छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

यूक्रेन में फंसे बस्तर के छात्र-छात्राएं वहां से निकालने की अपील..

यूक्रेन में फंसे बस्तर के छात्र-छात्राएं वहां से निकालने की अपील..
Share

जगदलपुर : बस्तर के छात्र-छात्राएं भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं, लगातार हो रहे हमले से परेशान इन छात्रों ने बस्तर के पत्रकारों से अपील करते हुए कहा कि हमारी व्यथा सरकार तक पहुंचाइये। बस्तर के दीप्ति और निहाल तोमर ने बताया कि शनिवार की दोपहर उनकी बाजू वाली बिल्डिंग में मिसाइल गिरी जिसके बाद से हॉस्टल में रह रहे सभी लोगों में भय व्याप्त हैं। अब तो उनके पास खाने की सामाग्री भी खत्म हो चुकी है।

उन्होंने नम आंखों से अपील की है कि वे सरकार को वहां के हालात बताएं और उन्हें वहां से निकाले। छात्रों ने बताया कि वे यूक्रेन की राजधानी कीव में एक हॉस्टल में रहते हैं। अब तो आलम यह है कि यहां तक रूस के हेलिकॉप्टर पहुंचकर हमला कर रहे हैं। इस बीच वे रात में बंकर में चले जाते हैं जिससे की अपने आप को सुरक्षित कर सकें, वहीं सुबह आने पर भी खतरा कम नहीं होता। जैसे ही सायरन बजता है वे फिर से अपने बंकर में चले जाते हैं। शनिवार को ही बगल की बिल्डिंग में हमला हुआ। अब मौत के खतरे के बीच रहना मुश्किल हो गया ह ।


दीप्ति ने बताया कि हम यहां तीन दिन से फंसे हुए हैं। यहां काफी बमबारी हो रही है। हम 11 से 12 बजे रात को बंकर में जा रहे हैं और यहां सुबह बाहर आते हैं, बंकर में काफी ठंड होती है। छात्र निहाल तोमर ने बताया कि हमले की वजह से रातभर रहे तो खाना भी खत्म हो गया है। खाने के नाम पर सिर्फ ब्रेड और बिस्किट बचा हुआ है। दिन ब दिन स्थिति खराब होती जा रही है। हम यह चाहते हैं कि सरकार हमे जल्द से जल्द बाहर निकाले। जिस तरह का घटनाक्रम चल रहा है, हर पल यह डर लगा रहता है कि कब क्या हो जाए।
 



Share

Leave a Reply