COVID-19 :

Confirmed :

Recovered :

Deaths :

Maharashtra / 1282963 Andhra Pradesh / 654385 Tamil Nadu / 563691 Karnataka / 548557 Uttar Pradesh / 374277 Delhi / 260623 West Bengal / 237869 Odisha / 196888 Telangana / 179246 Bihar / 174266 Assam / 165582 Kerala / 154458 Gujarat / 128949 Rajasthan / 122720 Haryana / 118554 Madhya Pradesh / 115361 Punjab / 105220 Chhattisgarh / 93351 Jharkhand / 76438 Jammu and Kashmir / 68614 Uttarakhand / 44404 Goa / 30552 Puducherry / 24895 Tripura / 23786 Himachal Pradesh / 13386 Chandigarh / 10968 Manipur / 9537 Arunachal Pradesh / 8416 Nagaland / 5730 Meghalaya / 4961 Ladakh / 3969 Andaman and Nicobar Islands / 3712 Dadra and Nagar Haveli and Daman and Diu / 2978 Sikkim / 2612 Mizoram / 1759 State Unassigned / 0 Lakshadweep / 0

   BIG BREAKING : प्रदेश में आज 2272 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 10 कोरोना मरीजों की हुई मौत    |    सोशल मिडिया में वायरल हो रहे निजी अस्पताल में निशुल्क कोरोना इलाज वाले समाचार की क्या है सच्चाई, पढ़े ये खबर    |    कोतवाली थाना क्षेत्र के काली बाड़ी में शराब एवं सट्टा का कारोबार करने वाले 05 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर    |    BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कार से IPL क्रिकेट में सट्टा खिलवा रहे 7 सटोरी हुए गिरफ्तार, आरोपियों से 10 करोड़ का सट्टा पट्टी जब्त    |    आईपीएल 2020: बैंगलोर के खिलाफ पंजाब कर सकता है बड़ा बदलाव, शामिल होगा विस्फोटक बल्लेबाज    |    किसानों को मजदूर बनाने की साजिश: सीएम भूपेश बघेल    |    Rafale पर CAG की रिपोर्ट, कांग्रेस बोली- अब समझ में आई डील की क्रोनोलॉजी    |    बड़ी खबर: ड्रग्स केस में एनसीबी की रडार पर 50 फिल्मी कलाकार, कई ए-लिस्टर्स एक्टर्स भी शामिल    |    शर्लिन चोपड़ा का बड़ा दावा- बड़े क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स    |    कोरोना अपडेट : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 57 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 1,129 लोगो की हुई मौत    |
कोविड केयर सेंटर में दिया गया दुर्गंध युक्त भोजन, नाराज मरीजो ने किया जमकर हंगामा

कोविड केयर सेंटर में दिया गया दुर्गंध युक्त भोजन, नाराज मरीजो ने किया जमकर हंगामा

रामानुजगंज, आरागाही कोविड-19 केयर सेंटर में बीती रात दुर्गंध युक्त भोजन दिए जाने से नाराज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के द्वारा भोजन को लाकर आंगन में रख दिया गया एवं भोजन नहीं करने पर अड़ गए जिसकी सूचना सीएमएचओ एवं एसडीएम को लगी तो रात में 11 बजे गर्म भोजन कोरेना पॉजिटिव मरीजों को दिया जा सका। गौरतलब है कि जब से आरागाही में कोविड-19 केयर सेंटर बना है तब से ही कोरेना पॉजीटिव मरीजों के भर्ती होने के साथ ही लगातार मरीजों के द्वारा अत्यंत घटिया भोजन दिए जाने की शिकायत की जा रही है इसी बीच बीती रात जब मरीजों को भोजन दिया गया तो उसमें से दुर्गंध आ रही थी। जिसके बाद मरीज नाराज हो गए एवं भोजन को ला ला कर आंगन में रखने लगे। जिसकी सूचना देर रात ही सीएमएचओ एवं एसडीएम को दी गई जिसके बाद रात में 11 बजे गर्म भोजन कोरेना को दिया जा सका। डीएवी के प्राचार्य ने बीती रात से भोजन का किया त्याग- डी ए वी भवरमाल में पदस्थ प्रभाष चंद्र झा कोरेना पॉजीटिव पाए जाने के बाद कोविड-19 केयर सेंटर आरागाही में भेजा गया जहा भोजन बिल्कुल ठंडा मिलने से नाराज होकर श्री झा ने बुधवार की रात से भोजन का त्याग कर दिया है श्री झा ने बताया कि यहां साफ -सफ ाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं है, परिसर को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है यदि प्रशासन व्यवस्था नहीं कर सकती है तो हमें होम आइसोलेशन में भेजा जाए ताकि हम खुद अपना ख्याल अच्छे से रख सकें। भोजन रहता है बिल्कुल ठंडा- मरीजों ने आरोप लगाया कि भोजन बिल्कुल ठंडा दिया जाता है कोरेना पॉजीटिव मरीजों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि भोजन देने में जमकर मनमानी की जा रही है शिकायत के बाद भी इसमें सुधार नहीं किया जा रहा है। समय के चलते भी हो रही है समस्या- आरागाही कोविड-19 केयर सेंटर में दूरस्थ विकासखंड से भी कोरेना पॉजीटिव मरीज आ रहे हैं यहां पर मरीजों के प्रवेश देने का समय दोपहर 1:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक है ऐसे में जब मरीज देर से पहुंचते हैं तो भोजन की समस्या आती है। इस संबंध में विकासखड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश ने बताया कि दुर्गंध युक्त भोजन दिए जाने की सूचना कल रात में प्राप्त हुई थी। जिसके बाद रात में 11 बजे गरम भोजन कोरेना पॉजीटिव मरीजों को दिया जा सका। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ बसंत ने कहा कि पहले 90 एक मरीज पर 1 दिन का खाने का खर्च किया जा रहा था वही अब 5 दिन में नया टेंडर हो जाएगा जिसके बाद 180 प्रतिदिन एक व्यक्ति के खाने पर खर्च किया जाएगा। डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ भी वही भोजन करेंगे। कलेक्टर श्याम धावडे ने कहा कि आरागाही कोविड-19 केयर सेंटर के देखरेख की जिम्मेवारी एसडीएम रामानुजगंज को है तत्काल एसडीएम को निर्देशित करता हूं कि वहां की व्यवस्था को दुरुस्त करें। 

बड़ी खबर: मैनपाट में जबरदस्त विस्फोट, कई लोग गंभीर रूप से घायल

बड़ी खबर: मैनपाट में जबरदस्त विस्फोट, कई लोग गंभीर रूप से घायल

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के मैनपाट में मंगलवार को बालको  प्रबंधन की लापरवाही के चलते जबरदस्त बारूदी विस्फोट हुआ। इस घटना में कई लोगों गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है वहीं इस हादसें में आसपास रखे कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए है।

जानकारी के अनुसार उक्त विस्फोट बालको स्टाफ द्वारा बारूद के नष्टीकरणनके दौरान ब्लास्ट हुआ। इस दौरान एक्सपर्ट समेत कई अधिकारी मौके पर थे। इस दौरान एक के बाद एक कई ब्लास्ट हो रहे थे। एक विस्फोट इतना भयानक हुआ कि धमाके की आवाज दो-तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इधर इस ब्लास्ट की चपेट में वो लोग आ गए जो मौके से कुछ दूरी पर थे। विस्फोट के दौरान आसपास की गाडिय़ां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि बालकों के अधिकारियों की लापरवाही और गैर जिम्मेदराना रवैया के कारण उक्त हादसा हुआ है। इस संबंध में जानकारी मिली है कि बालकों की बाक्साइड खदान के लिए भारी मात्रा में बारूद यहां, कई महीनों से रखा हुआ था । खदान बंद होने की वजह से बालकों प्रबंधन ने उसे अन्यत्र परिवहन करने के बजाये नष्ट करने का फैसला लिया था। इसी कि चलते बारूद के नष्टीकरण के दौरान उक्त हादसा हो गया। 
8 हजार की रिश्वत लेते आरआई गिरफ्तार, एसीबी ने की कार्रवाई, जाने कहा की है यह खबर

8 हजार की रिश्वत लेते आरआई गिरफ्तार, एसीबी ने की कार्रवाई, जाने कहा की है यह खबर

अंबिकापुर | एंटी करप्शन ब्यूरो ने आरआई को सह कार्यालय से 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी महिला से जमीन नापने के बाद नक्शा बनाने के नाम पर 10 हजार की रिश्वत मांग रहा था। दरअसल अम्बिकापुर की अर्चना खाखा की जमीन नापने के बाद नक्शा बनाने के नाम ठाकुरपुर हल्का पटवारी नम्बर 57 राजबहादुर सिंह ने 10 हजार रुपए की मांग की थी।

पढ़ें : सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: आपत्तिजनक स्थिति में पांच लड़कियों सहित तीन युवक गिरफ्तार

महिला ने इसकी शिकायत एसीबी अम्बिकापुर कार्यालय में गई थी जिसके बाद एसीबी की टीम ने डीएसपी गौरव मंडल के नेतृत्व में ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी को उसके कार्यालय से 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। महिला की शिकायत के बाद ट्रेप कार्रवाई की गई थी। हमने सत्यापन कराया और फिर आरोपी आरआई को 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के विरुद्ध धारा 7, पीसी एक्ट 1988 एवं संशोधन अधिनियम 2018 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

 
कॉलेज छात्रा को देह व्यापर करने महिला ने किया मजबूर, शिकायत के बाद महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

कॉलेज छात्रा को देह व्यापर करने महिला ने किया मजबूर, शिकायत के बाद महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

अंबिकापुर | छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर के अनुसार अंबिकापुर के गांधीनगर पुलिस थाने में कॉलेज छात्रा को देह व्यापार करने के लिए मजबूर कर रही एक मह एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया गया है, जो एक कॉलेज छात्रा को देह व्यापार करने के लिए मजबूर कर रही थी। यह शहर इसलिए भी ज्यादा संवेदनशील है, क्योंकि यह तीन राज्यों के संपर्क में है और इन सभी राज्यों में देह व्यापार धड़ल्ले से संचालित किया जाता है।

पढ़ें : 65 वर्ष के बुजुर्ग ने किया 5 बच्चियों के साथ बलात्कार, पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है और पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की बात भी कह रही है।
दरअसल मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है, जहां की रहने वाली माही नामक महिला के खिलाफ आरोप है कि वो कॉलेज की छात्राओं पर दबाव बनाकर देह व्यापार करने को मजबूर करती है।
 
 
पीड़िता को महिला ने एक रात का 5 हजार और 2 घंटे का 2 हजार दिए जाने की बात कह, उसे देह व्यापार करने को मजबूर कर रही थी। यही नहीं आरोपी महिला ऐसा नहीं करने पर पीड़िता को घर मे बदनाम करने की धमकी भी दे रही थी।
इधर पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अब आरोपी महिला अपने ऊपर लगे आरोपों से साफ इंकार कर रही है वहीं, पीड़िता पर ही आरोप लगा रही है कि कॉलेज छात्रा का उसके पति के साथ संबंध है, जिसके लिए उसका विवाद चल रहा था। महिला ने देह व्यापार कराने की बात से इनकार किया है।

 

 वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के बेटे ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के बेटे ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के बेटे ने लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक अम्बिकापुर के बाबूपारा स्थित एक खंडहर में कांग्रेस नेता के बेटे ने खुद को गोली मार ली है. घटना की सूचना मिलते ही फ़ॉरेंसिक टीम और पुलिस बल मौके पर पहुँच चुकी है। मामला अम्बिकापुर के कोतवाली थाना का है। फि़लहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की विस्तृत विवेचना में जुट चुकी है।
मैनपाट के टाइगर प्वाइंट पर बड़ा हादसा, 3 युवक खाई में गिरे

मैनपाट के टाइगर प्वाइंट पर बड़ा हादसा, 3 युवक खाई में गिरे

अंबिकापुर, छत्तीसगढ़ में दुर्गम पहाड़ी वाले इलाके मैनपाट में हादसे की खबर मिल रही है। यहां टाइगर प्वाइंट पर 3 युवक 100 मीटर खाई में गिर गए हैं। इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर बचाव दल पहुंची है।
जानकारी के अनुसार हादसा दोपहर की बताई जा रही है। वहीं अभी पता नहीं चल पाया है कि एक साथ 3 युवक खाई में कैसे गिर गए। फिलहाल  युवकों को रेस्क्यू कर बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।
इधर खबर फैलते ही लोगों में हड़कंप मच गया। बता दें कि अंबिकापुर का मैनपाट इलाका पूरी तहर से पहाड़ों और जंगलों से घिरा हुआ है। लोग अक्सर मनोरम वादियों का लुफ्त उठाने के लिए यहां आते हैं।
 

चिकित्सक से मारपीट के बाद डॉक्टर बैठे एक दिवसीय हड़ताल पर, पढ़ें पूरी खबर

चिकित्सक से मारपीट के बाद डॉक्टर बैठे एक दिवसीय हड़ताल पर, पढ़ें पूरी खबर

अंबिकापुर | चिकित्सक से मारपीट और गालीगलौज के विरोध में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभी डॉक्टरों एक दिवसीय हड़ताल पर है। बीते तीन जुलाई की शाम लगभग आठ बजे डॉक्टर पुकेश्वर वर्मा व डॉ दीपक चंद्रवंशी के अलावा स्टॉफ नर्स के साथ गाली-गलौज व मारपीट के बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर चिकित्सकों में आक्रोश है। चिकित्सकों ने आरोपी युवक को 24 घंटे के भीतर पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं करने पर पहले ही ओपीडी सेवाओं को बंद करने की चेतावनी दी थी। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मंत्री टीएस सिंह देव ने घटनाक्रम से गृह मंत्री को अवगत कराया था, वहीं पुलिस अधिकारियों से आरोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

 

 
छत्तीसगढ़ के इस जिले में टिड्डियों ने बोला हमला, प्रशासन में बढ़ी चिंता

छत्तीसगढ़ के इस जिले में टिड्डियों ने बोला हमला, प्रशासन में बढ़ी चिंता

अंबिकापुर। पाकिस्तान से भारत के राजस्थान, मध्यप्रदेश और फिर छत्तीसगढ़ के सरगुजा इलाके में टिड्डियों का हमला प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर टिड्डियों ने हमला बोल दिया है। खबर मिल रही है कि इस बार टिड्डी दल सरगुजा की ओर से प्रदेश में दाखिल हुए हैं। इससे पहले दो बार टिड्डियों ने छग घुसने की नाकाम कोशिश की थी, लेकिन पूर्व सतर्कता की वजह से ठहर नहीं पाए थे।

जानकारी के मुताबिक पड़ोसी राज्यों के बाद अब छत्तीसगढ़ में टिड्डी दल ने एंट्री मारी है। बताया जा रहा है कि टिड्डी दल ने सरगुजा जिले के गन्ने की खेतों पर हमला बोला है। 

कृषि विभाग के अधिकारियों ने संभाला मोर्चा-
टिड्डियों के हमले की जानकारी मिलते ही कृषि विभाग के अधिकारी खेतों में पहुंचे हैं। टिड्डियों को भगाने के लिए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। वहीं, कृषि विभाग ने टिड्डी दल का सामान्य बताते हुए ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाने की बात कही है।
डिप्टी कलेक्टर श्री अनमोल विवेक टोप्पो को अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी का प्रभार

डिप्टी कलेक्टर श्री अनमोल विवेक टोप्पो को अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी का प्रभार

अंबिकापुरकलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के द्वारा बतौली तहसील के तहसीलदार एवं डिप्टी कलेक्टर श्री अनमोल विवेक टोप्पों को आगामी ओदश पर्यन्त जिला पंचायत सरगुजा के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी का प्रभार सौंपा है वहीं नायब तहसीलदार श्री देवेन्द्र चौबे को तहसीलदार बतौली का प्रभार सौंपा गया है। तहसीलदार बतौली के आहरण संवितरण का अधिकारी तहसीलदार सीतापुर को सौंपा गया है।

शिक्षक से घूस लेते हुए विकास खंड अधिकारी का बाबू गिरफ्तार, एसीबी की कार्रवाई

शिक्षक से घूस लेते हुए विकास खंड अधिकारी का बाबू गिरफ्तार, एसीबी की कार्रवाई

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय लुंड्रा के लेखापाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। यह कार्रवाई अंबिकापुर रिंग रोड में नमनाकला पेट्रोल पंप के नजदीक की है। एसीबी के डीएसपी गौरव मंडल ने रिश्वत की रकम के साथ लेखापाल को रंगे हाथों पकडऩे की पुष्टि की है। 

बताया जा रहा है कि शिक्षक के स्वत्व के भुगतान के लिए परिवार के सदस्यों द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया गया था लेकिन रिश्वत नहीं देने के कारण स्वत्वों का भुगतान नहीं किया जा रहा था तब एसीबी से शिकायत की गई थी। शिकायत प्रमाणित पाए जाने पर गुरुवार को एसीबी की टीम ने लेखापाल को रंगे हाथों पकडऩे की योजना बनाई। योजना के तहत नमनाकला रिंग रोड में शिक्षक को बुलाकर कलर वाले रुपये दिये। जैसे ही लेखापाल ने दस हजार रुपए लिया, पहले से ही मुस्तैद एसीबी की टीम में उन्हें धर दबोचा।
डीजल से भरी टैंकर के पलटते ही टूट पड़ी लोगो की भीड़, मची अफरा-तफरी, हो सकता था बड़ा हादसा

डीजल से भरी टैंकर के पलटते ही टूट पड़ी लोगो की भीड़, मची अफरा-तफरी, हो सकता था बड़ा हादसा

अंबिकापुर | ऐसा कई बार देखने को मिला है कि सामानों से भरे मालवाहक ट्रकों के पलटने के कारण स्थानीय लोगो की सामानों को लूटने के लिए काफी भीड़ लग जाती हैं । भीड़ ऐसा की मानो की लोग जितना हो सके मुप्त में इक्कठा कर ले ,कई बार तो इस प्रकार की घटना के बाद बड़े हादसे भी हुए हैं जिसके कई लोगो की जान भी चली गई हैं। कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में देखने को मिला ।डीजल-पेट्रोल लोड टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर के पलटते ही किसी अनहोनी की आशंका पर टैंकर चालक व क्लीनर मौके से फरार हो गए। इस बात का फायदा उठाकर आस-पास के लोग डीजल लूटने में भिड़ गए। यह घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जजगा मोड़ के पास की है, जहां डीजल-पेट्रोल लोड टैंकर क्रमांक सीजी 15 एसी 9829 सुबह करीब 7 बजे अनियंत्रित होकर पलट गई।

इसके बाद डीजल-पेट्रोल लोड टैंकर पलटने की सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण बाल्टी, डिब्बा और अन्य साधन लेकर टैंकर के समीप पहुंच गए तथा टैंकर से गिर रहे डीजल पेट्रोल लूटने में होड़ मच गई। इस दौरान लोग अपनी जान जोखिम में डालकर लूटते रहे। घटना की सूचना पुलिस को मिली और 112 की टीम घटना स्थल पर पहुंची तब तक लोग अपनी जान की परवाह किये बगैर डीजल पेट्रोल लूटने में लगे हुए थे। 112 की टीम ने लोगों को वहां से भगाया टैंकर में लिखे नंबर से टैंकर मालिकों को टैंकर दुर्घटना की सूचना पुलिस द्वारा दे दी गई है।
 
बड़ी खबर : प्रदेश के इस जिले में अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती युवक ने लगाई फांसी, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : प्रदेश के इस जिले में अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती युवक ने लगाई फांसी, पढ़ें पूरी खबर

अंबिकापुर | मेडिकल कालेज अस्पताल के टीबी वार्ड में भर्ती 25 वर्षीय एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
जानकारी के अनुसार उक्त युवक दिल्ली से आया था। उसे टीबी वार्ड में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। मामला सामने आने के बाद टीबी वार्ड और स्वास्थ्य एवं छाती रोग विभाग को बंद कर दिया गया है। सूचना पर मणिपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।  इस घटना से स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मच गया |

 

 

 बड़ी खबर: अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ लूट-पाट, अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर खड़ा हुआ सवाल

बड़ी खबर: अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ लूट-पाट, अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर खड़ा हुआ सवाल

अंबिकापुर। कोरोना की महामारी और लॉक डाउन के बिच एक खबर सामने आ रही है जहां एक कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ लूट की कोशिश की गई है। यह महिला (कोविड-19) अस्पताल में दाखिल है, बावजूद इसके एक शख्स ने डॉक्टर बनकर घुस गया और महिला का मोबाइल लूट कर भागने की कोशिश की। इस मामले की शिकायत पीड़ित महिला ने खुद स्वास्थ्य मंत्री से की है, हालाकि अस्पताल प्रबंधन ने आरोपी शख्स को पकड़ लिया है। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि (कोविड-19) अस्पताल में ऐसे ​की किसी अनजान व्यक्ति का घुस जाना अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा हैं।
मंत्री अमरजीत भगत ने राशन दुकानों में मारा छापा, 5 को दिया नोटिस

मंत्री अमरजीत भगत ने राशन दुकानों में मारा छापा, 5 को दिया नोटिस

अंबिकापु। कोविड-19 के चलते इए गये लॉकडाउन के दौरान राशन दुकानों में लगातार गड़बड़ी की खबरें आ रही है। लॉकडॉउन अवधि में नागरिकों को सरलता से राशन पहुंचाने के बजाय दुकानों में गड़बड़ी की शिकायतें मंत्री भगत तक पहुंची थी। मंत्री अमरजीत भगत ने इस पर सख़्ती के निर्देश दिए थे इसके बाद भी शिकायत पहुंची तो बिफरे मंत्री ने खुद दुकानों पर पहुंचने का फ़ैसला लिया।

संभाग मुख्यालय अंबिकापुर की राशन दुकानों का खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने छापा मारा। इस दौरान शहर की 5 दुकानों को मौक़े पर ही कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मंत्री भगत ने अधिकारियों को सख़्त फटकार लगाते हुए प्रथम दृष्टया गड़बड़ी पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए आगामी कार्यवाही के निर्देश दिए।

इस संबंध में अमरजीत भगत ने कहा-ऐसे मुश्किल समय में लगातार शिकायतें मिल रही थीं। दुकान संचालक को इस समय का अनुचित लाभ नहीं दिया जा सकता। उचित कार्यवाही की जाएगी। 
वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर नेताम ने भाजपा संयुक्त सरगुजा संभाग के पदाधिकारियों से की चर्चा

वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर नेताम ने भाजपा संयुक्त सरगुजा संभाग के पदाधिकारियों से की चर्चा

बलरामपुर, बलरामपुर रामानुजगंज भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद रामविचार नेताम ने सरगुजा संभाग के जिला सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर ओर कोरिया जिला के अध्यक्षों, पदाधिकारियों पूर्व विधायको, वरिष्ठ नेताओं और सभी मोर्चा के पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर संगठन द्वारा इस महामारी में लोगो हेतु किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की साथ ही प्रसन्नता व्यक्त की कि इस लॉकडाउन में सभी ने सक्रियता से कोरोना की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
नेताम ने जिला के दूर-दराज के क्षेत्रों में कम्युनिकेशन बढ़ाने एवं आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने तथा सब लोगों को इसके लिए प्रेरित करने हेतु सभी को निर्देश दिए ।
नेताम ने सभी को अवगत कराया कि आरोग्य सेतु में पूरे विस्तार से सुरक्षित रहने के उपाय बताए गए हैं, और सभी को इस एप से जोडऩे का कार्य किया जाना है एवं सभी पदाधिकारियों को शक्ति केंद्र तक संपर्क कर इस संबंध में जानकारी दी जाए । कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नेताम ने सभी लोगो से आर्थिक स्थिति से परेशांन लोगों और इस लॉकडाउन के चलते अन्य राज्य के मजदुरो तक राशन पहुंचाने, भोजन करवाने एवं उनकी हरसंभव मदद करने हेतु भी आग्रह किया, नेताम ने सभी को इस संकट के समय प्रधानमंत्री मोदी जी के निर्देशानुसार सप्तपदी को बढ़ावा देने के साथ साथ कोरोना योद्धाओं का सम्मान कर उन्हें धन्यवाद पत्र देने को कहा एवं पीएम केयर्स फंड में 40 लोगों से न्यूनतम 100 रुपए का अंशदान कराने की अपील भी की ।
इस दौरान भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े, पूर्व विधायक शायम बिहारी जैसवाल, चम्पादेवी पावले, सिद्नाथ पैकरा, भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव, भारत सिंह सिसोदिया, जि़ला सरगुजा अध्यक्ष अखिलेश सोनी, सूरजपुर जि़ला अध्यक्ष रामकृपाल साहू , जि़ला भाजपा बलरामपुर अध्यक्ष शिवनाथ यादव, जि़ला कोरिया अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जैसवाल समेत अन्य 70 पदाधिकारी उपस्थित रहे ।
 

12 वर्षीय बच्चे ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जाने कहा की है ये खबर

12 वर्षीय बच्चे ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जाने कहा की है ये खबर

अंबिकापुर, यूनिवर्सिटी रोड भकुरा में रहने वाले 12 वर्षीय बालक अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। पुलिस ने बताया कि भकुरा निवासी देव कुमार पिता बनवारी 12 वर्ष, शुक्रवार को अपनी मां और सात वर्षीय बहन किरण के साथ महुआ बिनने के लिए दिन में लगभग 10 बजे गया था। दोपहर में महुआ बिनकर सभी घर वापस आ गए। घर आने के बाद मृतक देव कुमार की मां बोरिंग में नहाने के लिए चली गई थी वही उसकी छोटी बच्ची किरण 7 वर्ष अपने पिता के पास परछी में लेट गई। देव कुमार बाहर खेलने के लिए जा रहा था, जिस पर पिता ने धूप में बाहर जाने से मना करते हुए घर में ही खेलने के लिए कहा।


इसके बाद वह एक कमरे में जाने के बाद दरवाजे की बंद कर फांसी लगा खुदकुशी कर लिया। मां नहाकर आई तो कमरे का दरवाजा बंद खटखटाने लगी, आवाज लगाई लेकिन दरवाजा नहीं खुला। काफी आवाज लगाने के बाद भी देव दरवाजा नहीं खोला तो दरवाजे का कुंडी तोड़कर वे अंदर गए, यहां उन्होंने 12 वर्षीय पुत्र को फांसी पर लटके देखा।


इकलौते पुत्र की मौत से परिजनों में शोक का माहौल है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मृत बच्चे के पिता का कहना था कि उन्होंने आज तक लड़के की डांट फटकार नहीं लगाया था, इसके बाद भी वह ऐसा कदम क्यों उठाया, इसे लेकर पूरा परिवार पशोपेश में है।

 

मेंटेनेंस के दौरान टूटकर कर्मचारियों पर गिरा हाई वोल्टेज तार, चपेट में आकर लाइनमैन सहित दो की मौत

मेंटेनेंस के दौरान टूटकर कर्मचारियों पर गिरा हाई वोल्टेज तार, चपेट में आकर लाइनमैन सहित दो की मौत

अंबिकापुर, छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर जिले के दर्रीडिह गांव से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि बिजली तार मेंटेनेंस के दौरान करेंट की चपेट में आने से लाइनमैन सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस के दौरान केवी तार टूटकर लाइनमैन और एक अन्य कर्मचार के ऊपर गिर गया, जिससे उनकी मौत हो गई। फिलहाल मामले की सूचना? मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज आगे की कार्रवाई कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार मामला रघुनाथ चौकी थाना क्षेत्र का है, जहां दर्रीडिह गांव में बिजली तार मेंटेनेंस का काम चल रहा है। वहीं, आज मेंटेनेंस के दौरान 11 हजार केवी का तार टूटकर मेंटेनेंस कार्य में लगे लाइनमैन और एक अन्य के ऊपर गिर गया। इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
 

रहस्यमई तरीके से 2 साल के मासूम की मौत, परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल, जाने कहा की है ये खबर

रहस्यमई तरीके से 2 साल के मासूम की मौत, परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल, जाने कहा की है ये खबर

अंबिकापुर | 2 साल के मासूम बेटे को भूख लगी तो मां से खाना मांगा, खाना बनाने के बाद मां उसे उठाने कमरे में गई तो वह बेहोश पड़ा हुआ था। यह देख उसने तत्काल इसकी जानकारी पति को दी। इसके बाद पति पहुंचा और लॉकडाउन के बीच उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर की ये बात सुनकर माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गोद में बेटे को लेकर वे बिलखते रहे। बालक की मौत किस कारण से हुई, इसका पता नहीं चल सका है।
अंबिकापुर के बौरीपारा निवासी विकास सिंह अपनी पत्नी व 2 वर्षीय पुत्र उजाला सिंह के साथ रहता था। वह शुक्रवार को काम से शहर में ही कहीं गया था, जबकि पत्नी व बेटा घर में थे।
इसी बीच मासूम बेटे ने सुबह 10 बजे मां से खाना मांगा। मां उसे बिस्तर पर छोडकऱ खाना बनाने लगी। खाना बनने के बाद वह बेटे को उठाने कमरे में गई तो वह अचेत पड़ा था। उसने बेटे को उठाने की कोशिश की लेकिन वह कुछ नहीं बोल रहा था। इसके बाद उसने मोबाइल से इसकी सूचना पति को दी।
सूचना मिलते ही पति तत्काल घर पहुंचा और दोनों बेटे को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुुंच गए। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया।
 
मैनपाट महोत्सव से लौटते वक्त घाट पर पलटी बस, 25 छात्राएं घायल, 3 की हालत नाज़ुक

मैनपाट महोत्सव से लौटते वक्त घाट पर पलटी बस, 25 छात्राएं घायल, 3 की हालत नाज़ुक

अंबिकापुर | मैनपाट महोत्सव के समापन समारोह से वापस लौट रही सिटी बस घाट में टर्निंग काटते समय बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में करीब 25 छात्राएं घायल हुई हैं, जिनमें तीन की हालत गंभीर है। सभी घायलों को एम्बुलेंस व अन्य वाहनों से अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

दरअसल मैनपाट महोत्सव में शामिल होने के बाद कॉलेज की छात्राएं वापस लौट रहीं थी, इसी दौरान घाट पर ये हादसा हो गया। सभी छात्राओं को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंच घायल छात्राओं से हालचाल पूछा, और डॉक्टरों को उचित उपचार का निर्देश दिया है।
 
बड़ी खबर: पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबियत हुई खराब, राजमाता को श्रद्धांजलि देने जोगी पहुंचे थे अंबिकापुर...

बड़ी खबर: पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबियत हुई खराब, राजमाता को श्रद्धांजलि देने जोगी पहुंचे थे अंबिकापुर...

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से इस वक्त एक बड़ी खबर मिल रही है जहां पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। आपको बता दे की अंबिकापुर में राजमाता को श्रद्धांजलि देने अजीत जोगी पहुंचे हुए थे। इसी दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई।

अजीत जोगी की टीम वैनिटी वैन में उनका इलाज कर रही है। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सीएमएचओ भी पहुंच चुके है। 

+ Load More