CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

नानी ने 60 हजार में बेच दिया नवजात शिशु को, जाने क्या है मामला

नानी ने 60 हजार में बेच दिया नवजात शिशु को, जाने क्या है मामला
Share

अंबिकापुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के बाद नानी के द्वारा नवजात पुत्र को दूसरे परिवार को 60 हजार में बेच दिए जाने के मामले में पुलिस ने बेचने और खरीदने वाले दोनों पक्षों पर अपराध दर्ज कर लिया है। इसके साथ साथ पीडि़ता के नवजात पुत्र को पुलिस ने भटगांव स्थित उक्त परिवार के पास से बरामद कर लिया है।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात बच्चे को एक महिला द्वारा दूसरे लोगों को बेच दिए जाने का मामला सामने आया था। इस मामले में यह बात सामने आई है कि गांधीनगर क्षेत्र निवासी एक महिला ने अपनी पुत्री को 30 जून को प्रसव पीड़ा होने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया था। पुलिस के अनुसार उसकी पुत्री की उम्र 15 वर्ष है। अस्पताल में उसने लडक़े को जन्म दिया था।

अस्पताल में भटगांव क्षेत्र निवासी एक और महिला प्रसव के लिए लाई गई थी। जहां दूसरी महिला ने लडक़ी को जन्म दिया था। यह बात भी सामने आ रही है कि उक्त महिला की लगातार यह पांचवीं लडक़ी थीं। लगातार पांचवीं लडक़ी होने पर उसके परिजनों ने गांधीनगर क्षेत्र की महिला से कहा कि उनका कोई भी लडक़ा नहीं है। इस बात को सुनकर गांधीनगर क्षेत्र निवासी उक्त महिला ने अपनी नातिन के नवजात पुत्र को उन्हें बेच दिया। पूरा मामला सामने आने के बाद मणिपुर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पीडि़ता के बेचे गए बच्चे को भटगांव से बरामद कर लिया है।

पुलिस के अनुसार जिस परिवार ने बच्चे को खरीदा था, उनके द्वारा अपनी पैदा हुई बच्ची के साथ-साथ उसका भी छठी कार्यक्रम एक दिन पहले ही धूमधाम से किया गया था। फिलहाल पुलिस ने बच्चे को खरीदने वाले और बच्चे की बिक्री करने वाली उसकी नानी के विरुद्ध धारा 81 किशोर न्याय अधिनियम धारा 370 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पीडि़ता के नाबालिग होने के बाद भी प्रसव होने के मामले में भी पुलिस आगे की जांच कर रही है। 



Share

Leave a Reply