक 06.04.2024 को सुबह 10.00 बजे सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से बलौदाबाजार होते हुए सड़क मार्ग द्वारा एम्बुलेंस वाहन के माध्यम से भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर कुछ शातिर अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर आने वाले हैं। कि सूचना पर आशीष अरोरा एसडीओपी भाटापारा और साइबर सेल प्रभारी प्रियेश जान की टीम द्वारा एंबुलेंस का पीछा किया जा रहा था तभी थाना भाटापारा से पुलिस टीम द्वारा बलौदाबाज़ार-भाटापारा सड़क मार्ग में पटपर चौक पेट्रोल पम्प के पास नाकाबंदी किया गया, जिसमें पेट्रोल पम्प के पास घेराबंदी कर एक एम्बुलेंस वाहन को रोका गया। एम्बूलेंस में चालक सहित 02 लोग बैठे थे, जिनसे पूछताछ पर दोनों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। तत्पश्चात दोनों व्यक्तियों को नीचे उतारकर, एम्बुलेंस वाहन का निरीक्षण किया गया।

एम्बूलेंस वाहन क्र. CG04 HD 7836 में तलाशी के दौरान वाहन के पीछे 24 प्लास्टिक बोरी में 752 पैकेट में बंधा अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला। तलाशी कार्रवाई पश्चात एम्बुलेंस वाहन में मिले गांजा का विधिवत तौल कार्यवाही कराया गया, जिसमें एम्बुलेंस से कुल 752 किलोग्राम (07 क्विंटल 52 किलोग्राम) अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला जिसे जप्त किया गया है। उक्त गांजा का बाजार मूल्य 2 करोड़ 25 लाख 60 हज़ार रूपये है। साथ ही एम्बूलेंस वाहन क्र. CG04 HD 7836 अनुमानित कीमत लगभग 15 लाख रुपए तथा आरोपियों से नगद 50 हजार रुपए भी जप्त किया गया है। इस प्रकार संपूर्ण कार्रवाई में 752 किलोग्राम गांजा सहित कुल 2 करोड़ 41 लाख 10 हजार का मशरूका जप्त किया गया है। जांच पर एंबुलेंस वाहन की डेक्सबोर्ड में दो नंबर प्लेट, जिसमें MH43 BX 5728 भी जप्त किया गया है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना भाटापारा ग्रामीण में अपराध क्र. 211/2024 धारा 20 B NDPS एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया जा रहा है।

डॉक्टरों की फिर लापरवाही आई सामने, गर्भवती महिला की कर दी नसबंदी, हालत नाजुक…

डॉक्टरों की फिर लापरवाही आई सामने, गर्भवती महिला की कर दी नसबंदी, हालत नाजुक…

 31 मार्च 2024 बलौदाबाजार:- जिले के कसडोल क्षेत्र के ग्राम मटिया के तेंदूभाठा में फिर डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई है। जहां इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गई एक गर्भवती महिला का नशबंदी ऑपरेशन कर दिया गया। जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई। हालात ये है कि महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

  बता दें कि यह पूरा मामला मटिया ग्राम पंचायत समुदाय स्वास्थ केंद्र का है। जहां एक 3 माह 15 दिन के गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर नशबंदी कर दिया गया है। जिससे कि गर्भवती महिला जिन्दगी और मौत की बीच जूझ रही है। बताया गया कि महिला को अपने गर्भवती होने की जानकारी नहीं थी। जिसके बाद वह दर्द का इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई हुई थी। इस मामले के बाद महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

दुकान में आग लगते ही फटा सिलेंडर...40 लाख से ज्यादा का सामान जल कर खाक, मची अफरा-तफरी

दुकान में आग लगते ही फटा सिलेंडर...40 लाख से ज्यादा का सामान जल कर खाक, मची अफरा-तफरी

 बलौदाबाजार। शहर के मंडी रोड स्थित दो दुकानों में देर रात आग लगने लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो गया. वहीं हार्डवेयर दुकान से लगे किचन केयर और वेल्डिंग दुकान में रखा सिलेंडर भी ब्लास्ट हुआ. रात होने से जनहानि तो नहीं हुई पर दोनों दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गई. घटनास्थल पर मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की करीब नौ टैंकरों ने अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया. घटना रात लगभग 2.30 बजे के आसपास बताई जा रही है.

हार्डवेयर की दुकान में आग लगने से दुकानदार विनोद पारवानी को बड़ा झटका लगा है दुकान में रखे लगभग 30 से 40 लाख रूपये का पेंट, वार्निस, प्लास्टिक तिरपाल, जाली सहित पेंट बनाने की मशीन पूरी तरह जलकर खाक हो हो चुकी है और एक बड़ी क्षति दुकानदार को हुई है. वहीं हार्डवेयर दुकान से लगे किचन केयर व वेल्डिंग दुकान में भी आग की लपट पहुंची. जिससे वहां रखा घरेलू गैस सिलेंडर फट गया और एक बड़ा धमाका हुआ. रात होने से धमाके से जनहानि तो नहीं हुई और एक बड़ा हादसा टला गया. वहीं दुकान में रखे लगभग पांच लाख का सामान जलकर खाक हो गया है. आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि असल कारण जांच के बाद ही पता चल सकेगा. फिलहाल एक बड़ी जनहानि होने से बच गयी. घटना की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया.

जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी...2 दिनों के अंदर मांगा जवाब...जानिए क्या है पूरा मामला

जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी...2 दिनों के अंदर मांगा जवाब...जानिए क्या है पूरा मामला

 पलारी। छत्तीसगढ़ पलारी में हुई बारिश के बाद जब धान खरीदी केंद्रों का जायजा लिया गया तो वहां सोसायटी के बारदानों में भरा धान खराब होकर सड़ रहा है। जिसके बाद बलौदा बाजार कलेक्टर के एल चौहान ने गंभीर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 2 दिनों के भीतर जवाब तलब करने के निर्देश दिए हैं। 

कलेक्टर श्री चौहान ने कहा कि समितियों को धान के सुरक्षा हेतु समुचित व्यवस्था करने की जिम्मेदारी होती है। इसके लिए उन्हें शासन से निर्धारित राशि समय समय पर मुहैया भी कराई जाती है। फिर भी उनके द्वारा लापरवाही बरती गई है। साथ ही समय समय पर इन व्यवस्थाओं की निगरानी करना जिला नोडल अधिकारी का होता है। 

उल्लेखनीय है कि, बीती रात पलारी अंचल में हुई बारिश के बाद जब धान खरीदी केंद्रों का जायजा लिया गया तो यहां अव्यवस्था का आलम साफ दिखाई दिया। बारिश से न सिर्फ धान भीग गया है, बल्कि धान खराब हो रहा है। सोसायटी के बारदानों में भरा धान खराब होकर सड़ रहा है। 

BREAKING : पटवारी पर गिरी गाज...कलेक्टर ने पटवारी को किया निलंबित...जानिए क्या है पूरा  मामला....!!

BREAKING : पटवारी पर गिरी गाज...कलेक्टर ने पटवारी को किया निलंबित...जानिए क्या है पूरा मामला....!!

 पलारी। छत्तीसगढ़ के पलारी में रिश्वतखोर पटवारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। रिश्वत लेने की शिकायत के बाद कलेक्टर के एल चौहान ने ग्राम सरखोर में पदस्थ पटवारी बृहस्पत प्रधान को निलंबित कर दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, सरखोर निवासी चंदराम वर्मा पिता शिवकुमार वर्मा थाना पहुंचे। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि, उन्होंने अपनी सरखोर स्थित भूमि लगभग 19 डिसमिल को बेच दिया। जमीन बेचने की रजिस्ट्री 13 फरवरी 2024 को हुई। रजिस्ट्री के बाद जमीन नामांतरण कराने और ऋण पुस्तिका में दर्ज कराने के लिए पटवारी बृहस्पत प्रधान ने उनसे 5 हजार रुपये की मांग की। शिकायत के बाद कलेक्टर ने पटवारी बृहस्पत प्रधान को निलंबित कर दिया है। 

CG BREAKING : मॉर्निंग वॉक पर निकले अधेड़ की निर्मम हत्या...जानिए क्या है वजह !

CG BREAKING : मॉर्निंग वॉक पर निकले अधेड़ की निर्मम हत्या...जानिए क्या है वजह !

 बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ में अपराधों में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है, आए दिन चोरी, लूटपाट, हत्या जैसे मामले सामने आ रहे है, वहीं एक और सनसनीखेज मामला बलौदाबाजार से सामने आया है। यहाँ मॉर्निंग वॉक पर निकले अधेड़ की ट्रेक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई है। पूरा मामला कसडोल थाने के असनिंद गांव का है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम दयाराम जायसवाल उम्र 60 वर्ष कसडोल में आधार सेंटर में काम करता था, जिसका गांव में ही जमीन विवाद था। वहीं गुरुवार की सुबह दयाराम जब मॉर्निंग वाक पर निकले तो आरोपी ने ट्रैक्टर से कुचलकर उसकी निर्मम हत्या कर दी है। सुचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

BREAKING : सब इंजीनियर सहित कर्मचारी पर गिरी गाज, इस मामले में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने किया निलंबित...जानिए पूरा मामला..!!

BREAKING : सब इंजीनियर सहित कर्मचारी पर गिरी गाज, इस मामले में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने किया निलंबित...जानिए पूरा मामला..!!

  4 मार्च 2024 बलौदाबाजार:- कार्य में लापरवाही बरतने के चलते कलेक्टर के एल चौहान ने आज लोक निर्माण विभाग एक कर्मचारी समयपाल संतोष कुमार वर्मा को निलंबित एवं सब इंजीनियर विभाकर जोशी को निलंबित करने की अनुशंसा की गई है। साथ ही ईई टी सी वर्मा को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब तलब करने के निर्देश दिए है। उक्त दोनों कर्मचारी ने स्थानीय सर्किट हाऊस में दी गई समान्य दायित्व को पूरा नहीं कर पाया। जिस कारण यह कार्रवाई की गई है।

दिल दहला देने वाली घटना : घर के बाहर बैठने से मना किया तो पर घर में लगा दी आग, चार लोग जिंदा जले, दो की मौत...ऐसे हुआ जघन्य अग्निकांड का पर्दाफाश

दिल दहला देने वाली घटना : घर के बाहर बैठने से मना किया तो पर घर में लगा दी आग, चार लोग जिंदा जले, दो की मौत...ऐसे हुआ जघन्य अग्निकांड का पर्दाफाश

 बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुए जघन्य हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने किया है। घर में आग लगाने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। एसपी सदानंद कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों आरोपी आदतन शरारती और उपद्रवी तत्व हैं। आरोपियों ने झोपड़ी में लगे कपड़े को फाड़ने, वहां बैठने और हुल्लड़ करने से मना करने पर वारदात को अंजाम दिया था। 

बता दें कि 24-25 फरवरी की दरम्यानी रात आरोपियों ने घर में आग लगाकर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया था। इस जघन्य हत्याकांड में दो लोगों की मौत हुई थी। 2 लोग जलने से गंभीर रूप से घायल हुए थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विशेष पुलिस टीम का गठन किया था।

एसपी ने संज्ञान लेते हुए नौ सदस्यीय टीम का गठन किया और गंभीर रूप से झुलसी महिला का रायपुर में बयान लिया। महिला के बयान के बाद शक पुख्ता हुआ और पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुल्म कबुल किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को आज गिरफ्तार कर जेल भेजा। 

इनकी हुई थी मौत

सोनू साहू पिता संतोष साहू उम्र 28 वर्ष निवासी वृद्धा आश्रम के पास भैंसापसरा बलौदाबाजार
कमला साहू पति संतोष साहू उम्र 60 वर्ष निवासी वृद्धा आश्रम के पास भैंसापसरा बलौदाबाजार

पकड़े गए आरोपियों के नाम

करन बघेल उर्फ भूखऊ पिता उमेंदी बघेल उम्र 23 वर्ष निवासी वृद्धा आश्रम के पास भैंसापसरा बलौदाबाजार
दौलत सोनवानी पिता आनंद सोनवानी उम्र 26 वर्ष निवासी दशरमा रोड भैंसापसरा बलौदाबाजार

संत समागम कबीर पंथ मेले में शामिल हुए CM साय

संत समागम कबीर पंथ मेले में शामिल हुए CM साय

 बलौदाबाजार : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बलोदा भाटापारा के सिमगा ब्लॉक के ग्राम दामाखेड़ा में संत समागम कबीर पंथ मेले में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा तथा खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल रायपुर सांसद सुनील सोनी भाटापारा विधायक इंद्र साव , पूर्व विधायक शिव रतन शर्मा के साथ शामिल हुए.

वही कबीर पंथ के धर्मगुरु प्रकाश मुनि नाम साहेब ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा का पुष्पगुच्छ भेंट कर का दामाखेड़ा संत समागम समारोह (माघ मेला) के कार्यक्रम में स्वागत किया। साथ ही मुख्यमंत्री बनने के प्रथम बार दामाखेड़ा आगमन पर प्रकाश मुनि नाम साहेब ने कुछ छोटी सी मांग रखते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि दामाखेड़ा का शासकीय नाम बदलकर कबीर धर्म नगरी दामाखेड़ा रखा जाए दूसरी मांग के रूप में उन्होंने कहा कि सिमगा ब्लॉक में लगने वाले बड़े कारखाने पर रोक लगाई जाए तथा दामाखेड़ा क्षेत्र के 10 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में किसी भी बड़े फैक्ट्री या प्लांट को अधिकारियों द्वारा नया प्लांट या फैक्ट्री डालने की अनुमति नहीं दी जाए मुख्यमंत्री ने कहा कि दामाखेड़ा का नाम जल्द ही कबीर धर्म नगरी दामाखेड़ा आधिकारिक रूप से किया जाएगा तथा दूसरी मांग पर उन्होंने कहा की कमेटी का विशेष गठन का इस पर चर्चा करेंगे।

छतीसगढ़ - 2 महिलाओं को ट्रक ने रौंदा, शरीर के उड़ गए चिथड़े...जानिए कैसे घटी खौफनाक घटना

छतीसगढ़ - 2 महिलाओं को ट्रक ने रौंदा, शरीर के उड़ गए चिथड़े...जानिए कैसे घटी खौफनाक घटना

 बलौदाबाजार. जिले में रफ्तार का कहर जारी है. आए दिन किसी न किसी जान जा रही है. कसडोल में आज एक ट्रक ने मोटरसाइकिल को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल से गिरकर ट्रक की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत हो गई. वंही एक छोटी बच्ची और चालक घायल हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, मृतक कसडोल में स्व सहायता समूह का बैंक खाता खुलवाने आए थे. वापसी जाने के वक्त भीषण सड़क हादसा हुआ. घटना में दुजबाई केवट और कांति बाई केवट निवासी मल्दा की मौत हुई है. घटना की सूचना पर कसडोल पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच में जुट गई है.

वहीं जिले में लगातार हो रहे हादसों को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं कि जिला प्रशासन इतने हादसों के बाद भी सो रहा है क्या ? आखिर हादसों को रोकने के लिए प्रयास क्यों नहीं किए जा रहा है.

छत्तीसगढ़ - ट्रक ने 3 बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत, 2 गंभीर

छत्तीसगढ़ - ट्रक ने 3 बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत, 2 गंभीर

 बलौदाबाजार : जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार 3 युवकों को जबरदस्त ठोकर मार दी. इस हादसे में एक युवक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. वहीं 2 घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रसेडा में एक तेज रफ़्तार ट्रक ने बाइक सवार युवकों को टककर मार दी मारी. हादसे में ट्रक का चक्का एक युवक के कमर से गुजर गया, जिसकी इलाज के दौरान दौरान मौत हो गई. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

छत्तीसगढ़ -7 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले नाबालिग सहित 03 आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

छत्तीसगढ़ -7 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले नाबालिग सहित 03 आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

 बलौदाबाजार।  छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां नाबालिग की दुष्कर्म कर हत्या के मामले में कोर्ट ने तीन आरोपितों को कारावास की सजा सुनाई। पूरा मामला थाना सिटी कोतवाली बलौदा बाजार के अंतर्गत ग्राम पौसरी का है, जोकि बहुचर्चित प्रकरण था। न्यायालय प्रशांत पाराशर, अपर जिला सत्र न्यायाधीश एफटीसी पाक्सो एक्ट बलौदा बाजार के द्वारा अपचारी बालक, बुधराबाई, और मुकेश उर्फ जगमोहन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। आरोपित को आजीवन कारावास से दंडित किया गया।

समीर अग्रवाल लोक अभियोजक जिला और सत्र न्यायालय बलौदा बाजार ने बताया कि ग्राम पौसरी की निवासी एक अनुसूचित जाति की सात वर्षीय नाबालिग 26 मई 2021 को अपने गांव में पड़ोसी के घर खेलने के लिए गई। जब वह शाम तक वापस घर नहीं आई, तब उसके माता-पिता ने उसकी खोजबीन किया पर भी वह नहीं मिली। दूसरे दिन बालिका का शव गांव में लक्ष्मी नारायण वर्मा के बड़ी में स्थित कुआं में मिला। शव को बाहर निकाल कर देखा गया तो उसके दाहिने पैर में नीला रंग का प्लास्टिक रस्सी बंधा हुआ था। नाक से खून निकल रहा था। शव को देखने से प्रतीत हो रहा था कि बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है।

दुष्कर्म कर मां साथ मिलकर की थी हत्या

विवेचना में यह पाया गया कि अपचारी बालक द्वारा पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर के अपनी मां बुधरा भाई के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दिया गया और अन्य आरोपित मुकेश उर्फ जगमोहन के साथ मिलकर उसके शव को कुएं में फेंक दिया गया। अपराध पंजीकृत कर विवेचना अधिकारी महेश कुमार ध्रुव निरीक्षक एवं सुभाष दास एसडीओ पुलिस द्वारा विवेचना के पश्चात न्यायालय में अपचारी बालक और जगमोहन और बुधरा भाई के खिलाफ अभियोग पत्र पेश किया। अभियोजन के द्वारा न्यायालय के समक्ष 29 गवाहों का बयान दर्ज कराया गया।वहीं मामले में सजा मिलने से स्वजन में राहत है।

CG NEWS : पति-पत्नी की फांसी पर लटकी मिली लाश, मरने से पहले पिता को किया था कॉल

CG NEWS : पति-पत्नी की फांसी पर लटकी मिली लाश, मरने से पहले पिता को किया था कॉल

 बलौदाबाजारपलारी थाना क्षेत्र के ग्राम जारा में एक शिक्षक दंपती की लाश फांसी की फंदे पर लटकती मिली है। घटना की सूचना मिलते ही पलारी पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार ग्राम जारा में शिक्षक रामेश्वर वर्मा और उसकी पत्नी लता वर्मा की पंखे से लटकी लाश मिली है। पति का शव पंखे से लटका हुआ था और पत्नी के गले में रस्सी बंधी थी और पलंग पर बैठी थी। घटना के पूर्व मृतिका ने अपने मायके फोन कर पिता को जल्दी आने कहा था। जब पिता पहुंचा तो दोनों की लाश मिली। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

BREAKING : पुलिस विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल... SI, ASI का हुआ तबादला, देखें लिस्ट

BREAKING : पुलिस विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल... SI, ASI का हुआ तबादला, देखें लिस्ट

 बलौदाबाजार।  छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में लगातार तबादले का सिलसिला जारी है। वहीं इसकी कड़ी में बलौदाबाजार में एक एसआई और पांच एएसआई का ट्रांसफर किया गया है। पुलिस उप महानिरीक्षक एवम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार, भाटापारा ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।

देखें सूची…

 

 

 

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज बलौदाबाजार राज के छठवें वार्षिक अधिवेशन में हुए शामिल सीएम साय

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज बलौदाबाजार राज के छठवें वार्षिक अधिवेशन में हुए शामिल सीएम साय

 रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज बलौदाबाजार जिले के सेम्हराडीह में आयोजित छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज बलौदाबाजार राज के छठवें वार्षिक अधिवेशन में शामिल हुए। महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस कार्यक्रम के मुख्य आतिथ्य थे। छत्तीसगढ़ के खेल एवं युवा कल्याण और राजस्व आपदा प्रबंधन मंत्री टंक राम वर्मा और विधायक व्यास कश्यप भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कार्यक्रम की शुरूआत में समाज के महान विभूतियों को उनके तेल चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर नमन किया। मुख्यमंत्री साय ने कार्यक्रम में नागरिकों की मांग पर सेम्हराडीह में उपस्वास्थ केंद्र की मंजूरी की घोषणा की। उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर एक छात्र दीपक वर्मा को शिक्षा के लिए 25 हजार रूपये की आर्थिक मदद की मंजूरी की भी घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने ‘‘परिणय पुष्प’’ और ‘‘अरपा छत्तीसगढ़’’ शीर्षक से प्रकाशित पुस्तिका का विमोचन किया। इस मौके पर दो आदर्श विवाह संपन्न हुए, अतिथियों ने नवविवाहित दम्पत्तियों को खुशहाल जीवन के लिए शुभकामनाएं और आशीर्वाद प्रदान किया।

जीजा-साले की मौत- तेज रफ्तार वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, दुर्घटना में बाइक सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत

जीजा-साले की मौत- तेज रफ्तार वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, दुर्घटना में बाइक सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत

 बलौदाबाजार। बलौदाबाजार जिला में रफ्तार के कहर ने एक बार फिर दो जिंदगियां छीन ली। यहां अज्ञात वाहन की टक्कर से बाहक सवार जीजा-साले की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि दोनों ग्राम कोदवा में जयंती कार्यक्रम देखने के लिए घर से रवाना हुए थे। तभी सड़क दुर्घटना का शिकार हो गये। वहीं दुर्घटना के बाद आरोपी चालक वाहन के साथ फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले पर प्राथमिकी दर्ज कर फरार वाहन चालक की पतासाजी कर रही है।

सड़क दुर्घटना का ये मामला बलौदाबाजार के पलारी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम लटवा में रहने वाला भोजराम कनौजे अपने ससुराल पलारी आया हुआ था। यहां वो अपनी पत्नी के भाई मुकेश कनौजे के साथ ग्राम कोदवा जयंती कार्यक्रम देखने के लिए रवाना हुआ था। ग्राम कोदवा में आयोजित जयंती कार्यक्रम को देखने के लिए जीजा-साला एक ही बाइक पर सवार होकर गुरूवार की रात रवाना हुए थे। इसी दौरान रायपुर-बलौदाबाजार मुख्य मार्ग पर घोटिया के पास बाइक सवार जीजा-साले को दूसरी तरफ से आ रहे तेज रफ्तार वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल दोनों शख्स को पलारी अस्पताल पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बलौदाबाजार रेफर किया गया। यहां निजी अस्पताल में इलाज के दौरान जीजा भोजराम और साले मुकेश की मौत हो गई।

पुलिस ने आज दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने इस दुर्घटना पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी वाहन चालक की पतासाजी कर रही है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद आरोपी चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

CG NEWS : खेत के पास मिला ग्रामीण का शव, हत्या की आशंका, मचा हड़कंप

CG NEWS : खेत के पास मिला ग्रामीण का शव, हत्या की आशंका, मचा हड़कंप

 बलौदाबाज़ार। CG NEWS :  जिले में तालाब के पास खेत में एक बुजुर्ग ग्रामीण का शव मिला है. लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गई है. मृतक का नाम फगुलाल पटेल, पिता जगे पटेल बताया जा रहा है. मृतक के सिर पर गहरे चोट के निशान हैं. पुलिस इस पर हत्या की आशंका जता रही है।

लाश मिलने की सूचना पर गिधौरी पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर जांच शुरू की. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकेगा. फिलहाल गिधौरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

CG ACCIDENT : कोयले से भरा ट्रक कार पर पलटा, एक की मौत

CG ACCIDENT : कोयले से भरा ट्रक कार पर पलटा, एक की मौत

 बलौदाबाजार। सिमगा थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां कोयला से भरा ट्रक कार के उपर गिरने से कार में सवार एक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना लिमतरा के रमेश ढाबा के पास की है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, कार सवार तीन लोग कोरबा से रायपुर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में गाय आ जाने से ट्रक डाइवर उसे बचाने तेजी से काटा, इसी कारण में गाड़ी लहरा गई और बगल से गुजर रही कार पर जा गिरी। हादसे में कार में पीछे बैठे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर लिमतरा चैकी व सिमगा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई है। कार से मृतक को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

ACCIDENT NEWS : तेज रफ्तार ट्रक ने दंपति को मारी ठोकर, युवक की मौके पर दर्दनाक मौत, महिला गंभीर

ACCIDENT NEWS : तेज रफ्तार ट्रक ने दंपति को मारी ठोकर, युवक की मौके पर दर्दनाक मौत, महिला गंभीर

 बलौदाबाजार। ACCIDENT NEWS : जिले में भीषण सड़क हादसा होने की खबर आ रही है. जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपति को चपेट में ले लिया. इस हादसे में मौके पर ही युवक की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं, महिला गंभीर रूप से घायल है.इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंचकर जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि अंबुजा सीमेंट फैक्ट्री के पास तेज रफ्तार ट्रक ने दंपति को चपेट में ले लिया है. हादसे में युवक की मौत हो गई है. वहीं गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा इतना भयानक था कि तेज रफ्तार ट्रक अंबुजा सीमेंट के मुख्य मार्ग स्थित दीवार में जा घुसा।

TRANSFER BREAKING : तीन दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों का तबादला, उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक और आरक्षक के नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

TRANSFER BREAKING : तीन दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों का तबादला, उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक और आरक्षक के नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

 बलौदाबाजार-भाटापारा। CG TRANSFER BREAKING : जिले में बड़े पैमाने पर पुलिस कर्मियों का तबादला कर दिया गया है। जारी लिस्ट में एक, दो नहीं बल्कि तीन दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मियों का नाम शामिल है। पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। जिन पुलिस कर्मियों का नाम शामिल है उसमे एक सहायक उपनिरीक्षक, 14 प्रधान आरक्षकों और 27 आरक्षकों का नाम शामिल है।

 

बेटी को विदा कर घर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, दुल्हन की मां,बड़ी-मां समेत 3 की मौत

बेटी को विदा कर घर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, दुल्हन की मां,बड़ी-मां समेत 3 की मौत

 बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना क्षेत्र में शादी समारोह से लौटते वक्त अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया। हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई, वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

ग्राम खैंदा निवासी सीमा मानिकपुरी और ग्राम ठाकुर दिया निवासी लखन लाल मानिकपुरी की शादी बुधवार को थी। दूल्हा-दुल्हन के परिजन और रिश्तेदार धार्मिक स्थल तुरतुरिया शादी के लिए गए हुए थे। यहां दोनों की शादी मंदिर में होनी थी। मायके वाले ट्रैक्टर में सवार होकर तुरतुरिया गए हुए थे। शादी के बाद लड़के पक्ष के लोग दुल्हन की विदाई कराकर ग्राम ठाकुर दिया चले गए।

वहीं मायके पक्ष के लोग अपने घर बुधवार देर रात को ग्राम खैंदा लौट रहे थे, तभी ठाकुर दिया और तुरतुरिया के बीच घाटी में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसा रात 10-11 बजे के करीब हुआ। हादसे के बाद लोगों ने तुरंत कसडोल थाना पुलिस को सूचना दी। हादसे में दुल्हन की मां राधा बाई मानिकपुरी (50 वर्ष) और बड़ी मां कुमारी बाई मानिकपुरी (53 वर्ष) ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पुलिस ने सभी घायलों को 108 एंबुलेंस और निजी वाहनों के जरिए कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। ट्रैक्टर में दोनों परिवारों के करीब 25 लोग सवार थे। वहीं गंभीर रूप से घायल एक महिला को जिला अस्पताल बलौदाबाजार रेफर किया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई है। तीनों मृत महिलाओं के शव का पोस्टमॉर्टम गुरुवार को करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

CG NEWS : ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से दो महिलाओं की मौत, 20 से ज्यादा घायल, शादी से लौटते वक्त हुआ हादसा

CG NEWS : ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से दो महिलाओं की मौत, 20 से ज्यादा घायल, शादी से लौटते वक्त हुआ हादसा

  बलौदाबाजार. जिले में हादसे का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. शादी में शामिल होकर लौट रहे मेहमानों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिनका कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है. यह घटना बीती रात कसडोल थाना क्षेत्र की है. यह जिले की दूसरी बड़ी घटना है, जब शादी से लौटते वक्त हादसा हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम तुरतुरिया ठाकुरदिया के बीच शादी से लौट रहे मेहमानों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई, जिसमें दबकर दो महिलाओं की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है. वहीं 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इनमें बच्चे भी शामिल हैं. सभी घायलों को निजी वाहनों एवं 108 एंबुलेंस की सहायता से कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा.

+ Load More