छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: व्यापारी के दुकान में लाखों की चोरी, डॉग स्क्वॉड के निशानदेही पर पुलिस कर रही पूछताछ

बड़ी खबर: व्यापारी के दुकान में लाखों की चोरी, डॉग स्क्वॉड के निशानदेही पर पुलिस कर रही पूछताछ
Share

महासमुंद। शहर के बढ़े किराना व्यापारी तुमगांव रोड स्थित रौशन किराना दुकान में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोर ने प्रवेश कर गल्ले में रखे नगदी 4 लाख 72 हजार रुपए को चुरा लिया है। यह रकम दो दिन की बिक्री की बताई जा रही है। सुबह जब सीसीटीवी कैमरे का तार लटका हुआ मिला तो दुकान के संचालक अशोक कुमार माहेश्वरी को शक हुआ और गल्ले को देखा तो, नगदी रकम वहां पर नहीं थे। इसके बाद इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

पढ़ें : कोरोना की वर्तमान स्थिति जानने के लिए राज्यों के सीएम संग पीएम मोदी की बैठक

सूचना पर कोतवाली पुलिस, साइबर सेल एवं डॉग स्क्वॉड की टीम घटना स्थल पहुंची। कोतवाली पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की निशानदेही पर पटरीपार के लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा दुकान में काम करने वाले नौकरों से भी टीम पूछताछ कर रही है। कोतवाली थाना प्रभारी शेर सिंह बंदे ने चोरी के संबंध में बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने इस घर के वाकिफ है, उसे पूरा रास्ता मालूम है, इसलिए संदेह है कि चोर आसपास क्षेत्र का ही रहने वाला है। उसे यह भी मालूम था कि दो दिन की बिक्री रकम को गल्ले में है, तभी उसे घटना को अंजाम दिया है।

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर: ऑटों में महिला हुई उठाईगिरी की शिकार, तीन महिलाओं ने दिया चोरी की घटना को अंजाम 

उन्होंने बताया कि घर के ऊपर टावर का दरवाजा खुला हुआ था। रात तीन बजे आरोपी टावर के रास्ते सीधे दुकान पहुंचा और गल्ले में रखे नगदी रकम को बैग में भरा और सीसीटीवी कैमरे की तार खींचकर उसी रास्ते से वापस चला गया| घटना को अंजाम देने के समय आरोपी अपने चेहरे में गमछा बांधा था। जिसके कारण चेहरा सीसीटीवी में नहीं दिख रहा है। फूटेज देखने पर इस घटना को एक ही व्यक्ति ने अंजाम दिया है। इधर, संचालक की रिपोर्ट पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।


डॉगस्क्वॉड की ली मदद, संदेहियों से पूछताछ-
घटना के बाद अज्ञात व्यक्ति की पतासाजी के लिए कोतवाली पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की मदद ली। सूचना पर पहुंची डॉग स्क्वॉड पटरी के आसपास बेलदार पारा के कुछ घरों में बार-बार घुम रहा था, जिससे पुलिस को संदेह हुआ। वहां के लोगों से पूछताछ कर रही है, वहीं टीम नजर बनाई हुई है।

खंडहरनुमा घर के रास्ते से मकान में किया प्रवेश-
पुलिस के मुताबिक अज्ञात चोर घर के पीछे खंडहरनुमा घर के रास्ते मकान की छत पर प्रवेश किया। छत का दरवाजा पहले से ही खुला हुआ था। इससे चोर को प्रवेश करने में दिक्कत नहीं हुई। वह सीधे नीचे दुकान में प्रवेश किया और वहां गल्ले में रखे 4 लाख 72 हजार रुपए को बैग में डाला और उसी रास्ते से फरार हो गया।

सीसीटीव्ही कैमरे में रिकार्ड हुई पूरी घटना-
पुलिस ने बताया कि चोर द्वारा की चोरी की पूरी घटना सीसीटीव्ही कैमरे में रिकार्ड हो गई हैं। चोर ने सबूत छुपाने के लिए सीसीटीव्ही कैमरे को तोड़ा, केबल काटा और वहां से चला गया। जब पुलिस ने कैमरे की तलाशी ली, तो उसे डीवीआर मिला। डीवीआर को चैक किया तो, चोर की हरकत दिखी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। क्योंकि चोर मुंह में गमछा बांधा था। वहीं पुलिस उसके हुलिया से उसके तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

रात्रि गस्त पर सवाल, चोर ने खोल दी व्यवस्था की पोल-
शहर के मध्य रात में किराना व्यापारी के घर लाखों रुपए चोरी की घटना को अज्ञात चोर ने अंजाम देकर पुलिस के रात्रि गस्त की पोल खोलकर रख दी। इस घटना से ऐसा लग रहा है कि रात में पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी, गस्त व चेक गस्त अधिकारी अपने ड्यूटी में तैनात नहीं रहते हैं। रात में मेन रोड व गलियों में पुलिस की टीम लगता है घुम ही नहीं रही है।


Share

Leave a Reply