छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अमित जोगी को बड़ा झटका: प्रमाण पत्र निरस्त, अब दर्ज होगी एफआईआर

 अमित जोगी को बड़ा झटका: प्रमाण पत्र निरस्त, अब दर्ज होगी एफआईआर
Share

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। आज अमित जोगी को बड़ा झटका लगा है। अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया गया है। उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने अमित जोगी के कास्ट सर्टिफिकेट को निरस्त कर दिया है। अमित जोगी के खिलाफ अब एफआईआर दर्ज होगी। उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने अमित जोगी पर एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। छानबीन समिति की जांच में ये बात सामने आई है कि अमित जोगी कंवर आदिवासी नहीं है। अमित जोगी ने कंवर आदिवासी का जाति प्रमाण पत्र धोखे से बनवाया है। 

शनिवार को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय में अमित जोगी के जाति प्रमाणपत्र पर आपत्ति की सुनवाई की। छानबीन समिति ने अमित जोगी को आदिवासी नहीं माना है। इस आधार पर मरवाही विधानसभा चुनाव की उम्मीदवारी से अमित का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है। 

वहीं विधायक ऋचा अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र 15 तारीख को जिला छानबीन समिति द्वारा निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद भी उन्होंने नामांकन भरा। शनिवार को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय में ऋचा जोगी के जाति प्रमाणपत्र पर आपत्ति की सुनवाई की। छानबीन समिति ने ऋचा जोगी के जाती प्रमाण पत्र निलंबित कर राज्य समिति को आगे जांच के लिए भेजा है, तब तक उनका प्रमाण पत्र का प्रभाव नही रहेगा, इस आधार पर मरवाही विधानसभा चुनाव की उम्मीदवारी से ऋचा जोगी का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है। 

कांग्रेस के प्रत्याशी केके ध्रुव की तरफ से अधिवक्ता संदीप दुबे प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस विधि विभाग ने आपत्ति और बहस की एवं राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के उर्मिला मार्को प्रत्याशी की तरफ से सुदीप श्रीवास्तव ने बहस की है। 

सूत्रों की मानें तो अमित जोगी की जाति प्रमाण पत्र निरस्त होते ही अमित जोगी द्वारा मरवाही उपचुनाव के लिए भरा गया नामांकन स्वमेव ही शून्य घोषित हो गया है। ऐसे में अमित जोगी मरवाही उपचुनाव नहीं लड़ पाएंगे। इधर अमित जोगी ने इस संबंध में अपना पक्ष रखने के लिए दो दिन का वक्त मांगा है। 31 अक्टूबर 2013 को अमित जोगी को कंवर जाति का प्रमाण पत्र जारी किया गया था। जारी किये गए इस प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने निरस्त कर दिया है।


Share

Leave a Reply