CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

छत्तीसगढ़ में पंचायत सचिव की बड़ी लापरवाही : स्वतंत्रता दिवस पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज और फिर...

छत्तीसगढ़ में पंचायत सचिव की बड़ी लापरवाही : स्वतंत्रता दिवस पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज और फिर...
Share

बिलाईगढ़। जनपद पंचायत बिलाईगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत जमगहन में पंचायत प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया, लेकिन जिम्मेदार उसे उतारना ही भूल गए। झंडा रात करीब 9 बजे उतारा गया। ग्रामीणों ने झंडा को उतारने सूचना दी, जिसके बाद पंचायत के कर्मचारियों ने राष्ट्रीय ध्वज को उतारा।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत जमगहन के पंचायत भवन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया गया था। शाम होने से पहले तिरंगे को उतार लेना चाहिए था, लेकिन रात 9 बजे तक पंचायत भवन पर झंडा फहराता हुआ मिला। इसे देखकर ग्रामीण चकित रह गए। इस पर कुछ ग्रामीणों ने इसका फ़ोटो खींच समय नोट कर लिया।

वहीं ग्राम पंचायत जमगहन के सचिव राजेन्द्र यदु के मनमाने काम से परेशान है, जिसके कारण सरपंच गीताबाई प्रेमी जनपद कार्यालय पहुँचकर अपने लेटरपेड में मुख्यकार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

सरपंच ने जनपद सीईओ को आवेदन दिया है, जिसमे उन्होंने सचिव के बारे में निम्नलिखित बातें लिखीं-
-हमेशा अपने कर्तव्य पर अनुपस्थित रहना व कार्य के प्रति लापरवाही बरतना।
-जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र को निर्धारित समय पर जारी नहीं करना जिससे ग्रामवासी काफी परेशान हैं।
-हर कार्य के लिए सरपंच से पैसे की मांग करना व धमकाना। 
-संबंधित ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बिलाईगढ़ के कुलेश्वर गायकवाड़ को रिश्वत के मामले में फंसाया है, जिस कारण हमारे ग्राम पंचायत में जनपद के विभिन्न कार्य कराने एवं अनेक परेशानी आ रही है।
-संबंधित का व्यवहार सरपंच एवं ग्राम वासियों के प्रति सही नहीं है।
वही सचिव के मनमाने रवैये से परेशान ग्रामीणों ने बताया कि सचिव के बहुत कम समय के लिए कभी-कभी ग्राम पंचायत में आते हैं। कोई काम लेकर जाने पर वह आनाकानी करने के साथ ही हितग्राहियों को बार-बार एक ही काम के लिए चक्कर कटवाते हैं।

ग्राम पंचायत सचिव को हटाने की ग्रामीणों ने की मांग
जमगहन पंचायत सचिव के कार्यप्रणाली से परेशान सरपंच ने सीईओ को सौंपे शिकायती आवेदन में मांग किया है कि प्रशासन ने पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से नहीं हटाया तो आंदोलन करेंगे। पंचायत सचिव के तानाशाह रवैये के कारण पंचायत में होने वाले विकास कार्य भी रुके हुए हैं। इसके कारण ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है।

पंचायत कार्यालय से नदारद रहते हैं सचिव
ग्रामीणोंं ने बताया सचिव राजेन्द्र यदु ग्रापं नियमित नहीं पहुंचते हैं। इससे छोटे-छोटे काम के लिए हमें परेशान होना पड़ता है। इसके अलावा बैठकें और ग्राम सभा का भी आयोजन नहीं हो पाता है। साथ ही यदि कोई ग्रामीण ग्राम पंचायत सचिव के घर काम को लेकर जाने पर उसे घर से भगा दिया जाता हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सचिव के एक हस्ताक्षर के लिए महीनों का चक्कर काटना पड़ता है।
ग्राम पंचायत जमगहन के सचिव राजेन्द्र यदु को इस मोबाइल नंबर पर 6261422254 कॉल कर जवाब पूछने कॉल किया गया परंतु उन्होंने रिसीव करना भी मुनासिब नही समझा।
 


Share

Leave a Reply