छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
ब्रेकिंग : चुनाव से ठीक पहले 18 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण...खून-खराबे को छोड़ की घर वापसी...अब तक इतने माओवादी कर चुके हैं आत्मसमर्पण

ब्रेकिंग : चुनाव से ठीक पहले 18 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण...खून-खराबे को छोड़ की घर वापसी...अब तक इतने माओवादी कर चुके हैं आत्मसमर्पण

 दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार पुलिस को सफलता मिल रही है। लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 18 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण  किया है। ये सभी भैरमगढ़ और मलांगेर एरिया कमेटी में सक्रिय थे। 

पुलिस की अपील का माओवादियों पर व्यापक असर हो रहा है। हिंसा की राह छोड़कर लोकतंत्र और सविंधान में विश्वास जताते हुए ‘लोन वर्राटू अभियान’ से प्रभावित होकर 18 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पित माओवादी भैरमगढ़ और मलांगेर एरिया कमेटी में सक्रिय थे। ये सभी माओवादी नक्सली बंद के दौरान रोड खोदना, पेड़ काटना और नक्सली बैनर पोस्टर लगाने की घटनाओं में शामिल थे। बता दें कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 177 इनामी माओवादी समेत कुल 738 माओवादी आत्मसमर्पण कर चुके हैं। 

4 शिक्षकों पर गिरी गाज...इस मामले में लापरवाही बरतने पर चार शिक्षकों को किया गया निलंबित, मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

4 शिक्षकों पर गिरी गाज...इस मामले में लापरवाही बरतने पर चार शिक्षकों को किया गया निलंबित, मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

 रायपुर। शिक्षक विभाग ने अलग-अलग वजहों ने चार शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। पिछले दिनों चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार किये गये व्याख्याता रामाकांत शर्मा को जहां DPI ने गिरफ्तार किया है, वहीं छात्राओं से छेड़खानी के आरोपी तीन शिक्षकों को भी निलंबित किया गया है।दरअसल बिलासपुर की सिविल लाइन पुलिस ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भरारी के शिक्षक रामाकांत शर्मा को चाइल्ट पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार किया था। इस मामले में डीपीआई ने अब व्याख्याता रामाकांत शर्मा को गिरफ्तार किया है। निलंबन अवधि में रामाकांत शर्मा को बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैच किया गया है।वहीं एक अन्य मामले में नारायणपुर के तीन शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। दरअसल नारायणपुर के एड़का के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला एड़का के तीन शिक्षक नरेंद्र सिंह ठाकुर, नारायण प्रसाद देवांगन और धर्मेंद्र देवांगन पर छात्राओं से अश्लील हरकत के मामले में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। 10 मार्च 2024 को इनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद से ही तीनों शिक्षक फरार चल रहे हैं।तीनों पर पोस्को की धारा के साथ मामला पंजीबद्ध किया गया है। इधर अब डीपीआई ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए नरेंद्र सिंह ठाकुर, नारायण प्रसाद देवांगन और धर्मेंद्र देवांगन को सस्पेंड कर दियाहै। नरेंद्र प्रसाद प्रधान पाठक हैं, जबकि नारायण प्रसाद देवांगन और धर्मेंद्र देवांगन शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। डीपीआई ने तीनों सो सस्पेंड कर डीईओ कार्यालय नारायणपुर में अटैच किया है।

 
महिला ने आशिक संग मिलकर कर दी पति की हत्या,फिर पुलिस को गुमराह करने लाश को…. पीएम रिपोर्ट में ऐसे हुआ खुलासा

महिला ने आशिक संग मिलकर कर दी पति की हत्या,फिर पुलिस को गुमराह करने लाश को…. पीएम रिपोर्ट में ऐसे हुआ खुलासा

 गौरेला पेंड्रा मरवाही… पेंड्रा से एक सनसनी खेज मामला सामने आया है,बताया जा रहा है कि यहां एक महिला पर प्यार का ऐसा परवान चढ़ा कि उसने अपने प्रेमी साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी, हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने और हत्या को आत्महत्या का स्वरूप देने लाश को घर के पीछे बाड़ी में फांसी के फंदे पर लटका दिया, इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला पेंड्रा थाना इलाक़े के पनकोटा गांव का है, जहां दो दिन पहले लालचंद नायक का उसके घर के बाड़ी में पेड़ पर लटका हुआ शव मिला था,जो जमीन में लेटे जैसे स्थिति में होने के कारण मामला संदिग्ध नजर आ रहा था, इधर मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पहुंचकर शव को पीएम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरु की तभी पीएम रिपोर्ट आने और पुलिस जांच के खुलासा हुआ कि मामला हत्या से जुड़ा है,ऐसे में पुलिस ने मृतक की पत्नि को संदेह के आधार हिरासत में लेकर पूछताछ किया इस दौरान महिला ने बताया कि वह एक युवक कमलेश्वर उरांव से प्यार करती है,पति उसके प्यार के आड़े आ रहा था इसलिए वह पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और एक रोज मौका मिलते ही रात्रि को घर में सोते समय महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की गला दबाकर हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक आरोपी महिला दो वर्ष पूर्व घर से भागकर अपने प्रेमी के साथ रह रही थी,जिसके तकरीबन डेढ़ वर्ष बाद पति अपने पत्नि को लेने उसके प्रेमी के घर पहुंचा इस दौरान पति के कहने पर पत्नि अपने पति के साथ आकर उसके घर रहने लगी… पति महिला और उसके प्रेमी के प्यार के बीच आड़े आ रहा था,जो महिला को नागवार गुजरा और फिर उसने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और उसकी हत्या कर दी,इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके आशिक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

Breaking : पीएम मोदी के राजभवन में रुकने पर गरमाई राजनीति...कांग्रेस ने लगाया शासकीय तंत्र के दुरुपयोग का आरोप

Breaking : पीएम मोदी के राजभवन में रुकने पर गरमाई राजनीति...कांग्रेस ने लगाया शासकीय तंत्र के दुरुपयोग का आरोप

 रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजभवन में रात्रि विश्राम को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज की है. इसकी शिकायत कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में की है. साथ ही प्रधानमंत्री को राजभवन मे नहीं रोकने की मांग की है.

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री के राजभवन में रूकने को लेकर कहा कि ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि राजभवन को संवैधानिक प्रमुख राज्यपाल का निवासी स्थान है. ऐसे में राज्य के संविधान एक प्रमुख के निवास पर प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम करना सीधे सीधे पूरे राज्य के प्रदाताओं को और पूरी सरकारी मशीनरी को प्रभावित करेगा और यह निष्पक्ष चुनाव की परिस्थितियों को दूषित करेगा.

उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि निष्पक्ष चुनाव के परिस्थितियों को प्रभावित करने की भाजपा की यह चाल है, जिसका हम विरोध करते हैं. हम मांग करते हैं कि निर्वाचन आयोग प्रधानमंत्री की रात्रि विश्राम के लिए उनकी गरिमा और उनकी सुरक्षा आवश्यकताओं के अनुरूप राजभवन की जगह किसी और अन्य जगहों में प्रोटोकाल के अनुसार सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित करें. उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री राजभवन में रुकते हैं और एक भी लोकसभा से भाजपा के प्रत्याशी विजयी होते हैं तो हम सीधा न्यायालय जाएंगे.

हमने हमारी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है अगर हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो न्यायालय जाएंगे.हमारी मांग को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि हम निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांग रहे हैं जैसे वहां से निर्देश मिलेगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनावी शोर गुल, छग में इन 3 हाई प्रोफाइल सीटों पर 26 अप्रैल को होगा मतदान

दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनावी शोर गुल, छग में इन 3 हाई प्रोफाइल सीटों पर 26 अप्रैल को होगा मतदान

 राजनांदगांव :- लोकसभा निर्वाचन का चुनावी शोर गुल मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से थम जाएगा। इस अवधि के बाद चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार या राजनीतिक दल अपने चुनावी प्रचार के लिए न तो जुलूस एवं आम सभाएं आयोजित कर सकेंगे और न ही लाउड स्पीकर का उपयोग कर सकेंगे।दूसरे चरण के चुनाव में कुल 41 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें राजनांदगांव से कुल 15 प्रत्याशियों में से 13 पुरुष, दो महिला, महासमुंद से 17 प्रत्याशियों में से 16 पुरुष और एक महिला व कांकेर से नौ प्रत्याशियों में नौ पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं। कुल 52 लाख से अधिक मतदाता चुनाव में मतदान के लिए पात्र हैं। दूसरे चरण के लिए कुल 6,567 मतदान केंद्र चिह्लित किए गए हैं।तीसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। ऐसे में निर्वाचन कार्यालय ने आदेश जारी कर ऐसे लोकसभा क्षेत्र जहां दो या तीन बैलेट यूनिट लगेगी, उन जिलों में अतिरिक्त बैलेट यूनिट की व्यवस्था एवं परिवहन के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर के लिए 52 लाख 84 हजार 938 मतदाता

दूसरे  चरण के तीन लोकसभा क्षेत्र राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर के लिए 52 लाख 84 हजार 938 मतदाता मतदान करेंगे, जिसमें पुरुषों की संख्या 26 लाख पांच हजार 350 व महिला मतदाताओं की संख्या 26 लाख 79 हजार 538 हैं। तृतीय लिंग के मतदाताओं की संख्या 60 हैं। राजनांदगांव, कांकेर व महासमुंद तीन लोकसभा में कुल 26 विधानसभा क्षेत्र के मतदाता मतदान करेंगे। दूसरे चरण के लिए 51 हजार 306 दिव्यांग मतदाता हैं।

आज का कार्यक्रम : PM मोदी बाराद्वार गांव और धमतरी जिले के श्यामतराई गांव में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, CM साय भी होंगे शामिल

आज का कार्यक्रम : PM मोदी बाराद्वार गांव और धमतरी जिले के श्यामतराई गांव में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, CM साय भी होंगे शामिल

 रायपुर । छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के बड़े नेताओं का लगातार छत्तीसगढ़ दौरा हो रहा है। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। पीएम मोदी 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान संभवत: पहली बार राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।

 

बता दे पीएम मोदी दो दिन में छत्तीसगढ़ में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। आज और 24 अप्रैल को जांजगीर-चांपा, महासमुंद और सरगुजा में चुनावी सभायें लेंगे। प्रधानमंत्री मंगलवार दोपहर में हेलीकॉप्टर से रायगढ़ हवाई पट्टी पहुंचेंगे। वहां से जांजगीर-चांपा जिले के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर करीब तीन बजे जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र के बाराद्वार गांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी पदाधिकारियों ने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री मंगलवार शाम को पांच बजे धमतरी जिले के श्यामतराई गांव में एक अन्य चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। मंगलवार को दो चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। बीजेपी पदाधिकारियों के मुताबिक, पीएम मोदी बुधवार सुबह रायपुर से सरगुजा जिले के अंबिकापुर शहर के लिए रवाना होंगे। सुबह 11 बजे एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वहां से रायगढ़ होते हुए मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे।

रायपुर में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैयारी की गई

राजभवन के आसपास और समूचे रायपुर में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैयारी की गई हैं। दुसरे जिलों से जुड़ने वाली सड़के, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे में गहन जांच की जा रही हैं। इसके साथ ही वाहनों की भी जाँच की जा रही हैं। शहर के लॉज और होटलों में रुकने वालों की भी जानकारी ली जा रही हैं।

ब्रेकिंग : IED की चपेट में आने से एक युवक की मौत, शरीर के उड़े चिथड़े, घर में मचा कोहराम, सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने रची थी साजिश

ब्रेकिंग : IED की चपेट में आने से एक युवक की मौत, शरीर के उड़े चिथड़े, घर में मचा कोहराम, सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने रची थी साजिश

 बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में ‘इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों द्वारा प्लांट की गई आईईडी की चपेट में आने से एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई है। इस खबर से युवक के घर में कोहराम मच गया।

पुलिस ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र के ग्राम मूतवेंडी पटेलपारा निवासी युवक गड़िया (उम्र 18) पिता लिंगा मुतवेंडी से तीन किमी दक्षिण पूर्व की ओर वनोपज संग्रहण के लिए गया हुआ था। रास्ते में वह नक्सलियों के द्वारा लगाये गये आईईडी की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक कुछ समय पहले भी नैमेड थाना क्षेत्र के ग्राम कचिलवार का एक ग्रामीण अंदरूनी रास्ते से पैदल अपने गांव आते समय इतावर क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया था।

आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,इन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे जनसभा

आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,इन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे जनसभा

 बिलासपुर :- लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्र के दिग्गज नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। अपने एक दिवासरीय छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष तीन अलग-अलग लोकसभा में पहुंचेंगे और भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे।

 निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार,भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सुबह 10.45 बजे सबसे पहले बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के लोरमी में भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू के पक्ष में प्रचार करते हुए सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष नड्डा दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के भिलाई में 12.30 बजे भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के पक्ष में प्रचार करते हुए सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर लोकसभा के चंदखुरी में भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल के पक्ष में प्रचार करते हुए सभा को संबोधित करेंगे।

पिकनिक मनाने गए दो युवक नदी में डूबे, एक आया बाहर दूसरे की तलाश जारी

पिकनिक मनाने गए दो युवक नदी में डूबे, एक आया बाहर दूसरे की तलाश जारी

 कोरबा : जिले में कटघोरा थाना अंतर्गत कोड़ा नदी के पास पिकनिक मनाने गए दो युवक पाने के तेज बहाव में बह गए। एक युवक को तो किसी तरह बचा लिया गया लेकिन दूसरा पानी में डूब गया। सूचना के बाद कटघोरा पुलिस मौके पर पहुंच गई है और युवक की तलाश कर रही है।

पिकनिक मनाने के दौरान नदी में नहाना दो युवकों को काफी महंगा पड़ गया। डेम से पानी छोड़े जाने के बाद नदी में पानी का बहाव अचानक तेज हो गया और दोनों युवक बह गए। एक युवक को तो किसी तरह बचा लिया गया लेकिन दूसरे को नहीं बचाया जा सका। बताया जा रहा है,कि कटघोरा निवासी विपिन दुबे अपनी छोटी बहन के साथ ही पांच लोग पिकनिक मनाने कोड़ा नदी के पास पहुंचे हुए थे। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक की तलाश में जुट गई।

 
रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा के बाद छत्तीसगढ़ के 2 बड़े शराब कारोबारी ED हिरासत मे...कई अफसर भी निशाने पर

रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा के बाद छत्तीसगढ़ के 2 बड़े शराब कारोबारी ED हिरासत मे...कई अफसर भी निशाने पर

 रायपुर। छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाला केस में नई ECIR दर्ज होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को गिरफ्तार किया है। साथ ही 2 बड़े शराब कारोबारियों और डिस्टलर्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है।

 छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला केस में 8 अप्रैल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की ECIR को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। इसके साथ ही अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश समेत 6 आरोपियों को राहत मिली थी। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 2 दिन बाद ही इस केस में EOW की FIR को अधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने नई ECIR दर्ज की थी।

नई ECIR दर्ज होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय अगले एक सप्ताह में शराब घोटाला केस से जुड़े लोगों पर एक्शन ले सकता है। जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी केस में नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। इस दौरान शराब कारोबारियों और अधिकारियों की गिरफ्तारी हो सकती है।

भूपेश बघेल अब अन्याय के प्रतीक बन चुके हैं : भाजपा

भूपेश बघेल अब अन्याय के प्रतीक बन चुके हैं : भाजपा

 दिवंगत राजा देवव्रत सिंह की पत्नी ने कहा : उनके पति को भूपेश बघेल ने खून के आंसू रुलाए

रायपुर । दिवंगत राजा देवव्रत सिंह की पत्नी रानी विभा देवब्रत सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश पर अपने  पति को खून के आंसू रुलाने का आरोप लगाया है। इसकी भारतीय जनता पार्टी की महिला विधायकों ने कड़ी निंदा की है। साथ ही कहा कि भूपेश बघेल ओछी राजनीति करते कांग्रेस नेताओं के परिवार तक में दखल देते हैं। आज कांग्रेस पार्टी में अन्याय, आतंक और अत्याचार का पर्याय बन चुके हैं भूपेश बघेल। जिसने महलों तक को नहीं छोड़ा व भला प्रजा को क्या छोड़ेगा।

भारतीय जनता पार्टी की महिला विधायक रेणुका सिंह, भावना वोहरा, गोमती साय ने कहा कि सोशल मीडिया में जारी वीडियों में दिवंगत पूर्व विधायक राजा देवव्रत सिंह की धर्म पत्नी रानी विभा देवी ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल व कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही यह भी कहा  है कि  भूपेश बघेल लोकसभा चुनाव में वोट बटोरने के लिए जनता को धोखा देने का काम कर रहे हैं। तलाकशुदा पत्नी पद्मा देवी को वतर्मान पत्नी बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। हर दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता भूपेश बघेल की प्रताड़ना, अन्यायपूर्ण बर्ताव की वजह से कांग्रेस छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी में आज भगदड़ मची हुई है। कांग्रेस में ही लोग कहने लगे हैं कि भूपेश बघेल ने किसी को नहीं छोड़ा।

वीडियो में विभा सिंह ने खुला आरोप लगाया है कि  कांग्रेस पार्टी और पद्मा सिंह ने मिलकर महल में बलवा करवाया था। कांग्रेस पार्टी के गुंडों ने तोड़फोड़ कर उन पर भी जानलेवा हमला करवाया था। साथ ही खैरागढ़ महल की राजनीति को खत्म कराया। उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  पर दिवंगत विधायक के नाम पर राजनीति करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल आज स्व. राजा देवव्रत सिंह की पूर्व पत्नी पद्मा सिंह, यशोदा वर्मा को बार - बार मंच पर प्रचार के लिए साथ ले जा रहे हैं । ये लोग बहुत ही गलत कर रहे हैं, उनको ऐसा नहीं करना चाहिए। भूपेश बघले आज स्व. राजा देवव्रत सिंह के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन जब वो पार्टी में थे । तब भूपेश बघले ने उनके पति को खून के आंसू रुलाया था, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था । आज उनके नाम का इस्तेमाल करके फायदा उठाया जा रहा है ।  रानी विभा देवब्रत सिंह ने कहा है कि अब  वे  इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत करने जा रही हैं

महिला विधायको ने कहा कांग्रेस पार्टी नारी सम्मान का केवल दिखावा करती हैं । हकीकत यह है कि कांग्रेस में कभी भी  महिलाओं को सम्मान मिला ही नहीं है । हमेशा उन्हें अग्रिम पंक्तियों से वंचित रखा गया ताकि  सक्रिय राजनीति में उनकी भूमिका नाममात्र की ही रहे । दूसरी ओर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नारी शक्ति का मान बढ़ाने नारी शक्ति  वंदन अधिनियम को लागू कराया जिससे कि उनको विधानसभा और लोक सभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा नारी शक्ति की भागीदारी बढ़ सके ।  कांग्रेस ने  इस अधिनियम को बरसों से लटकाए रखा था ।  भारतीय जनता पार्टी  की  महिला विधायकों ने कांग्रेस हाई कमान से यह मांग की है कि यदि हिम्मत है तो  सोशल  मीडिया में  जारी  इस  वीडियो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए भूपेश बघेल पर कार्यवाही करे, क्योंकि एक नारी ने दुखी होकर ही अपनी पीड़ा सोशल मीडिया में वीडियों जारी कर व्यक्त की है ।

 गला घोंटकर की पत्नी की हत्या, फिर थाने जाकर किया खुद को सरेंडर, जानें क्या है वजह…

गला घोंटकर की पत्नी की हत्या, फिर थाने जाकर किया खुद को सरेंडर, जानें क्या है वजह…

 दुर्ग। जिले के धमधा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी में एक युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसे म्यार पर लटका दिया। युवक ने पहले अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या की, फिर उसकी लाश को घर के म्यांर पर लटका दिया। इसके बाद आरोपी ने खुद थाने जाकर सरेंडर कर दिया।

धमधा थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि ग्राम देवरी निवासी किशुन साहू 35 वर्ष ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी कविता साहू की हत्या कर दी है। उसकी बात सुनकर पुलिस हैरान रह गई। पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में लिया और फिर उसके घर पहुंची। घर जाने पर आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी के शव को कहां छिपाया है। आरोपी ने बताया कि पुलिस उसके घर में बने कोठा के म्यांर पर पहुंची। वहां उसकी पत्नी का शव म्यार पर लटका हुआ था। पुलिस ने शव को नीचे उतारा। इसके बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

किशुन साहू और कविता के 4 बच्चे हैं। किशुन ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 15-16 साल पहले हुई थी। वो पेशे से किसान है। शादी के बाद से उसकी पत्नी और उसका किसी ना किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। कई बार नाराज होकर कविता अपने मायके भी चली गई थी। शुक्रवार को भी किशुन और कविता के बीच किसी बात को लेकर काफी विवाद हुआ। इससे नाराज होकर किशुन ने जानवर को बांधने वाली रस्सी से उसका गला दबा दिया। जब उसकी मौत हो गई, तो उसके शव को लकड़ी के म्यांर से लटका दिया और खुद थाने जाकर सरेंडर कर दिया। फिलहाल आरोपी को कोर्ट के आदेश से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Breaking : शराब घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई...अनिल टुटेजा और उनके बेटे  को ED ने किया गिरफ्तार

Breaking : शराब घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई...अनिल टुटेजा और उनके बेटे को ED ने किया गिरफ्तार

 रायपुर। छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले में ED ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। अनिल टुटेजा और यश टुटेजा को ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया है। दोनों को ईओडब्ल्यू ऑफिस से लेकर ED की टीम रवाना हो गई है। उल्लेखनीय है कि, इससे पहले रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके पुत्र यश टुटेजा शराब घोटाले में बयान दर्ज कराने ईओडब्ल्यू के ऑफिस पहुंचे थे। पिता-पुत्र दोनों शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए हैं। इनके ईओडब्ल्यू आफिस में होने की जानकारी मिलने पर ईडी की टीम भी ईओडब्ल्यू ऑफिस पहुंची और दोनो को हिरासत में ले लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टुटेजा को इससे पहले भी तीन बार पूछताछ के लिए समंस भेजा गया था। शनिवार की सुबह बयान देने वे ईओडब्ल्यू मुख्यालय पहुंचे। एडिशनल एसपी की टीम टुटेजा से पूछताछ कर रही थी। हालांकि, उन्हें सुप्रीम कोर्ट से नो कोरोसिव एक्शन का आदेश है, इसलिए ईओडब्ल्यू गिरफ्तारी नहीं कर सकती। समझा जाता है, जांच में दस्तावेजों की पड़ताल के संबंध में टुटेजा पिता-पुत्र को ईओडब्ल्यू ने बुलाया था।

CG ब्रेकिंग : डिप्टी सीएम शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

CG ब्रेकिंग : डिप्टी सीएम शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

 कोविड केयर सेन्टर को 100 बेड अस्पताल में अपग्रेड करने का दिया सुझाव

रायपुर। कबीरधाम में नए चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित किए जाने के लिए राज्य शासन ने 306.23 करोड़ रूपये के मान से चिकित्सा महाविद्यालय के भवन निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान की है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज स्थापना में हो रही देरी की ओर ध्यान आकर्षित कराया है।

उन्होंने कहा चिकित्सा महाविद्यालय प्रारंभ करने के लिए वर्तमान में जिला चिकित्सालय कबीरधाम में संचालित अस्पताल को  अपग्रेड करने की कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। क्योंकि वर्तमान व्यवस्था में महाविद्यालय की न्यूनतम अहर्ताएं पूरी नहीं की जा सकती उन्होंने पत्र में स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया है कि जिला चिकित्सालय कबीरधाम मैं उपलब्ध बिस्तरों के साथ-साथ समीपस्थ आयुष विभाग के भवन जिसे पूर्व में जिला चिकित्सालय द्वारा कोविड केयर सेन्टर के रूप में संचालित किया जा चुका है, को भी  अतिरिक्त  100 बेड अस्पताल में अपग्रेड किया जा सकता है,  ताकि चिकित्सा महाविद्यालय संचालन में न्यूनतम मानक की प्रतिपूर्ति हो सके। उपमुख्यमंत्री ने आग्रह किया है कि कबीरधाम में शीघ्र चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित किये जाने की दृष्टि से जिला शासकीय चिकित्सालय कबीरधाम को निर्धारित मानक के अनुरूप अपग्रेड करने हेतु संबंधित को समुचित निर्देश जारी करें।

निर्वाचन ड्यूटी के दौरान नक्सली वारदात में शहीद जवान को 30 लाख अनुग्रह राशि स्वीकृत

निर्वाचन ड्यूटी के दौरान नक्सली वारदात में शहीद जवान को 30 लाख अनुग्रह राशि स्वीकृत

 रायपुर : भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार बस्तर लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य में नियोजित सीआरपीएफ के शहीद आरक्षक  देवेन्द्र कुमार के परिजनों को छत्तीसगढ़ राज्य प्रतिकर नियमानुसार 30 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की स्वीकृति प्रदान की जा रही है। वहीं निर्वाचन ड्यूटी के दौरान घायल सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट  मनु एचसी को 15 लाख रूपए की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी जा रही है।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्वाचन कार्य हेतु नियोजित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं सुरक्षा बलों के जवानों के निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु अथवा घायल होने की स्थिति में छत्तीसगढ़ राज्य प्रतिकर नियमानुसार अनुग्रह राशि की स्वीकृति प्रदान की जाती है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान के दौरान शहीद और घायल जवानों के लिए नियमानुसार अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि की स्वीकृति की कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान के दौरान बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केंद्र गलगम में आउटर कार्डन ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ के डी/196 कंपनी के आरक्षक  देवेन्द्र कुमार द्वारा कैंपस के बाहर एरिया डोमिनेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से गंभीर चोट लगने से घायल हो गए थे। प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से रायपुर लाते समय उनका निधन हो गया।

बीजापुर में सीआरपीएफ के 62वीं बटालियन की ई कम्पनी मतदान के मद्देनजर एरिया डोमिनेशन पर निकली थी। एरिया डोमिनेशन के दौरान थाना भैरमगढ़ क्षेत्रांतर्गत चिहका क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट हो गया। प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट  मनु एचसी घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से रायपुर लाया गया है।

अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को कोर्ट में किया पेश...14 दिन की न्यायिक रिमांड में भेजे गए जेल…!!

अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को कोर्ट में किया पेश...14 दिन की न्यायिक रिमांड में भेजे गए जेल…!!

 18 अप्रैल 2024 रायपुर:-  दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाला मामले में एसीबी और ईओडब्ल्यू ने अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को गिरफ्तार किया है। जिसमें उन दोनों की तीसरी रिमांड खत्म होने पर आज गुरूवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां दोनों को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। वहीं ईओडब्ल्यू ने न्यायिक रिमांड के दौरान अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को अलग-अलग जेल में रखने का कोर्ट के समक्ष आवेदन लगाया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ से 2000 करोड़ रुपये का शराब घोटाला सामने आया था। जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में रायपुर के महापौर एवं कांग्रेस नेता एजाज ढेबर के बड़े भाई अनवर को मई में गिरफ्तार किया था। एजाज ढेबर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी बताए जा रहे थे। गिरफ्तार करने के बाद एजाज ढेबर के भाई को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत के समक्ष पेश किया गया था। कोर्ट ने ढेबर को चार दिन की रिमांड पर भेजा दिया था। बाद में उन्हे जमानत मिली थी।

महिला विरोधी है कांग्रेस, 5 साल तक केवल धोखा ही दिया : वाणी राव

महिला विरोधी है कांग्रेस, 5 साल तक केवल धोखा ही दिया : वाणी राव

 रायपुर । बिलासपुर की पूर्व महापौर वाणी राव, महिला कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय सचिव व महासमुंद की पूर्व नपा अध्यक्ष अनिता रावटे, महासमुंद की जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा पटेल और अरुणा शुक्ला ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने सदैव महिलाओं के साथ छल करके केवल वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करने का राजनीतिक चरित्र प्रदर्शित किया है। भाजपा नेत्रियों ने कहा कि कदम-कदम पर महिलाओं के साथ छल और विश्वासघात कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। महिलाओं के लिए जितने भी वादे किए, एक भी वादा पूरा नहीं किया और जो 500 रु महिलाओ को नहीं दे पाए आज बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे है कांग्रेस एक बार फिर महिलाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है।

महिला नेत्रियों ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिस कांग्रेस की भूपेश सरकार ने महिलाओं को 500 और 1,000 रुपए देने का वादा करके एक रुपया तक पूरे पाँच साल के शासनकाल में नहीं दिया, वह कांग्रेस अब देशभर की महिलाओं को एक लाख रुपए सालाना देने की बात किस मुँह से कर रही है? कांग्रेस देश को यह बताए कि महिलाओं को 50 लाख करोड़ रुपए सालाना वह कैसे देगी, जबकि देश का कुल बजट ही इतनी राशि का होता है। भारतीय जनता पार्टी के एकात्म परिसर स्थित कार्यालय में बुधवार को आहूत पत्रकार वार्ता में भाजपा नेत्रियों ने कहा कि कांग्रेस  ने 2018 के चुनाव में जब गंगा मैया की सौगंध खाकर महिलाओं से धोखा किया, तभी मन में आ गया था कि इस पार्टी में नहीं रहना है। कांग्रेस ने गंगाजल की सौगंध लेकर प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, पर कांग्रेस की भूपेश सरकार को ही शराब की लत लग गई। शराबबंदी के नाम पर महिलाओं के साथ विश्वासघात करने वाली कांग्रेस की सरकार ने उसमें दो हजार करोड़ रुपए का घोटाला तक कर डाला। कांग्रेस ने महतारी सम्मान योजना के तहत प्रतिमाह 500 रुपए और विधवा व वृद्ध महिलाओं को 1,000 रुपए देने का वादा किया था लेकिन पाँच साल में एक रुपया तक महिलाओं को नहीं दिया गया। भाजपा नेत्रियों ने कहा कि इससे अधिक शर्मनाक और क्या हो सकता है कि कांग्रेस ने महिला स्व-सहायता समूहों का कर्ज माफ करने  तथा महिला स्व-सहायता समूहों को धोखाधड़ी से बचाने एवं आर्थिक स्थिति सुधारने हेतु सख्त नियम बनाने की बात कही थी लेकिन उन समूहों का कर्ज माफ तो किया नहीं, उल्टे रेडी टू ईट योजना का काम छीनकर इस कार्य में लगी महिलाओं को रातोरात बेरोजगार कर दिया। प्रदेश में स्व-सहायता समूह की महिलाओं को कांग्रेस सरकार ने भुगतान नहीं किया और उनके द्वारा निर्मित उत्पादों को भी सही ढंग से नहीं बेचा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त कर महिलाओं के संरक्षण के लिए कानून का सख्ती से पालन कराने और महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों को गम्भीरता से लेकर अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी और वादा किया था कि प्रत्येक थाने में एक महिला सेल स्थापित किया जाएगा जिसमें महिला अपराधों से सम्बन्धित स्वतंत्र जाँच की जाएगी। लेकिन कांग्रेस के पूरे पाँच साल के कार्यकाल में महिलाओं के साथ अनाचार, दुर्व्यवहार और हिंसा होती रही और कांग्रेस की सरकार आँखें मूंदे बैठी रही, कांग्रेस के नेता जुमलेबाजी और अवांछनीय बयानबाजी करते रहे। कांग्रेस की सरकार ने है हर ग्रामीण परिवार को प्रतिवर्ष 4 सिलेंडर मुफ्त देने की बात कही थी कुल 20 सिलेंडर दिए जाने थे लेकिन किसी को कुछ नही मिला।

भाजपा का संकल्प पत्र युवाओं को विकास व प्रगति के अवसर देगा : ओपी चौधरी

भाजपा का संकल्प पत्र युवाओं को विकास व प्रगति के अवसर देगा : ओपी चौधरी

 रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र को युवाओं के लिए आशा और विश्वास के नए आलोक में विकास व प्रगति के अवसर देने वाला बताते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आधारभूत संरचना के क्षेत्र में काफी तेजी से काम हुआ है। इससे देश की युवा प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने तथा सर्वतोमुखी विकास के पर्याप्त अवसर मिले हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में काम होने से एक ओर जहाँ निवेश की नई संभावनाएँ आकार लेती हैं, उद्योग-कारखानों की स्थापना होती है वहीं निवेश से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ते हैं।

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में युवाओं को फोकस करके यह स्पष्ट कर दिया है कि युवा प्रतिभाओं को अवसर देकर विकसित भारत के संकल्प को 2047 तक साकार करने का विजन लेकर भाजपा काम कर रही है। भाजपा ने प्रतियोगी परीक्षाओं के मद्देनजर युवाओं की समस्या को ध्यान में रखकर यह संकल्प व्यक्त किया है कि पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए कानून लाया जाएगा। भाजपा सरकार ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं में अनियमितता को रोकने के लिए सख्ती करने का निर्णय लिया है । युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ी सजा देंगे। भाजपा सरकार ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं का पारदर्शी आयोजन कर लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया है और आगे भी सरकारी भर्तियां समयबद्ध और पारदर्शी तरीके से करते रहेंगे। भाजपा का यह भी वादा है कि सरकारी परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए इच्छुक प्रदेश सरकारों को भी केंद्र सरकार की ओर से सहयोग दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि युवाओं की प्रगति तभी सुनिश्चित हो सकती है जब उनके कौशल का उन्नयन करके उन्हें शुरूआत का अनुकूल अवसर मिले। भाजपा इसके लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम और फंडिंग के विस्तार भी फोकस कर रही है। इसी प्रकार स्टार्टअप्स को-मेंटरशिप के साथ ही सरकारी खरीद में स्टार्टअप्स को प्रोत्साहन देने का वादा भाजपा का है। मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में रोजगार के अधिक अवसर मुहैया कराने के लिए भी भाजपा ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है। हाई-वैल्यू सर्विसेज के लिए ग्लोबल सेंटर्स स्थापित कर और उद्यमिता की भावना को बढ़ावा देकर युवाओं के सपनों को नए पंख देने का विजन सामने रखना भाजपा की सकारात्मक सोच का प्रतिबिम्ब है। श्री चौधरी ने विश्वास व्यक्त किया कि देश की तरुणाई अपने विकास के अवसरों के साथ अपने भविष्य को नई दिशा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को इस लोकसभा चुनाव के जरिए धरातल पर साकार करने प्रतिबद्ध हो चुकी है।

CG - चुनाव से पहले 26 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण...6 महिला समेत इनामी नक्सली शामिल

CG - चुनाव से पहले 26 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण...6 महिला समेत इनामी नक्सली शामिल

दंतेवाड़ा। लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सोमवार को समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए 26 नक्सलियों ने जिला पुलिस अधीक्षक गौरव राय के समक्ष आत्मसर्मपण किया है। इसमेें 20 पुरुष और 6 महिला माओवादी शामिल है, जो लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर अपने हथियार डाले है।

बता दें कि आत्मसमर्पित माओवादी दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंडागांव, सुकमा एरिया कमेटी सहित चारों जिलों में सक्रिय थे। समर्पित माओवादियों में डीएकेएमएस अध्यक्ष पर छत्तीसगढ़ शासन ने लाखों रुपए का इनाम घोषित किया था। इसके अलावा समर्पित माओवादियों में सुकमा जिला का पंचायत जनताना सरकार अध्यक्ष जोगा मुचाकी पर भी एक लाख का इनाम घोषित है।

नक्सलियों की बौखलाहट फिर आई सामने...ग्रामीण की हत्या कर गांव के पास फेंका शव

नक्सलियों की बौखलाहट फिर आई सामने...ग्रामीण की हत्या कर गांव के पास फेंका शव

 कांकेर:-  छत्तीसगढ़ के कांकेर सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है. यहां 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. चुनाव को लेकर सरगर्मिया काफी तेज है, लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गए हैं. वावजूद इसके नक्सलियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं. बड़ी खबर कांकेर से मिल रही हैं, इसी कड़ी में नक्सलियों ने कांकेर के छोटेबेठिया में एक ग्रामीण की सोमवार को हत्या कर दी. छोटेबेठिया में ग्रामीण की हत्या कर नक्सलियों ने उसका शव गांव के पास फेंक दिया है. कांकेर के एसपी आईके एलिसेला ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नक्सलियों ने हिदुर गांव के ग्रामीण की हत्या की है. इस नागरिक की हत्या क्यों की गई है इसे लेकर पुलिस पतासाजी कर रही है.

पैसा दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों की धोखाधड़ी, पति गिरफ्तार, प​त्नी की तलाश में जुटी पुलिस

पैसा दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों की धोखाधड़ी, पति गिरफ्तार, प​त्नी की तलाश में जुटी पुलिस

 बिलासपुर :-  लोन और इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले पति पत्नी ने पैसा दोगुना करने का झांसा देकर लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया था. पुलिस ने आरोपी पति मानस रंजन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है और पत्नी प्रभा मिश्रा की तलाश कर रही है.

बता दें कि मानस रंजन मिश्रा व प्रभा मिश्रा सरकंडा थाना क्षेत्र में पिछले 4-5 वर्षों से त्वरित निदान माइक्रो फाउंडेशन नामक माइक्रो फाइनेंसिंग कंपनी चला रहे थे. इनकी यह कंपनी भारत सरकार के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय में रजिस्टर्ड थी. इस कंपनी को ऐंजल इन्वेस्टर्स, वेंचर केपिटल व इंस्टिट्यूशनल इन्वेस्टर्स से पैसे प्राप्त करने की पात्रता थी. इन्होंने बीते कुछ वर्षों में सैकड़ों लोगों से नगद, चेक एवं अन्य माध्यमों से कंपनी के अलावा एपी वेंचर्स नामक कंपनी में अलग-अलग प्रकार के प्रलोभन देकर पैसे इन्वेस्ट कराए थे

इसी कड़ी में प्रार्थी वीरेंद्र मसीह ने 23 लाख 27 हजार रुपए 12 माह बाद दोगुने होकर मिलेंगे, इस झांसे में आकर जमा किए. इसी तरह अन्य लोगों से मिश्रा दंपति ने लगभग 2.5 करोड़ रुपए से अधिक इन्वेस्ट कराए थे और इनके पैसे वापस नहीं किए. पुलिस ने आरोपी मानस रंजन मिश्रा के ऑफिस से फर्जीवाड़े के विभिन्न दस्तावेज एवं कम्प्यूटर सिस्टम जब्त किया है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 409 और 120 बी के तहत कार्रवाई कर रही है. बिलासपुर पुलिस ने लोगों से ऐसे ठगी करने वालों के झांसे में न आने की अपील की है.

दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा,मौके पर मौत

दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा,मौके पर मौत

 बलौदा बाजार :- जिले गिधौरी थाना क्षेत्र अंतर्गत गिधौरी मुख्य सड़क मार्ग में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में हुई दो युवकों की मौत।आपको बता दे की गिधौरी रायपुर- रायगढ़ मुख्य सड़क मार्ग का है, जहा तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, मौके पर हुई युवकों की मौत। मिली जानकारी के अनुसार बाइक सवार दोनों युवक जांजगीर-चांपा जिले नगर पंचायत शिवरीनारायण का बताया जा रहा है, मौके की जांच में गिधौरी पुलिस टीम।

एसपी ने 2 आरक्षकों को किया सस्पेंड...जानिए क्या है वजह

एसपी ने 2 आरक्षकों को किया सस्पेंड...जानिए क्या है वजह

दुर्ग। जिले में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (एसीसीयू) के 2 आरक्षकों को एसपी जितेंद्र शुक्ला ने लाइन अटैच कर दिया है। दोनों आरक्षकों पर चाय दुकान संचालक के दो भाइयों को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने का आरोप है। शिकायत मिलने पर एसपी ने तत्काल एक्शन लिया है। जानकारी के मुताबिक पॉलीटेक्निक कॉलेज के सामने चाय दुकान चलाने वाले डोमेंद्र देवांगन ने एसपी जितेंद्र शुक्ला के पास शिकायत की। उसने शिकायत करते हुए कहा कि एसीसीयू में पदस्थ दो आरक्षक खुर्शीद बख्श खुर्रम और जगजीत सिंह जग्गा उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहे हैं।
 
डोमेंद्र देवांगन ने बीते दिनों उसकी चाय दुकान में हुए मारपीट और लूट की वारदात को लेकर भी संदेह जताया है। शिकायतकर्ता डोमेंद्र ने आरोप लगाया है कि जगजीत सिंह जग्गा के इशारे पर ही सैफ ईरानी ने उसकी दुकान में वारदात को अंजाम दिया। आरोपी सैफ ने अपने दो साथियों के साथ उसके दुकान में आकर उसके भाई को धमकाया और करीब 45 हजार रुपए किसी के खाते में ट्रांसफर करवाए। फिर उसका मोबाइल भी लूटकर वहां से भाग गए थे। शिकायतकर्ता डोमेंद्र देवांगन ने शिकायत में बताया कि एक और मामले में आरक्षक खुर्शीद बख्श खुर्रम और जगजीत सिंह जग्गा ने उसे व उसके भाइयों को फंसाने की बात कही थी।
 
इस मामले में एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि दोनों आरक्षकों के खिलाफ शिकायत आई थी, जिस पर दोनों को तत्काल लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच नगर पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश तिवारी को सौंपी गई हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सीएसपी सत्य प्रकाश तिवारी ने बताया कि बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जांच में जो भी बात निकलकर सामने आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
छत्तीसगढ़ में इस गांव के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, SDM को सौंपा ज्ञापन...वजह जानकर हो जांएगे हैरान

छत्तीसगढ़ में इस गांव के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, SDM को सौंपा ज्ञापन...वजह जानकर हो जांएगे हैरान

 गरियाबंद। जिले के कोसूमकानी के ग्रामीण चुनाव बहिष्कार करने का मन बना लिया है, क्योंकि कोसूमकानी पंचायत मुख्यालय में मतदान केंद्र खोलने की उनकी मांग पूरी नहीं हुई है। सोमवार को ग्रामीणों ने एसडीएम दफ्तर पहुंचकर चुनाव बहिष्कार का लिखित ज्ञापन सौंप दिया है। वहीं फसल बीमा से वंचित होने के चलते भी ग्रामीण आक्रोशित है। बता दें कि दो दिन पहले ही ग्रामीणों ने बैठक कर आम सहमति बना कर हस्ताक्षर अभियान चलाया था। 

ग्राम प्रमुख घेनूराम पटेल, रमशाय हरपाल, कूष्टोराम बीसी और करनधर हरपाल ने बताया कि कोसूमकानी 1994 में ग्राम पंचायत बना, लेकिन आज भी पुरानी व्यवस्था के तहत उनके गांव के लोगों को 2 किमी दूर पैदल चलकर दहीगांव पंचायत में बने बूथ में मतदान के लिए जाना होता है। ग्रामीणों का आरोप है कि दहीगांव बूथ पर उनके साथ भेदभाव होता है। स्थानीय वोटर के मतदान कराने के बाद ही कोसूमकानी वालों की बारी आती है। कई बार रात 8 बजे तक जगने के बावजूद उन्हें मतदान से वंचित होना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव से उनके पंचायत में मतदान केंद्र खोलने कई बार ज्ञापन प्रशासन को दिया जा चुका है। ग्रामीणों ने कहा कि इस बार वोट डालेंगे तो अपने पंचायत में बने बूथ में, नहीं तो इस चुनाव का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने सोमवार को सौंपे जाने वाले ज्ञापन से पहले बैठक कर हस्ताक्षर अभियान चलाया था। इसमें आश्रित ग्राम उपरपीठा की भी सहमति कोसमकानी ग्रामीणों के साथ बन गई है।

वर्तमान में कोसूमकानी में 406 मतदाता है। इस पंचायत के आश्रित ग्राम उपरपीठा के 210 मतदाता डूमरबहाल के बूथ में मतदान के लिए जाते हैं। ग्रामीणों की मांग पर लोकसभा चुनाव घोषित होने से पहले तहसील स्तर पर प्रस्ताव बनाकर कोसूमकानी में बूथ बनाने की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच राज्य स्तर पर आयोग ने फरमान जारी कर बगैर किसी तब्दीली के विधानसभा में बने बूथ सेटअप के आधार पर चुनाव कराने कह दिया।

कोसूमकानी में 100 से ज्यादा किसान है, जिनका कृषि लोन के साथ फसल बीमा हुआ था। कम वर्षा के कारण उत्पादन प्रभावित हुआ तो ग्रामीण धान नहीं बेच पाए। पटवारी के क्रॉप कटिंग और कृषि विभाग के पंचनामा के आधार पर उत्पादन प्रभावितों के दायरे में भी आ गए, लेकिन एन वक्त में फसल बीमा योजना के पोर्टल में चढ़ाए जाने वाले प्रक्रिया के समय राज्य कार्यलय से ही फसल प्रयोग का रेंडम नंबर जारी नहीं हुआ। सिस्टम की इसी खामी के कारण प्रभावितों का रिपोर्ट ऑनलाइन नहीं चढ़ा और अब फसल बीमा की राशि से भी वंचित कर दिया गया। इस बात से भी ग्रामीण आक्रोश हैं। प्रकिया के समय किसान बार-बार राजस्व दफ्तर का चक्कर लगाए, पर उन्हें बीमा की राशि अब तक नहीं मिली। 

इस मामले में देवभोग एसडीएम हितेश पिस्दा ने कहा कि जानकारी मिली है, उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। मार्ग दर्शन लेकर इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

वहीं देवभोग तहसीलदार सुसील भोई ने कहा कि बीमा कंपनी से बात किया गया है। पत्राचार के बाद वंचित खवासपारा के कुछ किसान को बीमा क्लेम मिलना शुरू हो गया है, जो पात्रता रखते हैं उन सभी को जरूर मिलेगा। प्रशासन स्तर पर प्रयास के लिए कोई कमी नहीं रखा गया है। 

 छोटे भाई की बीवी पर जेठ की थी गंदी नजर...अकेली पाकर कमरे में घुसा और करने लगा ये शर्मनाक हरकतें...फिर जो हुआ...

छोटे भाई की बीवी पर जेठ की थी गंदी नजर...अकेली पाकर कमरे में घुसा और करने लगा ये शर्मनाक हरकतें...फिर जो हुआ...

 बिलासपुर। जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां जेठ ने अपनी बहु के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। आरोपी जेठ ने बहु के साथ मारपीट की और धमकाते हुए उसे कमरे में ले गया जहां उसने घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद पीड़िता ने अपनी आपबीती पति को सुनाई।  इसके बाद दोनों पति-पत्नी महिला थाना पहुंचे और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। मामला बिल्हा थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के अनुसार, बिल्हा क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 26 साल की महिला ने अपने जेठ के खिलाफ मारपीट और दुष्कर्म का आरोप लगते हुए महिला थाना में शिकायत दर्ज कराइ थी। महिला ने बताया कि, होली के दिन उसका पति इलाज कराने के लिए अस्पताल गया था। इस दौरान वो घर में अकेली थी।  जबकि उसका जेठ भी घर पर मौजूद था। पति के जाते ही जेठ बहु के पास पहुंचा और मारपीट करते हुए कमरे में ले जाकर उससे दुष्कर्म किया। 

महिला का पति वापस घर पहुंचा तो उसने घटना के बारे में उसे बताया। जिसके बाद दोनों थाने पहुंचकर जेठ के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। मामला बिल्हा थाना क्षेत्र का है। 

+ Load More