CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

BREAKING NEWS CG: सराफा व्यापारी पर गोली चला कर लाखो के जेवरात लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार

BREAKING NEWS CG: सराफा व्यापारी पर गोली चला कर लाखो के जेवरात लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार
Share

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर के सराफा कारोबारी पर गोली चला कर लगभग 27 लाख के सोने-चांदी के आभूषण लूटने वाले खूंखार गंजाम गैंग के एक और सदस्य को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से लगभग 3 लाख 74 हजार रुपए के लूटे गए सोने के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। इस घटना को कुल 6 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिनमें से 4 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। 1 आरोपी अब भी फरार है। इसकी पुलिस तलाश कर रही है। कुल मिलाकर इस मामले में अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।


बस्तर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सराफा व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम देने वाला गंजाम गैंग का एक सदस्य मनी प्रधान (25) ओडिशा के मुण्डमाल गांव में छिपकर रह रहा है। इसी सूचना के आधार पर बस्तर पुलिस ने एक टीम गठित की और इस टीम को मौके के लिए रवाना किया। इलाके में पहुंची टीम ने गंजाम गैंग के सदस्य की तलाशी शुरू की। किसी ने बताया कि आरोपी अपने घर में आराम फरमा रहा है। उसी समय जवानों ने अचानक दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया गया। घर की तलाशी लेने पर सराफा व्यापारी से लूटे गए सोने की बालियां, नथ सहित कई आभूषण टीम ने बरामद किए हैं।


200 CCTV कैमरे खंगाले
आरोपियों को पकड़ने के लिए जगदलपुर पुलिस ने कुल 6 टीमें बनाई थी। इनमें पहली टीम को सराफा व्यापारी की दुकान के आसपास की जानकारी एकत्र करने की जिम्मेदारी दी गई थी। दूसरी टीम को घटनास्थल की जानकारी इकट्‌ठा करना, तीसरी टीम को तकनीकी विश्लेषण, चौथी टीम को पूरे शहर में लगे CCTV फुटेज की जांच, पांचवी टीम को इंटर स्टेट समन्वय कर अज्ञात आरोपियों की तलाश व छठवी टीम को स्थानीय स्तर पर अपराधियों के संबंध में जानकारी जुटाने का काम दिया गया था।


अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए घटना स्थल से लेकर जगदलपुर शहर व ओडिशा राज्य की सीमा तक लगभग 200 CCTV कैमरे की फुटेज को खंगाला गया था। तब कहीं पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई थी। पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 26 लाख रुपए जेवरात और पिस्टल जब्त किए हैं।


इस तरह से दिए थे लूट की घटना को अंजाम
18 जुलाई को जगदलपुर के स्थानीय सराफा व्यापारी त्रिलोक चंद सिसोदिया संजय मार्केट में स्थित अपनी ज्वेलरी शॉप को बंद कर शाम 8 बजे घर जा रहे थे। उन्होंने दुकान के सोने के गहनों को अपनी स्कूटी की डिग्गी में डाला था। लुटेरे उन पर नजर बनाए हुए थे। घर पहुंचने से पहले ही लुटेरों ने उन पर गोली चला कर घायल कर दिया था। इसके बाद स्कूटी में रखे लगभग 500 ग्राम सोने के जेवरात लूट कर फरार हो गए थे।



Share

Leave a Reply