छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BREAKING: जमीन डाइवर्सन के लिए बाबू ने मांगी 50 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा

BREAKING: जमीन डाइवर्सन के लिए बाबू ने मांगी 50 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा
Share

सूरजपुर। जिले के एसडीएम कार्यालय में पदस्थ एक बाबू 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया है। बाबू ने जमीन डाइवर्सन कराने के नाम पर 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। पीड़ित के शिकायत के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बाबू मुनेशवर राम को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई एसीबी की 9 सदस्यों की टीम ने की है।

जानकारी के अनुसार ईओडब्ल्यू/एसीबी छत्तीसगढ़ रायपुर के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देशन में एवं पंकज चन्द्रा, पुलिस अधीक्षक, ईओडब्ल्यू/एसीबी के नेतृत्व एवं श्रीमती अमृता सोरी ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसीबी के हमराह में एसीबी यूनिट अम्बिकापुर, की टीम ने आज कार्यवाही कर रिश्वत की मांग करने वाले 1 कर्मचारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि उसका ग्राम रामानुजनगर जिला सूरजपुर में जमीन है जिसका व्यवसायिक डायवर्सन करने एसडीएम कार्यालय सूरजपुर में प्रकरण लगाया है। डायवर्सन संबंधित कार्य करने के एवज में डायवर्सन शाखा में पदस्थ , सहायक ग्रेड-02 मुनेश्वर राम, प्रार्थी से डायवर्सन के एवज में 5,000/- रूपये रिश्वत की मांग की जा रही है। प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत किया। शिकायत का सत्यापन कराया गया। शिकायत सत्यापन होने पर आज 23 अगस्त को आरोपी मुनेवर राम को प्रार्थी से मांगी गई रिश्वत की कुल रकम 50,000/- रूपये में से 5,000/- की प्रथम किश्त लेते हुए एसडीएम कार्यालय सूरजपुर के डायवर्सन शाखा में पकड़ा गया। आरोपी के विरूद्ध धारा-7(क) भ्र0नि0अधि0 1988 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।



Share

Leave a Reply