CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

छत्तीसगढ़ : चोरी के शक में सुरक्षाकर्मियों ने दो लोगों के हाथ-पैर बांध कर अधमरा होने तक पीटा

 छत्तीसगढ़ : चोरी के शक में सुरक्षाकर्मियों ने दो लोगों के हाथ-पैर बांध कर अधमरा होने तक पीटा
Share

कोरबा। कोरबा के कुसमुंडा खदान में नियोजित सामंता कंपनी के ऑफिस में सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार दोपहर दो लोगों के हाथ-पांव खंभे में बांधकर अर्धनग्न कर डंडे से पीटा। पीडि़त छोडऩे की गुहार लगाता रहा, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। वजह सिर्फ इतनी ही थी कि सुरक्षाकर्मियों को उन पर चोरी की शंका थी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

शहर के दुरपा रोड फोकटपारा निवासी सुभाषराम सिदार और एक अन्य व्यक्ति के साथ उक्त घटना हुई। हालांकि धमकी के डर से दूसरा व्यक्ति सामने नहीं आया, लेकिन सुभाष ने कुसमुंडा थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट लिखाई। सुभाष के मुताबिक वह रोजी-मजदूरी का काम करता है, जो 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पर भगवान विश्वकर्मा का दर्शन करने कुसमुंडा खदान के नया शैलो के पास एंडम गया था। यहां से दर्शन कर प्रसाद लेकर वह रेलवे लाइन के किनारे पट्टा लाइन से होते हुए पैदल घर लौट रहा था। वह रेल्वे फाटक के पास पहुंचा था, तभी वहां पर सामंता कंपनी के दो सुरक्षाकर्मी पहुंचे, जो उसे पकड़ कर शैलो के पास कंपनी के ऑफिस ले गए। पहले से कंपनी के कुछ अन्य लोग मौजूद थे, जो लोहा चोरी करने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज और मारपीट करने लगे। सुभाष ने उन्हें खदान में आने का कारण बताया, तो भी वे नहीं माने। उन्होंने रस्सी से उसका हाथ-पांव पाइप के खंभे में बांध दिया।

इसके बाद तुम चोरी करने आए हो, स्वीकार करो, कहते हुए वे उन्हें अर्धनग्न कर डंडे से पीटने लगे। सुरक्षा कर्मी चोरी की बात स्वीकार करने का दबाव बनाते हुए पिटाई करते रहे। जान से मारने की धमकी भी दी। लगातार पिटाई से दोनों बेसुध हो गए, तब रात में दोनों को कर्मियों ने वैशालीनगर पेट्रोल पंप के पास छोड़कर चले गए। सुरक्षा कर्मियों ने पिटने के बाद पुलिस में रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी दे गए। किसी तरह सुभाष वहां से घर पहुंचा और घटना की जानकारी परिजन व पड़ोसियों को दी। परिजन और परिचितों से हौसला मिलने के बाद मजदूरों ने कुसमुंडा थाना पहुंचकर रिपोर्ट लिखाई। 


Share

Leave a Reply