छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़: कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सिम्स अस्पताल में हुई मौत, बढ़ने लगा कोरोना से मौत का आंकड़ा

छत्तीसगढ़: कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सिम्स अस्पताल में हुई मौत, बढ़ने लगा कोरोना से मौत का आंकड़ा
Share

कोरबा। आज कोरबा जिले के व्यक्ति की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में मृत्यु हो गई। यह जिले में इस बीमारी से होने वाली दूसरी मौत है। कल ही दर्री, भिलाई बाजार निवासी एक व्यक्ति की मृत्यु रायपुर के कोविड अस्पताल में हुई थी।
 
 
जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी एसईसीएल के एनसीएच गेवरा अस्पताल में स्टाप नर्स है। तबीयत बिगडऩे पर व्यक्ति को पहले अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर में भर्ती कराया गया था। वहां से सिम्स बिलासपुर और फिर मेन हॉस्पिटल कोरबा में स्थानांतरित किया गया था। कोरबा हॉस्पिटल में आने के बाद जब पहली बार उनका कोरोना टेस्ट किया गया तो रिपोर्ट पॉजि़टिव पाई गई। अपोलो और सिम्स बिलासपुर में मृतक का कोरोना टेस्ट क्यों नहीं किया गया यह एक बड़ा सवाल है। जिसके बाद उन्हें एक बार फिर बिलासपुर सिम्स में स्थानांतरित किया गया। जहा आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। व्यक्ति की उम्र 57 वर्ष थी।
 
 
जानकारी सार्वजनिक होने के साथ अस्पताल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन हरकत में आया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए तत्कालिक रूप से एसईसीएल केंद्रीय चिकित्सालय की ओपीडी सेवा बंद कर दी गई। उन सभी क्षेत्रों को भी बंद किया गया, जहां से जुड़ी सेवाओं को बाहर के लोग ले रहे हैं। चिकित्सालय के बाहरी और आंतरिक हिस्से को कीटाणुरहित करने का काम किया गया। अस्पताल प्रबंधन ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी कर्मियों को विशेष सतर्कता अपनाने को कहा है। एनसीएच के स्वास्थ्य सेवाएं प्रमुख डॉ. ए.के.बेहरा ने बताया कि एक कर्मचारी के परिजन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के मद्देनजर ओपीडी सेवा एक दिन के लिए प्रतिबंधित की गई है। वार्डों और आंतरिक स्तर पर चलने वाली सेवाएं यथावत हैं। अस्पताल में आपातकालीन व्यवस्था को निर्बाध रूप से जारी रखा गया है। कल से ओपीडी की सेवा लोगों को प्राप्त होगी।


Share

Leave a Reply