CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
मुख्यमंत्री साय आज तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का करेंगे शुभारंभ...कलेक्टर ने अंतिम तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री साय आज तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का करेंगे शुभारंभ...कलेक्टर ने अंतिम तैयारियों का लिया जायजा

 अंबिकापुर  : जिले के मैनपाट में रोपाखार जलाशय के पास तीनदिवसीय मैनपाट महोत्सव का आयोजन 23 से 25 फरवरी तक किया जा रहा है। तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का भव्य शुभारंभ शुक्रवार को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य में आयोजित है। शुभारंभ अवसर पर आज 23 फरवरी को कार्यक्रम की अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री एवं वित्त वाणिज्य कर, आवास एवं पर्यावरण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री ओ.पी.चौधरी करेंगें। कलेक्टर विलास भोस्कर ने गुरुवार को महोत्सव की अंतिम तैयारियों का जायजा लिया।

महोत्सव में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में छ.ग. शासन के स्कूल शिक्षा,उच्च शिक्षा,संसदीय कार्य,धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व,पर्यटन एवं संस्कृति विभाग मंत्री बृज मोहन अग्रवाल होंगे। इसी प्रकार प्रमुख अतिथि के रूप में छ.ग. शासन के आदिम जाति विकास, अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास, कृषि विकास एवं किसान कल्याण विभाग के मंत्री रामविचार नेताम, महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, विधानसभा क्षेत्र सीतापुर के विधायक रामकुमार टोप्पो, विधानसभा क्षेत्र लुण्ड्रा के विधायक प्रबोध मिंज, विधानसभा क्षेत्र अम्बिकापुर के विधायक राजेश अग्रवाल, विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत के विधायक रेणुका सिंह, विधानसभा क्षेत्र बैकुण्ठपुर के विधायक भईयालाल राजवाड़े, विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर के विधायक शकुंतला पोर्ते, विधानसभा क्षेत्र पत्थलगांव के विधायक गोमती साय, विधानसभा क्षेत्र कुसमी के विधायक उध्देश्वरी पैकरा, विधानसभा क्षेत्र जशपुर के विधायक रायमुनी भगत, विधानसभा क्षेत्र प्रेमनगर के विधायक भूलन सिंह मरावी होंगे। इसके साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में सरगुजा जिला पंचायत के अध्यक्ष मधु सिंह, मैनपाट जनपद पंचायत के अध्यक्ष उर्मिला खेस, मैनपाट ग्राम पंचायत रोपाखार के सरपंच सविता मांझी होंगी।

शादी के 4 महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या... इसलिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले....

शादी के 4 महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या... इसलिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले....

 सरगुजा। दहेज़ हत्या के मामले मे सरगुजा पुलिस ने सख्त कार्यवाही की। पुलिस चौकी कुन्नी द्वारा मामले मे कार्यवाही करते हुए 03 आरोपियों कों गिरफ्तार किया गया है। गुलाब यादव साकिन जमदरा चौकी कुन्नी थाना लखनपुर द्वारा चौकी कुन्नी आकर सूचना दिया कि बहु रुमा यादव अपने मायके मैनपाट जाने कर लिए बोल रही थी। जिसे सूचक द्वारा मना करने पर मृतिका द्वारा गुस्से मे आकर कमरे के अंदर घुसकर फ़ासी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर तत्काल मामले मे प्रथम दृष्टिया मर्ग कायम कर जांच मे लिया गया।

दौरान मर्ग जांच पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल निरीक्षण कर मौक़े से साक्ष्य एकत्रित किये गए एवं मृतिका के परिजनों के बयान लिए गए। मृतिका रुमा यादव के पति नागेंद्र यादव, ससुर गुलाब यादव, सास आरती यादव द्वारा मृतिका कों दहेज़ की माँग कों लेकर प्रताड़ित करने की बात सामने आई। मृतिका तंग आकर अपने घर मे फ़ासी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले मे मृतिका के ससुराल पक्ष की संलिप्तता पाये जाने पर आरोपियों कों पकड़कर पूछताछ किया गया।

आरोपियों द्वारा अपना नाम (01)नागेंद्र यादव उम्र 23 वर्ष (02) गुलाब यादव उम्र 42 वर्ष (03) आरती यादव उम्र 40 वर्ष सभी साकिन जमदरा चौकी कुन्नी थाना लखनपुर का होना बताये, जो आरोपियों से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित करना स्वीकार किया गया जो आरोपियों के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया हैं।

छत्तीसगढ़ - चाकू गोदकर बेटे की हत्या कर माँ ने की आत्महत्या, 5 दिन बाद तालाब में मिली महिला की लाश

छत्तीसगढ़ - चाकू गोदकर बेटे की हत्या कर माँ ने की आत्महत्या, 5 दिन बाद तालाब में मिली महिला की लाश

 सरगुजा।  जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुन्नी चौकी निवासी एक महिला ने बीते 26 जनवरी की सुबह अपने आठ माह के बेटे की चाकू मारकर हत्या कर दी। इस जानकारी से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं घटना के बाद मां फरार बताई जा रही थी। घटना के पाच दिन बाद महिला का शव गांव के ही तालाब में मिला। जिसमें आशंका व्यक्त की रही है कि बेटे की हत्या करने के बाद उसने तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली होगी।

विदित है कि कुन्नी चौकी अंतर्गत ग्राम सकरिया निवासी पवन चौहान का पत्नी फुलकुमारी चौहान (22) से शराब पीने को लेकर अक्सर विवाद होता था। 25 जनवरी को पवन अधिक मात्रा में शराब पीकर घर पहुंचा, तो शाम को दोनों के बीच एक बार फिर विवाद हुआ। जिसे परेशान होकर महिला ने कहा था कि वह बेटे की हत्या कर खुद भी आत्महत्या कर लेगी।

विवाद के बाद रात को वे सो गए थे। इसी बीच रात में फुलकुमारी ने चाकू से अपने आठ वर्षीय पुत्र हितेश का गला काट दिया एवं पेट में 2 बार वार कर उसकी हत्या कर दी थी। इस संबंध में कुन्नी चौकी प्रभारी राजेश्वर महंत ने बताया था कि रात में विवाद होने के बाद पति-पत्नी बच्चे के साथ सो गए थे। भोर में पवन ने फुलकुमारी से गुडाखू मांगा था।

5 दरिंदों ने दसवीं की छात्रा से किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों ने जंगल में दिया घटना को अंजाम...फिर जो हुआ…

5 दरिंदों ने दसवीं की छात्रा से किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों ने जंगल में दिया घटना को अंजाम...फिर जो हुआ…

 सरगुजा। छत्तीसगढ़ सरगुजा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में 5 दरिंदों ने किशोरी से गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर 2 नाबालिग समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, किशोरी अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने लालमाटी गई हुई थी। इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर किशोरी को आरोपियों ने घर छोड़ने के बहाने जंगल की तरफ ले गए, जहां किशोरी के साथ 5 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। 

इस घटना की पूरी कहानी पीड़िता ने परिजनों को दी। इसके बाद परिजन के साथ किशोरी शिकायत करने कोतवाली थाना पहुंची। पुलिस ने परिजन की शिकायत पर अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने 2 नाबालिग सहित 4 लोगों को किया गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। 

CG NEWS : दसवीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान...सुसाइड नोट बरामद

CG NEWS : दसवीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान...सुसाइड नोट बरामद

 सरगुजा :  अंबिकापुर में एक छात्र ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि, प्रतापपुर नाका के पास रहने वाले दसवीं के छात्र स्नेहिल पांडेय ने अज्ञात कारणों से घर के छत में फांसी लगा ली. गांधीनगर थाना क्षेत्र का मामला.

इधर परिजनों को पता चलने पर तत्काल छात्र को होलीक्रास अस्पताल लेकर पहुँचे. जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत्यु घोषित कर दिया है. इस घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है, वहीं पुलिस के मुताबिक छत पर फांसी से झूलते हुए शव के पास सुसाइड नोट भी बरामद किया है. जिसमें छात्र ने आत्महत्या को लेकर खुद को जिम्मेदार बताया है. इसमें किसी की भी जवाबदेही नही होने की बात कहा है. इधर पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है और पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

CG : पड़ोसी ने महिला की हत्या कर लाश से किया दुष्कर्म...लोगों ने की फांसी की मांग..!!

CG : पड़ोसी ने महिला की हत्या कर लाश से किया दुष्कर्म...लोगों ने की फांसी की मांग..!!

 सरगुजा। सीतापुर थाना क्षेत्र में 23 साल की महिला के पड़ोसी ने उसकी हत्या कर शव से दुष्कर्म किया। इसके बाद शव को कुएं में फेंककर भाग निकला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मंगलवार को फांसी की मांग को लेकर लोगों ने NH-43 पर जाम लगा दिया।

जानकारी के मुताबिक, सीतापुर थाना क्षेत्र निवासी महिला का शव 21 दिसंबर को घर से कुछ दूरी पर मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि महिला से दुष्कर्म किया गया है और ढोढ़ी में डूबने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि महिला का पति कमाने के लिए दूसरे प्रदेश गया है। कॉल डिटेल से जानकारी मिली कि महिला और उसके पड़ोसी सुनील कुमार तिर्की (25) के बीच लगातार बात होती थी।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी सुनील ने पुलिस को बताया कि काम के सिलसिले में उसने एक-दो बार महिला के पति को कॉल किया था। इस दौरान महिला से बातचीत हुई और फिर दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दोनों अक्सर बातें किया करते और मिलते थे। 20 दिसंबर की रात महिला ने कॉल कर सुनील को बुलाया था। आरोपी सुनील खेत में महिला से मिलने के लिए पहुंचा और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जताई। इस पर महिला ने उसका कॉलर पकड़ लिया और शोर मचाने की धमकी दी। इससे आरोपी ने महिला का मुंह और नाक दबाया तो वह थोड़ी देर बाद जमीन पर गिर पड़ी। जिसके बाद आरोपी ने बेहोश समझकर वह उसे घसीटकर थोड़ी दूर ले गया। इसके बाद दुष्कर्म किया। वहां उसे अहसास हुआ कि महिला की मौत हो चुकी है। इसके बाद शव को उठाकर पास की ढोढ़ी में फेंककर भाग गया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ : ट्रक ने बाइक सवार दो नाबालिगों को रौंदा...दोनों की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़ : ट्रक ने बाइक सवार दो नाबालिगों को रौंदा...दोनों की मौके पर मौत

 सरगुजा। जिले के नेशनल हाईवे पर मंगलवार सुबह बाइक सवार दो नाबालिग को अज्ञात ट्रक ने रौंद दिया। जिससे दोनों दोस्त की मौके पर मौत हो गई। एक का सिर क्षत-विक्षत हो गया और दूसरे के सिर में गंभीर चोटें आई। घटना बतौली थाना क्षेत्र के लालमाटी की है।

जानकारी के मुताबिक, भट्टको निवासी हेमंत (15 वर्ष) अपने दोस्त अमरिकन (14 वर्ष) से मिलने के लिए सुबह 6 बजे घर से बाइक लेकर निकाला। फिर दोनों शांतिपारा से बाइक लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग-43 में सीतापुर की ओर निकल गया। इसी दौरान लालमाटी के पास अज्ञात ट्रक ने बाइक को कुचल दिया। हादसे में बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हेमंत और अमरिकन की मौके पर मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर बतौली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। साथ ही ट्रक की तलाश की जा रही है।

अलाव की चपेट में आने से युवती की मौत

अलाव की चपेट में आने से युवती की मौत

 अंबिकापुर। मीचौंग चक्रवाती तूफान का असर देश के कई राज्यों में देखने को मिला। वहीं छत्तीसगढ़ में भी इसका व्यापक असर रहा। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में लगातार तीन-चार दिनों तक हल्की एवं मध्यम बारिश हुई । हालांकि मीचौंग का असर अब खत्म हो गया है लेकिन इसके असर से कड़ाके की ठंड की शुरूआत हो गई है। छत्तीसगढ़ में ठंड सितम ढा रही है। इसी बीच आग तापने के दैरान एक युवती के साथ कुछ ऐसा हुआ की आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे।

पूरा मामला अंबिकापुर के लुंड्रा थाना क्षेत्र के बारीडीह गांव का है, जहां आग ताप रही युवती की जलने से मोत हो गई है। बताया जा रहा है कि युवती ठंड से बचने के लिए आग ताप रही थी तभी वो आग की चपेट में आ गई। युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उलने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा सरगुजा संभाग के सभी जिलों में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है। अंबिकापुर में 6.1 डिग्री, रायपुर में 14.4, माना एयरपोर्ट में 13.5, बिलासपुर में 12.8, पेंड्रा रोड में 9, जगदलपुर में 12.2, दुर्ग में 13.8, राजनांदगांव में 13.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में मामूली वृद्धि संभावित है।

BIG NEWS : 2793 शिक्षकों का पदोन्नति, 371 एकल शिक्षकीय व शिक्षक विहीन स्कूलों को मिले शिक्षक

BIG NEWS : 2793 शिक्षकों का पदोन्नति, 371 एकल शिक्षकीय व शिक्षक विहीन स्कूलों को मिले शिक्षक

 अंबिकापुर। BIG NEWS : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर संभाग के 862 प्रधान पाठकों और 1931 सहायक शिक्षकों की पदोन्नति की सूची जारी हो गया है. संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग हेमंत उपाध्याय ने इस उदेश्य से आदेश जारी किए हैं. कि 15 दिनों में जॉइन करने अन्यथा प्रमोशन आदेश स्वमेव निरस्त होने की बात लिखी गई है।

सरगुजा संभाग के प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत 862 प्रधान पाठकों व शिक्षकों को पदोन्नति देते हुए मिडिल स्कूल का प्रधान पाठक बनाया गया है. प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत 1931 सहायक शिक्षकों को शिक्षकों के पदों पर पदोन्नति हुई है. सभी पदोन्नत शिक्षकों को पदभार ग्रहण करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है. कार्यभार ग्रहण न करने पर आदेश स्वमेव निरस्त माना जाएगा. पदोन्नति के बाद संभाग के 20 शिक्षक विहीन पूर्व माध्यमिक शालाओं और 351 एकल शिक्षकीय पूर्व माध्यमिक शालाओं में पदों की पूर्ति कर दी गई है. इसके अलावा संभाग के अन्य पूर्व माध्यमिक शालाओं में जिसमें विषयवार शिक्षक नहीं थे, वहां भी शिक्षक भेजे गए हैं।

संयुक्त संचालक उपाध्याय ने बताया कि ऐसे शिक्षक जिनकी पदोन्नति हुई है, लेकिन अपनी वर्तमान संस्था से कार्यमुक्त होने पर संस्था शिक्षक विहीन या एकल शिक्षकीय हो जाएगी, ऐसे शिक्षकों को नवीन संस्था में पेपर जॉइनिंग करवाई जाएगी. संबंधित शाला में शिक्षक की वैकल्पिक व्यवस्था होने पर उन्हें उनके पदांकित शाला के लिए कार्यमुक्त कर दिया जाएगा. पदोन्नति उपरांत जो शिक्षक पात्र होते हुए भी वंचित रह गए हैं, ऐसे शिक्षकों के लिए 1 से 10 मई तक सभी बीईओ ऑफिस में अभ्यावेदन प्राप्त किया जाएगा. 14 मई तक बीईओ द्वारा प्राप्त प्रतिवेदन को निराकरण करते हुए डीईओ के माध्यम से संयुक्त संचालक को भेजा जाएगा. संभागीय पदोन्नति समिति द्वारा विचार कर पात्र पाए जाने पर पदोन्नति आदेश जारी किया जाएगा।

CG ACCIDENT : बारातियों से भरी पिकअप पलटने से बच्चे की मौत, 5 घायल

CG ACCIDENT : बारातियों से भरी पिकअप पलटने से बच्चे की मौत, 5 घायल

 सरगुजा। अंबिकापुर जिले में बारातियों से भरी पिकअप पलटने से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई है। वहीं हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं। इनमें 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा लखनपुर थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम को उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बासेन से बारात ग्राम मेंड्रा गई थी। शादी के बाद बाराती सोमवार सुबह 3.30 बजे के आस-पास वापस लौट रहे थे। पिकअप गाड़ी अभी अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे पर जजगा गांव के मंदिर के पास पहुंची थी। उसी दौरान तेज रफ्तार पिकअप सड़क किनारे खेत में जाकर पलट गई। इसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। हादसे में बच्चे की तुरंत ही मौत हो गई।

घटना के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। फिर सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। जबकि 2 घायलों का उपचार पास के उदयपुर अस्पताल में ही जारी है। हादसे की सूचना पुलिस को भी दी गई थी। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं पता चला है कि ड्राइवर को झपकी आई थी। जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

CG News : खाद्य मंत्री ने दिखाई संवेदनशीलता, सड़क हादसे में घायल दो युवकों को पहुंचाया अस्पताल

CG News : खाद्य मंत्री ने दिखाई संवेदनशीलता, सड़क हादसे में घायल दो युवकों को पहुंचाया अस्पताल

 सरगुजा। प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे से देर रात वापस लौट रहे थे. इस दौरान लमंगाव के पास किसी अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को ठोकर मार दिया था।

जिसे देख मंत्री का काफिला रुका और वही मंत्री ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए तत्काल काफिले में शामिल पुलिस की वाहन में दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया. जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी, तो वही एक को गंभीर हालत में नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां बेहतर उपचार के लिए अंबिकापुर में मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

CG CRIME NEWS : पिकनिक मनाने गई युवती से गैंगरेप, सहेली के बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर बुझाई हवस, हिरासत में 4 आरोपी

CG CRIME NEWS : पिकनिक मनाने गई युवती से गैंगरेप, सहेली के बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर बुझाई हवस, हिरासत में 4 आरोपी

 अंबिकापुर। CG CRIME NEWS : शहर के गांधीनगर इलाके की रहने वाली एक युवती के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने सिटी कोतवाली में सहेली के बॉयफ्रेंड और उसके दोस्तों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है। हालांकि इस मामले में कुछ भी स्पष्ट कहने से बच रही है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गांधीनगर इलाके में किराए के मकान में पीड़िता अपनी दोस्त के साथ रहती है। दोनों शहर में एक प्राइवेट कंपनी में काम सीखने जाती थीं। यहां रहते हुए उनकी दोस्ती कुछ युवकों के साथ हुई। इनमें से एक युवक के साथ पीड़िता की रूममेट का प्रेम प्रसंग चल रहा था। मंगलवार को युवती अपनी सहेली और उसके बॉयफ्रेंड के साथ पिकनिक मनाने के लिए शहर से लगे बांकी डैम गई थी। पीड़िता ने बताया कि इसी दौरान उसकी रूममेट के बॉयफ्रेंड के अन्य दोस्त भी आ गए और उसके साथ गैंगरेप किया।

युवती ने मंगलवार को ही अपनी सहेली के साथ पहुंचकर मामले की रिपोर्ट सिटी कोतवाली में दर्ज कराई है। लालमाटी इलाके से 3-4 युवकों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। ASP विवेक शुक्ला ने बताया कि दोनों युवतियां अंबेडकर चौक इलाके में स्थित प्राइवेट कंपनी में काम करने जाती थीं। उन्होंने कहा कि डायल 112 को कॉल करके एक युवती ने गैंगरेप की खबर दी। इसके बाद उन्होंने सिटी कोतवाली पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

सीएसपी स्मृतिक राजनाना ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया है, रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है या नहीं। उन्होंने कहा कि आरोपी और पीड़िता सभी एक-दूसरे को पहले से जानते थे और घूमने के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि फिलहाल मामले की जांच जारी है।

CG CRIME NEWS : मछली पकड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, पिता और बेटी की हुई मौत, बताई गई यह वजह

CG CRIME NEWS : मछली पकड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, पिता और बेटी की हुई मौत, बताई गई यह वजह

 अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के अम्बिकापुर में गुरुवार को मछली मारने गए पिता-पुत्री तालाब में डूब गए। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर शुक्रवार को दोनों की लाश बरामद की है। मामला उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जरहडीहा खालमुंडा का है।

मिली जानकारी के अनुसार, अंबिकापुर के ग्राम जरहडीहा खालमुंडा में पिता-पुत्री गुरुवार को तालाब में मछली मारने गए थे। इस दौरान दोनों तालाब में डूब गए। इसकी जानकारी पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को मिलते ही मौके पर पहुंचकर दोनों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर पिता-पुत्री के शव को बाहर निकाला गया। तालाब में पिता-पुत्री के डूबने से गांव में मातम पसरा हुआ है। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

CG Transfer News : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 13 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, आदेश जारी

CG Transfer News : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 13 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, आदेश जारी

 सरगुजा। जिले के पुलिस विभाग में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है। यहां 3 उप निरीक्षक, 5 सहायक उपनिरिक्षक और 5 आरक्षकों समेत 13 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है। एसपी भावना गुप्ता ने आदेश जारी कर दिया है।

विधायक द्वारा बैंक कर्मी से मारपीट के विरोध में आज से अवकाश पर बैंक कर्मचारी, 2 दिन कामकाज रहेगा ठप

विधायक द्वारा बैंक कर्मी से मारपीट के विरोध में आज से अवकाश पर बैंक कर्मचारी, 2 दिन कामकाज रहेगा ठप

 अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के जिला अंबिकापुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। बीते दिन विधायक द्वारा बैंक कर्मियों से मारपीट से जुड़ा हुआ है। इस वजह से आज से 2 दिन के अवकाश पर बैंक कर्मचारी रहेंगे।

सहकारी केंद्रीय बैंक के कर्मियों ने ऐलान किया है कि कर्मचारी 2 दिन के अवकाश पर रहेंगें।  सभी कर्मचारी विधायक के खिलाफ कार्रवाई और सुरक्षा की मांग कर रहे है। इस खबर पर अपडेट जारी है।

विधायक बृहस्पत सिंह की गुंडागर्दी, सहकारी बैंक के कर्मचारी को जड़ दिया थप्पड़, देखें सत्ता के नशे में कैसे कर्मचारी को पीट रहे हैं कांग्रेस विधायक…

विधायक बृहस्पत सिंह की गुंडागर्दी, सहकारी बैंक के कर्मचारी को जड़ दिया थप्पड़, देखें सत्ता के नशे में कैसे कर्मचारी को पीट रहे हैं कांग्रेस विधायक…

 रायपुर/रामानुजगंज: सत्ता के नशे में चूर रामानुजगंज कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने बैंक कर्मचारी को थप्पड़ जड़ दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियों में एक शख्स से मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि जिस शख्स के साथ मारपीट कर रहे हैं वह सहकारी बैंक का कर्मचारी है। इस मामले को लेकर पीड़ित कर्मचारी ने अंबिकापुर संभागीय कार्यालय में की शिकायत की है। इसके साथ की कर्मचारी संगठन ने कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि सहकारी बैंक के कर्मचारी का नाम राकेश कुमार हैं। भुगतान नहीं करने को लेकर नाराज विधायक ने कर्मचारी को थप्पड़ जड़ दिया। विधायक के इस हरकत के बाद कर्मचारी संगठन में आक्रोश हैं।

ये है पूरा मामला

रामानुजगंज के तेज तर्रार विधायक एवं सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पति सिंह ने सोमवार को केंद्रीय सहकारी बैंक पहुंचकर बैंक के कर्मचारियों की पिटाई कर दी। सैकड़ों की संख्या में किसानों की मौजूदगी में बैंक कर्मियों को पीटे जाने का मामला बैंक के सीसीटीव्ही कैमरे में रिकार्ड हो गया है। घटना से आक्रोशित केंद्रीय सहकारी बैंक कर्मचारी संगठन ने मुख्यमंत्री के नाम आईजी सरगुजा को ज्ञापन सौंप 05 अप्रैल से 06 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश पर रहने की सूचना दे दी है।

अनिश्चितकालीन अवकाश पर जाने की चेतावनी

इसके बाद भी विधायक पर कार्रवाई नहीं होने पर संगठन ने अनिश्चितकालीन अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है। मिली जानकारी के अनुसार 03 अप्रैल सोमवार को बृहस्पति सिंह सहकारी बैंक की रामानुजगंज शाखा पहुंचे। उन्होंने एक किसान की शिकायत पर बैंक के लिपिक राजेश पाल एवं भृत्य अरविंद सिंह को बैंक के बाहर बुलाया और सैकड़ों की संख्या में किसानों की मौजूदगी में लिपिक राजेश पाल एवं भृत्य अरविंद सिंह को एक के बाद एक कई थप्पड़ रसीद कर दिया। यह पूरा घटनाक्रम बैंक के सीसी टीव्ही कैमरे में रिकार्ड हो गया।

CG CRIME : अवैध संबंध के शक में पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, भाई को भी की मारने की कोशिश

CG CRIME : अवैध संबंध के शक में पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, भाई को भी की मारने की कोशिश

 अंबिकापुर। बतौली थाना क्षेत्र में चरित्र शंका में एक पति ने अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। आरोपी ने अपने छोटे भाई को भी मारने के लिए दौड़ाया, लेकिन उसने भागकर अपनी जान बचाई। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, बतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सेदम के सेमरपारा निवासी प्यासो बाई (35 वर्ष) अपने पति प्रभुनारायण मंझवार (37 वर्ष) और 4 बच्चों के साथ रहती थी। उसका देवर भी साथ में ही रहता था। प्रभुनारायण अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था। गुरुवार की रात भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ।

प्रभुनारायण ने पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर दी। शुक्रवार को आरोपी फिर से अपनी पत्नी को चरित्र शंका की बात को लेकर पीटने लगा। खुद को बचाने के लिए पत्नी शोर मचाते हुए घर से बाहर खलिहान में पहुंची। यहां पीछे से पति कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और पत्नी के गर्दन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। गर्दन और गला कट जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पत्नी की हत्या करने के बाद उसने अपने छोटे भाई को भी कुल्हाड़ी लेकर मारने के लिए दौड़ाया। यह देख उसका भाई वहां से भाग निकला। इधर वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया।

सूचना मिलते ही बतौली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मृतका के देवर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले भी पत्नी की हत्या का प्रयास किया था, इस मामले में वह जेल की सजा भी काट चुका है।

 
CG CRIME : पति ने धारदार हथियार से पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस, पढ़िए पूरी खबर…

CG CRIME : पति ने धारदार हथियार से पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस, पढ़िए पूरी खबर…

 सरगुजा : CG CRIME : जिले में एक दिल दहला देने वाला वारदात सामने आया है. यहाँ चरित्र संदेह पर पति ने धारदार हथियार से अपनी पत्नी मौत के घाट उत्तार दिया है. वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी के तलाश में जुट गई है. घटना सरगुजा के बतौली थाना का है.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रभु नारायण मझवार निवासी सेमर पारा अपनी पत्नी प्यासों बाई के चरित्र पर शंका किया करता था. जिसे लेकर दोनों के बीच आए दिन विवाद होता था. ऐसे में एक बार दोनों के बीच इस बात को लेकर जमकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि, आरोपी पति ने पत्नी की धारधार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी. फ़िलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

CRIME NEWS : खाने को लेकर विवाद : पत्नी ने नहीं बनाई सब्जी तो कुल्हाड़ी से मारकर उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

CRIME NEWS : खाने को लेकर विवाद : पत्नी ने नहीं बनाई सब्जी तो कुल्हाड़ी से मारकर उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

 सरगुजा।  जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने सिर्फ इस बात पर अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दिया, क्योंकि उसने खाने में सब्जी नहीं बनाई थी। आरोपी अपनी पत्नी से बोलकर बाहर गया था कि सब्जी बना देना। जब वो घर लौटा, तो उसे सब्जी बनी हुई नहीं मिली, इस पर गुस्से से आग बबूला होकर पति ने कुल्हाड़ी से वार कर पत्नी की निर्मम हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार लखनपुर थाना क्षेत्र के कुन्नी चौकी अंतर्गत ग्राम तिरकेला पोटेखार निवासी अमृत एक्का ने 28 फरवरी की सुबह पत्नी अलीशा एक्का को सब्जी बनाने के लिए कहा था। दोपहर में जब वह खाना खाने आया, तो पत्नी ने सब्जी नहीं बनाई थी। इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। गुस्से में आकर पति अमृत ने पत्नी के ऊपर टांगी से जानलेवा हमला कर दिया। इससे वह लहूलुहान हालत में बरामदे में ही गिर पड़ी। गंभीर रूप से घायल पूरी रात बरामदे में ही पड़े रहने के कारण महिला की मौत हो गई।

वहीं आरोपी अपनी पत्नी को बरामदे में ही छोड़कर घर से फरार हो गया था। घटना के दूसरे दिन 1 मार्च को उसने मामले की जानकारी अपनी चचेरी बहन के घर जाकर दी। कुन्नी निवासी चचेरी बहन शोभन एक्का ने इसकी सूचना लखनपुर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी. गुरुवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

CG CRIME : दोस्त को पीट-पीटकर मारने वाले 3 लोगों को मरते दम तक जेल, हत्या कर जंगल में फेंकी थी लाश

CG CRIME : दोस्त को पीट-पीटकर मारने वाले 3 लोगों को मरते दम तक जेल, हत्या कर जंगल में फेंकी थी लाश

अंबिकापुर। अपने ही दोस्त को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने वाले तीन आरोपियों को कोर्ट ने मरते दम तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। तीनों ने जमीन की खरीदी बिक्री में डीलिंग में गड़बड़ी के चलते युवक को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार दिया था। इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया था। तब से यह मामला कोर्ट में चल रहा था। जिस पर अब कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

यह पूरा मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है। गांधीनगर निवासी रामकृपाल साहू जमीन खरीद-बिक्री का काम करता था। 30 नवंबर 2020 को वह अपने घर से ग्राम खलिबा गया था। इसके बाद से वह वापस ही नहीं लौटा। परिजनों ने काफी पतासाजी की थी। फिर भी रामकृपाल का कुछ पता नहीं चला था। इस पर रामकृपाल की पत्नी ने मामले में पुलिस से शिकायत की थी। अगले दिन उसकी लाश पास के जंगल में मिली थी।

शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में जांच भी की। जांच में पता चला कि राम को आखिरी बार उसके साथियों के साथ देखा गया है। राम अपने साथियों के साथ ही जमीन की खरीदी ब्रिकी करता था। इस पर पुलिस ने गंगा राम चेरवा, बृजेश चेरवा, कृष्णा प्रसाद को हिरासत में लिया था। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पता चला कि राम ने जमीन की डीलिंग में गड़बड़ी की थी। इसके बाद से मामला कोर्ट में चल रहा था। अब इस केस में जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश ने यह फैसला सुनाया है। वहीं सभी पर 500-500 रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। 

CG NEWS : हाथियों ने फिर खेला खूनी खेल, दो ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप

CG NEWS : हाथियों ने फिर खेला खूनी खेल, दो ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप

 सरगुजा। CG NEWS: छत्तीसगढ़ के अलग अलग जिलों में हाथियों का खूनी उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। वन्य अमला हाथियों के मतवालेपन को काबू करने का भरसक प्रयास कर रहा हैं बावजूद हाथियों का दल हर दिन जनधन की हानि कर रहा हैं। ताजा मामला सरगुजा जिले के अम्बिकापुर का हैं जहां हाथियों ने दो ग्रामीणों को अपना शिकार बनाया हैं।

जानकारी के मुताबिक़ अम्बिकापुर के ग्रामीण क्षेत्रो में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए दो लोगो को पैरो तले रौंद दिया हैं। इस घटना में दोनों की ही मौत हो गई। पहली घटना केपी अजिरमा क्षेत्र का हैं जबकि दूसरी घटना केरता में सामने आई हैं। दोनों ही जगहों पर हुए हाथियों के हमले से दोनों ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई।

वही इस घटना की सूचना पाकर वन्य अमले के साथ क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रीतमराम भी मौके पर पहुंचे और मृतकों के परिजनों से भेंट की। विधायक ने वन विभाग को हाथियों को काबू करने और क्षेत्र में व्यापक तौर पर जनजागरूकता के प्रसार के सख्त निर्देश दिए हैं। एक ही दिन में दो-दो मौतों से वन विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ हैं।

CG NEWS : एक बार फिर महादेव एप की ब्रांच को किया ध्वस्त

CG NEWS : एक बार फिर महादेव एप की ब्रांच को किया ध्वस्त

 छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में दुर्ग जिला पुलिस टीम ने एक बार फिर महादेव एप की ब्रांच को ध्वस्त किया है। एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि अंबिकापुर में दो ब्रांच को ध्वस्त करने के साथ ही अब तक आनलाइन बेटिंग एप की कुल 21 ब्रांच खत्म की जा चुकी है। इस कारोबार में लगातार युवाओं की संलिप्तता देखी जा रही है।

अंबिकापुर में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट और आइटी एक्ट की गैर जमानती धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। अंबिकापुर में ध्वस्त की गई दोनों ब्रांच से कुल 11 युवकों को गिरफ्तार किया गया है‌। इनसे 7 लैपटाप, 16 मोबाइल फ़ोन, पासबुक, एटीएम, रजिस्टर जब्त हुआ है। सभी आरोपियों को टीम भिलाई लेकर पहुंच गई है।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में सद्दाम हुसैन पिता जमालूद्दीन (32 वर्ष) निवासी फरीद नगर भिलाई, दीपक कुमार ध्रुव पिता रामकुमार (23 वर्ष) पता घासीदास नगर जामुल, अनय शर्मा पिता विजय शर्मा (20 वर्ष) निवासी ईडब्ल्यूएस 1259 हाउसिंग बोर् कालोनी भिलाई, हर्षदीप पिता मनजीत सिंह (19 वर्ष) निवासी अनिल किराना स्टोर के पीछे, बी एम शाह हास्पिटल के पास सुपेला, नवीन चौधरी पिता रघुवीर चौधरी (19 वर्ष) बीएम शाह हास्पिटल के पास सुपेला, फारुख रंगरेज पिता मुन्ना रंगरेज (25 वर्ष) संतराबाड़ी दुर्ग, पीयूष खेत्रपाल पिता हरीश खेत्रपाल (27 वर्ष) निवासी कादंबरी नगर दुर्गा मंदिर के पास दुर्ग, रोहित सिंह पिता जसवीर सिंह (23 वर्ष) निवासी जामुल, के गौतम पिता के शिवा (22 वर्ष) निवासी बालाजी नगर खुर्सीपार, शिवा पिता शशी (22 वर्ष) बालाजी नगर खुर्सीपार, सुधीर चौधरी पिता मोहन चौधरी (23 वर्ष) निवासी घासीदास नगर जामुल शामिल हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है।

ACCIDENT NEWS : रिश्तेदार के घर से लौट रहे युवक बाइक समेत खाई में गिरा, मौके पर हुई मौत…

ACCIDENT NEWS : रिश्तेदार के घर से लौट रहे युवक बाइक समेत खाई में गिरा, मौके पर हुई मौत…

 सरगुजा। ACCIDENT NEWS : जिले के मैनपाट से लगे ग्राम सपनादर मुख्य मार्ग पर खाई में गिर जाने से ग्राम सरभंजा निवासी की मौत हो गई।  मृतक का नाम प्रदीप मांझी 25 वर्षीय है। पुलिस ने बताया कि मृतक प्रदीप मांझी अपने रिश्तेदार को छोड़ने अपनी बाइक क्रमांक सीजी 13 एएफ 5664 से ग्राम कुनिया गया हुआ था।

बता दें कि प्रदीप वापस लौटने के दौरान शराब पिया और नशें में काफी धुत्त था। जो अपनी मोटरसाइकिल को काफी तेज रफ्तार चलाते हुए सपनादर खाई में जा गिरा। खाई में गिरने से उसकी मौत हुई है, वहीं मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया और मामलें में मर्ग कायम कर पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

CG NEWS : अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, भर्ती होने के 11 घंटे बाद भी नहीं मिला इलाज, तड़त-तड़पकर महिला ने गवाई जान

CG NEWS : अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, भर्ती होने के 11 घंटे बाद भी नहीं मिला इलाज, तड़त-तड़पकर महिला ने गवाई जान

 सरगुजा। CG NEWS : अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण शनिवार को एक महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि भर्ती कराने के बाद महिला दर्द से तड़पती रही, लेकिन 11 घंटे बीत जाने के बाद भी उसका इलाज शुरू नहीं किया गया। आखिरकार मरीज ने बिना इलाज के ही दम तोड़ दिया।

सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मांजा चिरंगा निवासी प्रमिला दास की तबियत खराब थी। परिजन उसे इलाज के लिए शुक्रवार शाम करीब 4 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर आए। यहां उसे भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान शनिवार सुबह महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद उसके परिजन ने चिकित्सक और स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

मृतका के पति सुखदेव दास का कहना है कि उसे इलाज के लिए वार्ड में भर्ती तो करा दिया गया, लेकिन उसका इलाज ही नहीं किया गया। उसने बताया कि पत्नी दर्द से तड़पती रही, लेकिन इलाज के नाम पर उसे एक टैबलेट तक नहीं दिया गया। भर्ती कराने के करीब 11 घंटे बाद तक न तो उसे कोई डॉक्टर देखने आया और न ही उसका इलाज चला। मृतका के पति का कहना है कि समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गई।

मृतका के बेटे मुनदेव दास ने बताया कि डॉक्टर ने कहा था कि तुम्हारी मां को शुगर की बीमारी है। हमें नहीं पता था कि मां को क्या हुआ था। डॉक्टर को अच्छे से इलाज करना चाहिए था, लेकिन नहीं किया। मां के पूरे शरीर में दर्द था। अंदर क्या हुआ, हम लोगों को कुछ पता नहीं चला। अगर समय पर इलाज शुरू हो जाता, तो मेरी मां बच सकती थी।

Swine Flu : छत्तीसगढ़ के इस जिले में स्वाइन फ्लू की दस्तक, एक पॉजिटिव मिला, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप

Swine Flu : छत्तीसगढ़ के इस जिले में स्वाइन फ्लू की दस्तक, एक पॉजिटिव मिला, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप

 अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा( sarguja)संभाग में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वाइन फ्लू से ग्रसित कोरिया जिले का एक बुजुर्ग मरीज की एच1 एन1 पॉजिटिव पाया गया है, जिसका इलाज मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि स्वाइन फ्लू ( swine flu)का मरीज मिलने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। कोरिया जिले के बैकुंठपुर में 60 वर्षीय बुजुर्ग को अस्पताल( hospital) में एडमिट कराया गया था। बैकुंठपुर में लक्षणों के आधार पर बुजुर्ग की जांच के लिए 20 फरवरी को सैंपल लिया गया था, जिसके बाद बुजुर्ग को इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया।

मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री ( travel history ) निकाल जा  रही

अस्पताल उप अधीक्षक डॉ. अर्पण सिंह चौहान ने बताया “मरीज को सांस लेने में तकलीफ है और बुखार भी है। ऑक्सीजन लेवल 94 प्रतिशत है। उसे 100 डिग्री से ज्यादा बुखार है। मरीज कहीं बाहर से घूमकर आया है। मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है। मरीज का एक्स रे और दूसरी जांच कराई जा रही है।

+ Load More