छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत, पेट में पल रहे बच्चे का धड़कता रहा दिल…

9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत, पेट में पल रहे बच्चे का धड़कता रहा दिल…
Share

 सरगुजा।  अंबिकापुर के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलढाब में 9 महीने की गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत हो गई। महिला की मौत के बाद भी उसके गर्भस्थ शिशु का दिल धड़क रहा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने गर्भस्थ शिशु की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला किया, लेकिन सर्जरी के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, 28 साल की शिवकुमारी 9 महीने की गर्भवती थी। शुक्रवार को रोज की तरह वो नहाकर निकली और गीले कपड़ों को सुखाने के लिए उन्हें बाड़ी का घेराव किए गए तार पर डालने लगी। वहीं से बिजली का वायर भी गया था। जिस तार पर वो कपड़े डाल रही थी, वो लोहे का था। बिजली का करंट लोहे के तार में भी आ गया, जिससे शिवकुमारी उसकी चपेट में आ गई।

महिला को जैसे ही करंट लगा, वो चिल्लाते हुए नीचे गिरकर बेहोश हो गई। परिवारवाले तुरंत उसे लेकर CHC अस्पताल उदयपुर लेकर पहुंचे। वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। लेकिन गर्भ चेक करने पर पता चला कि गर्भस्थ शिशु की धड़कन चल रही है। उन्होंने बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन उसने सर्जरी के दौरान शिशु ने भी दम तोड़ दिया।

घटना की सूचना परिजनों ने थाना उदयपुर और एसडीएम कार्यालय में भी दी। जिसके बाद नायब तहसीलदार डॉ एजाज हाशमी की उपस्थिति में महिला के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। महिला का अंतिम संस्कार शनिवार को ग्राम बेलढाब में किया गया।

गरियाबंद में भी करंट लगने से 2 बच्चों की मौत

गरियाबंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जोबा ग्राम के केराबहारा में शनिवार को दो बच्चों की करंट लगने से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, खेत में लगे बोर के हाईटेंशन तार से खेलते समय 3 बच्चों को करंट लग गया, जिसमें से एक बच्चे को वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। लेकिन 2 बच्चे 8 साल के दुर्गेश और 6 साल के संस्कार की मौत हो गई। बच्चों के शव को जिला अस्पताल में लाया गया है। यहां पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।



Share

Leave a Reply