CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: जेल से भाग निकला खूंखार अपराधी, जेल प्रहरी निलंबित

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: जेल से भाग निकला खूंखार अपराधी, जेल प्रहरी निलंबित
Share

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के एक जेल से 4 महीने से बंद दुष्कर्म का आरोपी भाग निकला है। प्रबंधन को इस बात का पता तब चला,जब दूसरे कैदियों ने इसकी जानकारी दी। इसके बाद उसकी तलाश की गई, मगर उसका कुछ पता नहीं चल सका है।


प्रबंधन ने फरार आरोपी के खिलाफ शनिवार को कोतवाली में केस दर्ज कराया है। वहीं ड्यूटी पर तैनात जेल प्रहरी मंगतराम नेताम को निलंबित कर दिया गया है। आरोपी के भागने के बाद केंद्रीय जेल अधीक्षक एस एस तिग्गा ने जेल का दौरा भी किया है।


बताया गया है कि जिले के निवासखार निवासी राजेश उइके मुंगेली उप जेल में पिछले चार महीने से बंद था। उसे रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अभी उसका मामला कोर्ट में चल रहा है। इस बीच शुक्रवार को दोपहार के वक्त राजेश उइके जेल की दीवार फांदकर भाग गया।


लंच करने गए थे जेल अधीक्षक
घटना को लेकर जेल अधीक्षक नंदकुमार शर्मा ने बताया कि वह 3 बजे खाना खाने के लिए घर गए हुए थे। तभी उन्हें फोन पर राजेश के भागने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद शाम तक उसका पता लगाया गया। मगर उसका कुछ पता नहीं चल सका। इस पर शनिवार को उसके खिलाफ कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है।


इस मामले की जानकारी सीनियर अधिकारियों को लगी तो केंद्रीय जेल अधीक्षक एस एस तिग्गा ने शनिवार को जेल का दौरा किया है। उन्होंने बताया कि जेल प्रहरी की ड्यूटी उस समय वहीं लगी थी, जहां से कैदी भागा है। इस मामले में जेल प्रहरी की लापरवाही उजागर हुई है। जिसके बाद उसे निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा घटना के बाद जांच के लिए मैंने जेल का निरीक्षण किया है। हम अभी जेल के अंदर और क्या बेहतर हो सकता है, जिससे इस तरह की घटनाएं फिर से न हो, इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।


2019 में 4 कैदी भागे थे
इस जेल में कैदियों के भागने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले 2019 में इस जेल से 4 कैदी भाग गए थे। हैरानी की बात यह कि इन चारों में से एक कैदी अब तक नहीं पकड़ा जा सका है। पता चला है कि जेल की दीवारों में फेंसिंग नहीं लगी है। इस वजह से भी कैदी भागने में सफल रहा है। फिलहाल प्रबंधन उसका पता लगा रही है।

 



Share

Leave a Reply