CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

बड़ी ठगी : कोरोना मरीज के साथ प्रधानमंत्री योजना के नाम पर बड़ी ठगी

बड़ी ठगी : कोरोना मरीज के साथ प्रधानमंत्री योजना के नाम पर बड़ी ठगी
Share

बिलाईगढ़। बिलाईगढ़ ब्लॉक के सरसिंवा थाना में एक कोरोना मरीज शिक्षिका के साथ प्रधानमंत्री योजना के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है।

दरसल सरसिंवा हाई स्कूल में पदस्थ शिक्षिका अनुजा भारतद्वाज कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती थीं। स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने के बाद पहुँच गई थी। इनमे मोबाईल नम्बर पर एक अज्ञात नम्बर से फोन आया और व्यक्ति ने कहा आप कोविड के मरीज थे तो आपको प्रधानमंत्री योजना के तहत आपके फोन पे से 5 हजार रुपए का रिवार्ड मिल रहा है। साथ ही पूरा प्रोसेस पूर्ण करने के बाद आपको रिफंड कर कंपनी के तरफ से 5 हजार अतिरिक्त के साथ वापस किया जाएगा। जालसाज के झाँसे में आकर शिक्षिका ने उनके बताए अनुसार प्रोसेस कर अपने अकाउन्ट से फोन पे के माध्यम से उनके पास 4,999/- पे कर दिया और अपने अकाउन्ट की पूरी जानकारी फ्रॉडकर्ता को दे दी।

इसके बाद शिक्षिका के अकाउंट से 9000 नौ हजार रुपए कट गए। फिर देखते ही देखते शिक्षिका के अकाउंट से लगभग 85 हजार रुपये गायब हो गया। शिक्षिका फिर समझ गई कि उनके साथ ठगी हुई है। उस अनजान नम्बर पर बात कर अपनी रकम वापिस करने की बात कहीं पर फ्राडकर्ता पैसा वापस नहीं किया। जिसके बाद ठगी का शिकार हुई शिक्षिका शिकायत करने सरसींवा थाना पहुंची और अपनी आप बीती घटना को अवगत कराते मामला दर्ज कराया। जिस पर मामले की गंम्भीरता को देखते हुए प्रभारी राजेश साहू ने तत्काल कार्यवाही करते घटना की पूरी जानकारी सायबर टीम को दी सायबर टीम की मदद से शिक्षिका को 83 हजार रुपए उसके अकाउंट में वापस कराया। शिक्षिका ने सरसिंवा थाना प्रभारी और सायबर सेल टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया.थाना प्रभारी ने ऐसे फ्राडकर्ताओं के झांसे में न आने की बात कही है।



Share

Leave a Reply