CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप    |    राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!    |    Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग    |    Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…    |    Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस    |    CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप    |    बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर    |    इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत    |    Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या    |
CRIME NEWS : पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाई, आरोपी गिरफ्तार…

CRIME NEWS : पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाई, आरोपी गिरफ्तार…

 अम्बिकापुर। लखनपुर में 3 दिन पूर्व हुए अंधे कत्ल के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही हत्या में उपयोग किए गए धारदार हथियार को भी जप्त किया है। दरअसल, 22 जनवरी को खरकाडुग्गू नर्सरी में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। शव पर काफी चोट के निशान थे जिसको देखकर यह साफ था कि किसी के द्वारा इस युवक की हत्या की गई है।

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी हरीनाथराम राजवाड़े को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। आरोपी को कड़ाई से पूछताछ करने पर हत्या करना काबुल किया। 19 जनवरी को मृतक तिलकधारी राजवाड़े सकिन श्याम नगर बड़गांव रात्रि में आरोपी के घर आया था और इसके पूर्व पत्नी के रिश्तेदार के संबंध में पूछ रहा था। जो आरोपी के मृतक से पूर्व पारिवारिक रंजिश होने की शंका पर मृतक के सोने के बाद डांगी के पाशा से सिर में घातक प्रहार कर हत्या कर करना स्वीकार किया।  फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। और हत्या में उपयोग किया गया धारदार हथियार भी जप्त कर दिया है।

CG NEWS : नर्सरी पारा में मिली अज्ञात युवक की लाश, इलाके में फैली सनसनी

CG NEWS : नर्सरी पारा में मिली अज्ञात युवक की लाश, इलाके में फैली सनसनी

 सरगुजा। CG NEWS : जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जुनवानी के नर्सरी पारा में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली, जिसके बाद से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। वहीं इसकी सुचना लखनपुर थाना को दी गई सूचना, सूचना उपरांत थाना प्रभारी प्रशिक्षु प्रशांत देवांगन अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां जांच शुरू कर दिया गया। वहीं प्रथम दृष्टया हत्या के आशंका होने पर घटना स्थल पर घटना की जानकारी अंबिकापुर के उच्च अधिकारी व फॉरेंसिक की टीम को सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही तत्काल फॉरेंसिक टीम पहुंच जांच प्रारम्भ कर दिया है। पुलिस ने शव का पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस पूरी कार्यवाही के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी डॉ प्रशांत देवांगन अखिलेश को फॉरेंसिक टीम प्रधान आरक्षक मुक्ति लाल आरक्षक दशरथ राजवाड़े , राकेश यादव , मुनेश्वर , सहित लखनपुर के पुलिस टीम सक्रिय रही।

भाजपा कार्यसमिति की बैठक अंबिकापुर में, कई दिग्गज नेता हुए शामिल

भाजपा कार्यसमिति की बैठक अंबिकापुर में, कई दिग्गज नेता हुए शामिल

 अम्बिकापुर। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक अंबिकापुर के सबसे बडे़ आलिशान होटल पर्पल ऑर्किड में शुरु हो गई हैं। इसमें प्रदेश के करीब दिग्गज नेता शामिल हुए हैं। बैठक में भाजपा छत्तीसगढ़ सह प्रभारी नितिन नवीन, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, केंद्रीय राज्य मंत्री व सरगुजा सांसद रेणुका सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय शामिल हैं। इसके साथ ही राज्यसभा के पूर्व सांसद रामविचार नेताम, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अखिलेश सोनी,अलोक दूबे,संतोष दास, रूपेश दुबे, भारत सिंह सिसोदिया सहित प्रदेश भाजपा के लगभग सभी पदाधिकारी शामिल हैं।

जिले में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की यह दूसरी बैठक हो रही है। इससे पूर्व प्रदेश की पहली कार्यसमिति की बैठक भाजपा के सरकार में वर्ष 2016 में हुई थी। दूसरी बैठक को लेकर स्थानीय नेताओं ने 2 दिन पहले से ही तैयारी शुरु कर दी थी। सुबह होते तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। शहर को बैनर-पोस्टर व स्वागत द्वार से जगह-जगह सजाया गया है। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य 2023 विधानसभा चुनाव माना जा रहा है। इसके साथ ही भाजपा ने आगामी चुनाव के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं।

CG Breaking : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के काफिले की पायलटिंग गाड़ी पलटी, प्रधान आरक्षक की मौत, 3 घायलों में 1 की हालत गंभीर

CG Breaking : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के काफिले की पायलटिंग गाड़ी पलटी, प्रधान आरक्षक की मौत, 3 घायलों में 1 की हालत गंभीर

 सरगुजा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव के काफ़िले में लगी पायलेटिंग गाड़ी देर रात पलट गई. दुर्घटना में गाड़ी में सवार प्रधान आरक्षक की मौत हो गई. वहीं तीन सवार घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

जानकारी के अनुसार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव बिलासपुर से अम्बिकापुर में होने वाले भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान उदयपुर के खरफरी नाला के पास दुर्घटना हो गई. रात करीबन एक बजे हुई दुर्घटना में घायल सवारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.एक्सीडेंट रात करीब 1 बजे हुआ

स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला गया

गाड़ी पलटने के बाद काफिला रुका. मौके पर मौजूद प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला गया।उन्हें इलाज के लिए उदयपुर के शासकीय अस्पताल भेजा गया।

CG CRIME BREAKING : MP से काम की तलाश में आई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार, तलाश में जुटी पुलिस

CG CRIME BREAKING : MP से काम की तलाश में आई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार, तलाश में जुटी पुलिस

 सरगुजा : CG CRIME BREAKING : छत्तीसगढ़ में MP की महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है, जहां एक महिला से 4 आरोपियों ने दुष्कर्म किया है. बता दें MP से काम की तलाश में महिला अंबिकापुर पहुंची थी.

मिली जानकारी के अनुसार ई रिक्शा में बैठाने के बहाने आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि MP से मजदूरी करने अपने सहयोगी के साथ महिला अंबिकापुर आई थी. इसी दौरान हैवानों ने उसकी अस्मत लूट ली.

वहीं  इस मामले में सरगुजा SP भावना गुप्ता ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी. 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं 2 बलात्कारियों की तलाश की जा रही है.

CG BREAKING : 7 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी, यह है वजह

CG BREAKING : 7 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी, यह है वजह

 छत्तीसगढ़ में सरगुजा में शीतलहरी का प्रकोप है। आलम यह है कि सरगुजा संभाग के अंबिकापुर, बलरामपुर में तापमान 8 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया है, वहीं कोहरे से लोगों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। स्कूली बच्चे इससे काफी ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

प्रदेश में तापमान लगातार गिरता जा रहा है। ऐसे में सुबह स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद करने का आदेश जारी भी हुआ है। बता दें कि सरगुजा सरगुजा जिले में अधिकतम ठंड होने की वजह से कलेक्टर ने 7 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

देखें आदेश –

CG NEWS : धरने पर बैठे पत्रकारों से मिलने पहुंचे, स्वास्थ्य मंत्री बोले- पत्रकार के खिलाफ आईटी एक्ट लगाना ठीक नहीं

CG NEWS : धरने पर बैठे पत्रकारों से मिलने पहुंचे, स्वास्थ्य मंत्री बोले- पत्रकार के खिलाफ आईटी एक्ट लगाना ठीक नहीं

 अंबिकापुर। CG NEWS : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव सरगुजा दौरे पर है। इस दौरान पत्रकार सुशील बखला से जातिगत गाली गलौज व जान से मारने की धमकी के बाद कोतवाली थाना प्रभारी ने द्वेष पूर्वक पत्रकार के खिलाफ आईटी एक्ट की रिपोर्ट दर्ज किया। के मामले में अंबिकापुर के गांधी चौक में पत्रकार पिछले 4 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं.

 

उनका कहना है की सरकार से एक ही मांग पत्रकारों को दें न्याय ससम्मान। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सुबह धरने में पहुंचकर अपना समर्थन दिया. साथ ही पत्रकारों के साथ वे कुछ देर धरने पर भी बैठे. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि पत्रकार के खिलाफ आईटी एक्ट की जो रिपोर्ट दर्ज की गई है, वह नहीं बनती है. उन्होंने जानकारों से भी राय ली.  उनका भी कहना है कि पत्रकार के खिलाफ जो आईटी एक्ट की रिपोर्ट दर्ज की गई है वह सही नहीं है।

Suicide News : मां ने तम्बाकू सेवन करने से किया मना, तो नाबालिग ने उठाया खौफनाक कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान

Suicide News : मां ने तम्बाकू सेवन करने से किया मना, तो नाबालिग ने उठाया खौफनाक कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान

 अंबिकापुर । छग के अंबिकापुर से एक बड़ी खबर  सामने आई है। यहां 13 साल के एक नाबालिग ने बेहद खौफनाक कदम उठाया और मौत को गले लगा लिया।

बताया जा रहा है कि नाबालिग को उसकी मां ने तम्बाकू सेवन करने से किया मना किया था। जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। यह पूरा मामला अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

देश में नशे की लत एक गंभीर समस्या

देश में नशे की लत एक गंभीर समस्या है. नशीली दवाओं के दुरुपयोग और शराब की लत के कारण आत्महत्या के आंकड़े डरावनी स्थिति को बयां कर रहे हैं. नशे की लत के कारण सुसाइड के मामले 2021 में पहली बार 10 हजार को पार कर गए हैं. आंकड़े के हिसाब से देखा जाए तो औसतन हर घंटे एक से अधिक मौतें हुई है।

CRIME NEWS : आपत्तिजनक वीडियो भेजकर युवती को कर रहा था परेशान, आरोपी गिरफ्तार…

CRIME NEWS : आपत्तिजनक वीडियो भेजकर युवती को कर रहा था परेशान, आरोपी गिरफ्तार…

 अंबिकापुर। सोशल मीडिया पर शहर की एक युवती को अश्लील मैसेज और वीडियो सेंडकर परेशान करने वाला युवक को गांधीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश के गुना निवासी ललित मीणा पिछले कुछ दिनों से शहर के गांधीनगर इलाके की एक युवती को सोशल मीडिया के माध्यम से अश्लील वीडियो और मैसेज भेजता था।

वह फोन कर युवती को यह कहकर परेशान करता था कि सोशल मीडिया पर उसकी आपत्तिजनक वीडियो वायरल करदेगा। इससे युवती परेशान रहने लगी थी।  सहस कर युवती ने पुलिस में रिपोर्ट की। पुलिस ने मोबाइल नंबर से युवक के बारे में जानकारी हासिल किया। उसका पता मध्यप्रदेश के गुना का मिला। एसपी के निर्देश पर पुलिस की एक टीम गुना गई और आरोपी को गिरफ्तार कर अंबिकापुर लौटी।

9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत, पेट में पल रहे बच्चे का धड़कता रहा दिल…

9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत, पेट में पल रहे बच्चे का धड़कता रहा दिल…

 सरगुजा।  अंबिकापुर के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलढाब में 9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत हो गई। महिला की मौत के बाद भी उसके गर्भस्थ शिशु का दिल धड़क रहा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने गर्भस्थ शिशु की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला किया, लेकिन सर्जरी के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, 28 साल की शिवकुमारी 9 महीने की गर्भवती थी। शुक्रवार को रोज की तरह वो नहाकर निकली और गीले कपड़ों को सुखाने के लिए उन्हें बाड़ी का घेराव किए गए तार पर डालने लगी। वहीं से बिजली का वायर भी गया था। जिस तार पर वो कपड़े डाल रही थी, वो लोहे का था। बिजली का करंट लोहे के तार में भी आ गया, जिससे शिवकुमारी उसकी चपेट में आ गई।

महिला को जैसे ही करंट लगा, वो चिल्लाते हुए नीचे गिरकर बेहोश हो गई। परिवारवाले तुरंत उसे लेकर CHC अस्पताल उदयपुर लेकर पहुंचे। वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। लेकिन गर्भ चेक करने पर पता चला कि गर्भस्थ शिशु की धड़कन चल रही है। उन्होंने बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन उसने सर्जरी के दौरान शिशु ने भी दम तोड़ दिया।

घटना की सूचना परिजनों ने थाना उदयपुर और एसडीएम कार्यालय में भी दी। जिसके बाद नायब तहसीलदार डॉ एजाज हाशमी की उपस्थिति में महिला के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। महिला का अंतिम संस्कार शनिवार को ग्राम बेलढाब में किया गया।

गरियाबंद में भी करंट लगने से 2 बच्चों की मौत

गरियाबंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जोबा ग्राम के केराबहारा में शनिवार को दो बच्चों की करंट लगने से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, खेत में लगे बोर के हाईटेंशन तार से खेलते समय 3 बच्चों को करंट लग गया, जिसमें से एक बच्चे को वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। लेकिन 2 बच्चे 8 साल के दुर्गेश और 6 साल के संस्कार की मौत हो गई। बच्चों के शव को जिला अस्पताल में लाया गया है। यहां पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Suspended : महिला की मौत के मामले में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. निलंबित

Suspended : महिला की मौत के मामले में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. निलंबित

 अंबिकापुर : Suspended : राज्य शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अंबिकापुर के राजमाता देवेन्द्रकुमारी सिंहदेव चिकित्सा महाविद्यालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मंजू एक्का को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्हें मेडिकल कॉलेज से संबद्ध चिकित्सालय में प्रतापपुर से रिफर किये गये मरीज सुबुकतारा (पति इसराफिल) की हाई रिस्क प्रेगनेंसी संबंधी प्रकरण में बीते 29 नवम्बर को हुई मौत के मामले में निलंबित किया गया है। उनके द्वारा चिकित्सालय में ऑन कॉल ड्यूटी के दौरान चिकित्सालय से सूचना प्राप्त होने के बावजूद अपने पदीय दायित्वों एवं कर्तव्यों का तत्परतापूर्वक निर्वहन नहीं किया गया।

इस घटना के संबंध में 1 दिसम्बर को प्राप्त प्रारंभिक जांच प्रतिवेदन में पाया गया कि डॉ. मंजू एक्का ने अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरती। उनका यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम-3 का स्पष्ट उल्लंघन है। डॉ. मंजू एक्का द्वारा पदीय दायित्वों एवं कर्तव्यों का तत्परतापूर्वक निर्वहन नहीं करने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 के नियम 9 (क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय सिविल सर्जन-सह-मुख्य अस्पताल अधीक्षक, जिला चिकित्सालय, जिला- सूरजपुर निर्धारित किया गया है। उन्हें निलंबन काल में मूलभूत नियम 53 के तहत नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

CRIME NEWS : जादू-टोना के शक में महिला की निर्मम हत्या, टांगी से वार कर आरोपी ने उतारा मौत के घाट, अब गिरफ्तार

CRIME NEWS : जादू-टोना के शक में महिला की निर्मम हत्या, टांगी से वार कर आरोपी ने उतारा मौत के घाट, अब गिरफ्तार

 सरगुजा। जिले के बतौली थाना क्षेत्र में टोनही के शक में महिला की हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुरानी रंजिश में हत्या करने की बात कबूल की है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल टांगी को जब्त कर लिया है। घटना मंगलवार की है।

 

ASP विवेक शुक्ला ने बताया कि प्रार्थी रामसाय पैंकरा जो चिरंगा खालपारा का रहने वाला है, उसने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वो और उसकी पत्नी रजमनिया घर के परछी में सोमवार रात को अलग-अलग सो रहे थे। मंगलवार सुबह उसके बेटे राजकुमार ने बताया कि मां रजमनिया नहीं उठ रही है। तब उसने मौके पर जाकर देखा, तो पता चला कि पत्नी रजमनिया की मौत हो चुकी है। उसकी कनपटी और चेहरे पर चोट और खून निकलने का निशान दिखाई दे रहा था। बतौली थाना पुलिस ने प्रार्थी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में ही हत्या का मामला लग रहा था। IG सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग ने एसपी भावना गुप्ता को तुरंत टीम का गठन कर आरोपी की तलाश के निर्देश दिए। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने ग्राम चिरंगा के रहने वाले सीमन राम उर्फ सीमा को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी सीमन राम ने बताया कि उसे राजमनिया पर टोनही होने का शक था और इसे लेकर वो उससे रंजिश रखता था।

आरोपी ने कहा कि उसे लगता था कि उसी के जादू-टोना करने के कारण उसके पिता की तबियत हमेशा खराब रहती है। दोनों के बीच इस बात को लेकर कई बार विवाद भी हो चुका था। इसलिए उसने पहले की रंजिश में राजमनिया की हत्या लोहे की टांगी और सेंधवार की लकड़ी से वार करके कर दी। हत्या में इस्तेमाल दोनों हथियार को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 4 ट्रक अवैध धान जब्त

जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 4 ट्रक अवैध धान जब्त

 अम्बिकापुर : शहर से लगे ग्राम भिट्ठिकला में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 ट्रक अवैध धान को जब्त कर लिया है। राज्य में धान खरीदी की शुरुआत होते ही राइस मिलर धान की कालाबाज़ारी कर बड़ा मुनाफा कमाते हैं। वहीं सरगुजा जिले में धान की कालाबाजारी धान खरीदी के साथ ही शुरू हो गई है।

जिला प्रशासन की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी की ग्राम भिट्ठिकला के जोगीबांध स्थित कृष्णा राइस मिल में 4 ट्रक अवैध धन लाया गया था। जिस पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर 4 ट्रक अवैध धान को जब्त कर दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया। लेकिन मौके पर किसी ने दस्तावेज कस्टम मिलिंग का नहीं दिखाया। वहीं दूसरी तरफ राइस मिल को जिला प्रशासन के द्वारा कस्टम मिलिंग की अनुमति भी नहीं दी गई है। जिला प्रशासन ने 4 ट्रक धान को जप्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सस्ते में पड़ोसी राज्य से खरीदते थे धान 

सूत्रों के अनुसार, धान की कालाबाजारी में लोगों से लेकर मंत्री तक के तार जुड़े हुए हैं। राइस मिलों की बात करें तो यहा के राइसमिलर चंदा के तौर पर राजनीतिक व गैर राजनीतिक स्तर के लोगों को लाखों नहीं करोड़ों रुपये की बतौर पेशगी दी जाती है। ऐसी स्थिति में वे एक सिंडिकेट की तरह मनमानी काम करने का अवैध छूट प्राप्त कर लेते हैं। यही कारण है कि राइस मिलर एक सोची-समझी साजिश के तौर पर धान कटाई से पहले ही अलग-अलग राज्यों से निम्न स्तर के धान खरीदी करके अपने गोदामों में भर लिए हैं और अब दिखावे के रूप में धान का उठाव कर पहले से तैयार चावलों को खाद्य आपूर्ति निगम के गोदामों तक पहुंचा देते हैं। ऐसे में संभाग के फ्रेश या कहें उच्च स्तर के धान को यह अलग से कुटाई कर दूसरे राज्यों में ऊंची कीमत में बेचते हैं और संभाग के गरीब जनता को निम्न स्तर का चावल देकर मोटी रकम सरकार व प्राइवेट संस्थाओं से कमा रहे हैं।

खाद्य विभाग की मिलीभगत 

धान के इस पूरे हेराफेरी में खाद्य विभाग के अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। सूत्रों के अनुसार, निम्न स्तर के चावल की क्वालिटी टेस्ट खाद्य विभाग के अधिकारी करते हैं, इसके लिए वे राइस मिलर से प्रति क्विंटल कि दर से अपना फीस निर्धारित कर दिए हैं ट्रक पहुंचने से पहले ही उन्हें उनका रुपया पहुंच जाता है। इसके पश्चात राइस मिल से पहुंचे चावल को ओके का सर्टिफिकेट मिल जाता है। जिसके बाद निम्न स्तर का चावल सर्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में खफा दिया जाता है।

ब्रह्मानंद नेताम की षडयंत्र पूर्वक छवि खराब करने का आरोप, भाजपा ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

ब्रह्मानंद नेताम की षडयंत्र पूर्वक छवि खराब करने का आरोप, भाजपा ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

 अम्बिकापुर। भाजपा भानुप्रतापपुर के बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की षडयंत्र पूर्वक छवि खराब करने का आरोप प्रदेश सरकार पर लगाया। इसके साथ ही भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा और भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा अंबिकापुर के घड़ी चौक पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया।

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पदाधिकारियों ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार झारखंड पुलिस के साथ मिलकर भानुप्रतापपुर के प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की षडयंत्र पूर्वक छवि खराब करने का आरोप प्रदेश सरकार पर लगाया है। ब्रह्मानंद के अपमान को समस्त आदिवासियों का अपमान बताते हुए भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा व भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा गांधी चौक पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। वही पुतला दहन के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहे, पुतला दहन को लेकर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झुमाझपटी भी देखने को मिली। वहीं पुलिस की मौजूदगी में भी भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा और भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पुतला दहन करने में सफल रहे।

सस्पेंड : प्रधान पाठिका निलंबित, स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराने का है मामला

सस्पेंड : प्रधान पाठिका निलंबित, स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराने का है मामला

 अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के अंबिकापुरमें बच्चों से टॉयलेट साफ करवाने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। ममले में कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल की प्रधान पाठिका उमा प्रजापति को निलंबित कर दिया है। साथ ही संकुल समन्वयक को नोटिस जारी किया है।

जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला अम्बिकापुर के प्राथमिक स्कूल हसुली का है। यहां पर पढ़ने वाले प्राथमिक शाला के बच्चों का टॉयलेट साफ करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो की शिकायत मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए प्रधान पाठिका उमा प्रजापति को सस्पेंड कर दिया और संकुल समन्वयक को नोटिस जारी किया है। इस बाबत एक आदेश भी अंबिकापुर जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा जारी किया गया है।

तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार युवक को मारी ठोकर, मौके पर हुई मौत

तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार युवक को मारी ठोकर, मौके पर हुई मौत

 अंबिकापुर। के अंतरराज्यीय प्रतीक्षा बस स्टैंड के पास स्कूटी सवार ट्रक की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गई. आपको बता दें कि बढ़ते शहर को देखते हुए नए अंतरराज्यीय प्रतीक्षा बस स्टैंड की शुरुआत की गई थी. जिसके बाद से बाहर से आने जाने वाले बसों से लोग आना-जाना करते है.

लेकिन सबसे बड़ी लापरवाही यह सामने आई कि अंबिकापुर रिंग रोड से बस स्टैंड से लगा हुआ है. जिसमे बाहर से आने वाले ट्रकों को भी यहां से गुजना होता है. इस दौरान किसी भी तरह ट्रैफिक व्यवस्था या संकेत बोर्ड नही लगाया गया है. वह आज काली चौक की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार को अपनी चपेट में ले लिया. जहा स्कूटी सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई. वही मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को चक्के से बाहर निकलवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इधर दुर्घटना के बाद से ट्रक चालक फरार हैं. वही पुलिस दुर्घटना का मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है।

शादी समारोह में हो रही थी आतिशबाजी, पटाखों से दुकान में लगी आग; लाखों का सामान जलकर खाक

शादी समारोह में हो रही थी आतिशबाजी, पटाखों से दुकान में लगी आग; लाखों का सामान जलकर खाक

 अंबिकापुरअग्रसेन चौक स्थित प्लास्टिक के डिस्पोजल की दुकान में सोमवार रात आग लग गई। लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। जिस दुकान में आग लगी वह बसंत होटल के सामने है।

लोगों ने बताया कि बसंत होटल में शादी समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें खूब आतिशबाजी की जा रही थी। इसी दौरान पटाखे की एक चिंगारी डिस्पोजल की दुकान पर जा गिरी और वहां आग लग गई। प्लास्टिक का सामान तेजी से जलने लगा। दुकान में पेपर प्लेट्स और दोना-पत्तल भी रखे हुए थे, वे सभी जलने लगे। लोगों की सूचना पर पहुंची 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

4 नवजात बच्चों की हुई मौत, निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

4 नवजात बच्चों की हुई मौत, निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

 अंबिकापुर। के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 4 नवजात बच्चों की मौत के मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड का आला अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल प्रबंधन द्वारा ड्यूटी के दौरान मौजूद रहे डॉक्टरों सहित ड्यूटी रोस्टर नहीं दिखाने पर नाराजगी जताई.

दरअसल- अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती देर रात SNCU वार्ड के बिजली पैनल खराब होने से 2 बार लाइट गुल होने की बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने भी मानी है. एसएनसीयू वार्ड के निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों सहित मेडिकल कॉलेज डीन कि आधे घंटे से अधिक चली बैठक में निर्णय लिया गया है कि 48 घंटे के अंदर जो भी दोषी हो उस पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी और ऐसा दोबारा ना हो इसके लिए अस्पताल प्रबंधन से व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

CG NEWS : कलेक्टर ने ठंड के कारण स्कूल संचालन समय में किया परिवर्तन, देखें आदेश

CG NEWS : कलेक्टर ने ठंड के कारण स्कूल संचालन समय में किया परिवर्तन, देखें आदेश

 अम्बिकापुर। जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर कुंदन कुमार ने जिले के समस्त विद्यालयों के संचालन समय में परिवर्तन का आदेश जारी किया है।

जारी आदेशानुसार अब दो पाली में संचालित होने वाली स्कूल प्रथम पाली में सोमवार से शुक्रवार तक की कक्षाएं प्रात 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक तथा शनिवार को अपराह्न 12.45 से सायं 4.15 तक तथा द्वितीय पाली में सोमवार से शुक्रवार अपराह्न 12.45 से सायं 4.15 तक एवं शनिवार को प्रातः 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक तक शालाएं संचालित होंगी। इसी प्रकार एक पाली वाले स्कूलों में सोमवार से शुक्रवार प्रातः 9.45 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक तथा शनिवार को प्रातः 9 बजे से अपरान्ह 12.30 बजे तक संचालित होगी। ज्ञातव्य है कि इस विषय में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने जिला शिक्षा अधिकारी को शाला समय के संचालन में परिवर्तन हेतु पत्र लिखा था।

CG NEWS : फिर एक हाथी की मौत, बस्ती के पास मिला शव

CG NEWS : फिर एक हाथी की मौत, बस्ती के पास मिला शव

 सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार हाथियों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं रविवार को फिर से एक हाथी की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर जिले के घुई रेंज के पकनी बस्ती के करीब एक नर हांथी का शव मिला। ग्रामीणों ने हाथी के शव देखने के बाद वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग व डॉक्टरों की टीम मौके पहुंची। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

बताया जा रहा है कि जिले के पकनी इलाके में आज तड़के एक व्यस्क हाथी का शव मिला। अभी तक हाथी के द्वारा मौत के कारण साफ नहीं हो सका है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह का पता चल सकेगी। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी की मौत का कारण करंट हो सकता है। मृत हाथी का उम्र लगभग 50 वर्ष बताया जा रहा है

दरअसल, आज सुबह वन विभाग को ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली की पकनी गांव के नजदीक के जंगल में एक हाथी का शव पड़ा है, जिसके बाद सीएफ, डीएफओ सहित वन अमला मौके पर पहुंचा, मौके पर पहुंचकर वन विभाग के द्वारा हाथी का पोस्टमार्टम करा वही जंगल में उसे दफना दिया गया। फिलहाल वन विभाग पूरे मामले की जांच में जुट गया है। पिछले 1 महीने में जिले में यह हाथी की मौत का दूसरा मामला है।

बता दें कि इलाके में बड़ी संख्या में वन विभाग के कर्मचारी पेट्रोलिंग करते हैं और हाथियों की निगरानी करते हैं, बावजूद इसके जब भी हाथी की मौत होती है तो वन विभाग को इसकी जानकारी ग्रामीणों के द्वारा मिलती है, सवाल यह कि आखिर पेट्रोलिंग टीम करती क्या है कि जब भी कोई घटना या दुर्घटना होती है तो उनको इसकी जानकारी नहीं हो पाती। फिलहाल अभी भी इस इलाके में लगभग 30 हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जिसको लेकर स्थानीय लोग भयभीत हैं।

धान काटकर लौट रही बुजुर्ग महिला को हाथी ने कुचला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

धान काटकर लौट रही बुजुर्ग महिला को हाथी ने कुचला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

 सरगुजा। सरगुजा( surguja) जिले में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। इस बार फिर से एक हाथी ने जान ली है। यहां हाथी ने एक बुजुर्ग महिला को पैर से कुचलकर मार दिया है। इससे महिला के शरीर के कई टुकड़े हो गए। मामला सरगुजा-जशपुर जिले के बॉर्डर इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक रिरि गांव की रहने वाली कलकली बाई(65) गुरुवार को धान काटने खेत गई थी। इसके बाद शाम के वक्त वह लौट रही थी। तभी उसका सामने एक दंतैल हाथी से हो गया और उस हाथी ने महिला( women) पर हमला कर दिया। बताया गया कि हाथी ने महिला को इतनी बुरी तरह कुचला कि उसके शरीर के कई टुकड़े हो गए।हमला करने के बाद हाथी मौके से निकल गया था।

इस इलाके में हाथियों का एक बड़ा झुंड घूम रहा

वन विभाग को भी बताया गया था। सूचना मिलने पर शुक्रवार( friday) को वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। साथ ही परिजनों को सहायता राशि भी गई है। कहा जा रहा है कि इस इलाके में हाथियों का एक बड़ा झुंड घूम रहा है। उसी में से एक दंतैल हाथी बिछड़ गया था।

राजस्व निरीक्षक के घर चोरों ने बोला धावा, 5 घरों का ताला टूटा, पुलिस जांच में जुटी…

राजस्व निरीक्षक के घर चोरों ने बोला धावा, 5 घरों का ताला टूटा, पुलिस जांच में जुटी…

 सरगुजा। जिले के बतौली थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी शांतिपारा स्थित 5 घरों का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने नकदी सहित जेवर पार कर दिए। मामले में के 5 घरों में चोरी की गई। इन घरों में रखे नगदी और जेवरात पार कर दिए गए। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

बता दें कि शांति पारा स्थित छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कर्मचारी और अधिकारी निवासरत हैं। शनिवार और रविवार को अक्सर रहवासी अपने पैतृक आवासों में चले जाते हैं। इसी का फायदा उठाकर शातिर चोरों ने मामले को अंजाम दिया। पांच घरों से एक साथ चोरी की कोशिश की गई, जिसमें से कुछ घरों में नगदी और जेवरात नहीं मिलने पर चोरों ने पूरा घर खंगाल डाला है और खाली हाथ वापस लौट गए हैं। चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने जेवरात खंगालने के दौरान नकली जेवरातों को छोड़ दिया है, जबकि असली की चोरी कर ली है।

बताया जाता है कि चोरों को यह भी मालूम था कि किस-किस घर के लोग शनिवार और रविवार को नहीं रहते और ताला लगाकर कहीं और चले जाते हैं। इस मामले में कमजोर प्लाई के दरवाजे और कमजोर कुंडियों की वजह से चोरी करने में चोर सफल रहे। सभी घरों से प्लास के सहारे कुंडियों को तोड़ा गया है और उसके बाद चोर बड़ी आसानी से घर में प्रवेश कर गए।

रविवार और सोमवार की दरमियानी रात छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में निवासरत धर्मेंद्र दुबे राजस्व निरीक्षक बतौली के घर से 5000 रुपए नगद की चोरी हुई है। शिवपजन तिवारी राजस्व निरीक्षक बोदा के घर से 5000 रुपए नगद और सोने की अंगूठी चोरों ने पार किया। इसके बाद गोलन सिंह लिपिक तहसील कार्यालय बतौली के घर में छानबीन के बाद चोरों को कुछ नहीं मिला। यहां खुली अलमारी, बिखरा हुआ समान छोड़कर चोर भाग खड़े हुए।

धर्मांतरण राष्ट्र के लिए खतरा है- मोहन भागवत

धर्मांतरण राष्ट्र के लिए खतरा है- मोहन भागवत

 अंबिकापुर। आरएसएस प्रमुख डॉ मोहन भागवत तीन दिवसीय सरगुजा संभाग के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान जशपुर जिले में पहुंचकर स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के प्रतिमा का अनावरण किया. उसके बाद दूसरे दिन अंबिकापुर पहुंचे जहां 10 हजार से अधिक की संख्या में स्वयं सेवकों द्वारा पथ संचलन कर पीजी कॉलेज ग्राउंड पहुंचे. इधर डॉ मोहन भागवत ने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए लोगो को बताया कि गुरु नानक देव से लेकर शंकर देव जी और पूर्व से पश्चिम , उत्तर से दक्षिण हमारे सभी कवियों ने ,संतों ने सहित सब ने पूरे लोगों ने महिमा गाई इन विविधताओं के बावजूद भी हम एक देश है. हम एक राष्ट्र हैं प्राचीन समय से राजा बदलते रहे बाहर से आक्रमक आए उन्होंने भी कभी-कभी राज किया।  लेकिन हम वही भारत रहे हम आज भी वही भारत रहे जो सनातन काल से चलता आया है.                                 इधर आरएसएस प्रमुख ने कहा कि हमारे डीएनए बदलते रहे लेकिन 40 हजार साल पूर्व से जो अखंड भारत था काबूल के पश्चिम से चिंगलिंग नदी के पूरब तक, तिब्बत के उत्तर की ढलान से श्रीलंका के दक्षिण तक जो मानव समूह आज है उन सबका डीएनए 40 हजार वर्षों से सामान डीएनए है. तब से हमारे पूर्वज समान है।

वही आरएसएस के कार्यक्रम में पहुंचे विधानसभा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि आज जो आपने दृश्य देखा है. यही स्वयंसेवक संघ है, बल्कि देश का नहीं पूरी दुनिया का बड़ा अनुशासित संगठन है. इधर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि इस प्रदेश में सुनियोजित तरीके से धर्मांतरण हो रहा है, साथ ही प्रदेश सरकार की शासन के संरक्षण में हो रहा है और जो धर्मांतरण होता है वह राष्ट्रांतरण है. धर्मांतरण के पीछे जो भाव है. उससे राष्ट्र को लेकर खतरा है,और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसे तत्काल रोकना चाहिए।

CG TRANSFER : नायब तहसीलदार एवं सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख की नवीन पदस्थापना, आदेश जारी…

CG TRANSFER : नायब तहसीलदार एवं सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख की नवीन पदस्थापना, आदेश जारी…

 अम्बिकापुर। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा जिले में पदस्थ नायब तहसीलदारों एवं सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख के कार्यों में प्रशासनिक दृष्टिकोण से नवीन पदस्थापना किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार रघुनाथपुर अनिरुद्ध मिश्रा को अब तहसील अम्बिकापुर में नायब तहसीलदार, संजय कुमार को नायब तहसीलदार कार्यालय दरिमा, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख प्रांजल गोयल को प्रभारी नायब तहसीलदार लखनपुर एवं सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख भुवनेश्वर टोप्पो को प्रभारी नायब तहसीलदार रघुनाथपुर के पद पर पदस्थ किया है।

भाजपा नेता पर हाईकोर्ट के स्थगन के बाद भी भूमि पर कब्जा करने का आरोप,107 एकड़ जमीन का है मामला…

भाजपा नेता पर हाईकोर्ट के स्थगन के बाद भी भूमि पर कब्जा करने का आरोप,107 एकड़ जमीन का है मामला…

 अम्बिकापुर। शहर के आरटीआई कार्यकर्ता अनिल श्रीवास्तव ने शहर के भाजपा नेता पार्षद अलोक दुबे व उनके परिवार पर उच्च न्यायालय के स्थगन के बाद भी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अलोक दुबे के इस कार्य में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की संलिप्तता का गम्भीर आरोप भी लगाया है।

दरअसल पूरा मामला अंबिकापुर के प्रतापपुर नाका स्थित 117 एकड़ भूखंड का है। जहां पर भाजपा नेता व पार्षद आलोक दुबे अपने परिवार के साथ रहते हैं। आरटीआई कार्यकर्ता अनिल श्रीवास्तव ने पत्रकार वार्ता में दस्तावेज दिखाते हुए दुबे व उनके परिवार पर यह आरोप लगाए हैं कि राजस्व बोर्ड बिलासपुर के द्वारा उक्त भूमि 117 एकड़ को शासकीय मद की भूमि घोषित किया गया है। इस पर दुबे के परिवार उच्च न्यायालय से स्थगन लिया हुआ है। इसके बावजूद उनके द्वारा उक्त भूखंड में पर निर्माण कार्य एवं बिक्री कार्य किया जा रहा है जो कहीं न कहीं उच्च न्यायालय के स्थगन का अवहेलना है।

दूसरी और इस मामले में भाजपा नेता व पार्षद आलोक दुबे का कहना है कि अनिल श्रीवास्तव का आरोप बेबुनियाद है। 1958 में शासन के द्वारा 117 एकड़ भूमि स्वामित्व उनके परिवार को मिला है जो पूर्णता सही है। यह भी कहा कि 15 तारीख को संघ प्रमुख मोहन भागवत जी को आना है इसे देखते हुए उनके छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

 
+ Load More