छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG BREAKING: डकैती करने आये 5 बदमाशो पर अकेले भारी पड़ गया 60 साल का बुजुर्ग

CG BREAKING: डकैती करने आये 5 बदमाशो पर अकेले भारी पड़ गया 60 साल का बुजुर्ग
Share

जशपुर जिले में 60 साल के बुजुर्ग की हिम्मत ने डकैतो के पसीने छुड़ा दिए जिससे वो डकैती करने में नाकाम हो गए। घर में सोमवार देर रात देशी कट्‌टा और फरसा लेकर घुसे 5 डकैतों से बुजुर्ग अकेले ही भिड़ गए। उनके इस हमले में डकैतों का एक साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी डकैत उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस भी एंबुलेंस कर्मचारी के रूप में पहुंची और 24 घंटे में 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक की तलाश की जा रही है। मामला लोदाम चौकी क्षेत्र का है।


ग्राम कुडिंग महुआ टोली के जोगीपारा निवासी सुरेशदास बैरागी (60) सोमवार को पत्नी और दो जवान बेटों के साथ घर में ही थे। बेटे मोबाइल पर गेम खेल रहे थे, जबकि सुरेश पत्नी के साथ किचन में खाना बना रहा था। इसी दौरान शाम करीब 7.30 बजे दरवाजे पर दस्तक हुई। आवाज सुनकर सुरेश के बेटे ने दरवाजा खोला तो उसे धक्का देते हुए 5 डकैत अंदर घुस आए। डकैतों ने दरवाजा बंद कर दिया। शोर सुनकर सुरेशदास और उनकी पत्नी बाहर निकले।

रुपयों और गहनों की मांग कर सुरेश दास को बदमाश पीटने लगे
इस पर डकैतों ने सुरेश दास को पकड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। सुरेशदास की पत्नी ने 10 हजार रुपए निकालकर डकैतों को दे दिए। ये पैसे धान बेचने पर उन्हें मिले थे। इसके बाद डकैत गहनों की मांग करते हुए सुरेश दास को पीटने लगे। बचाव में सुरेश दास ने भी पलटवार किया। उसके हाथ में जो आया उसी से मारा। इसमें एक डकैत को गंभीर चोट लग गई। डकैतों को हड़बड़ता देख पत्नी और बेटों ने भी शोर मचा दिया। आवाज सुनकर बस्ती के लोग एकत्र होने लगे तो डकैत भाग निकले।

एंबुलेंस कर्मी बनकर पहुंची पुलिस ने डकैतों को पकड़ा
डकैतों के भागने के बाद सुरेशदास की पत्नी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां खून पड़ा था। उसे देखकर अंदाजा लगाया कि डकैत को गंभीर चोट आई है। ऐसे में उसे अस्पताल ले जाना पड़ सकता है। इस पर पुलिस ने 108 कंट्रोल रूम को जानकारी दी तो पता चला कि एक्सीडेंट की सूचना आई है। इसके बाद पुलिसकर्मी एंबुलेंस में ही कर्मचारी बनकर पहुंचे और घायल डकैत को अस्पताल ले गए। जहां गंभीर हालत को देख उसे अंबिकापुर रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में दम तोड़ दिया।

घायल साथी के साथ आए डकैत को पकड़ा, तो 2 और हत्थे चढ़े
घायल डकैत के साथ उसका एक साथी भी एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचा था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उससे मिली जानकारी पर पुलिस ने अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने भेलवाडीह निवासी विनेश (23), अंकित राम (23) और बड़ाबनई निवासी विनोद राम (32) शामिल है। जबकि मारे गए आरोपी की पहचान नवाटोली निवासी राम प्रताप (26) के रूप में हुई है। आरोपियों से लूटे गए 2100 रुपए, एक कट्‌टा, एक फरसा, एक डंडा, एक खाली कारतूस, एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।


नक्सली संगठन के नाम पर पहले भी कर चुके हैं कई वारदात
एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए आरेापी नक्सली संगठन के नाम पर पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में पता चला है अगस्त में ग्राम नगड़ी से आए 2 व्यक्ति के साथ देशी कट्टा लेकर बाइक से नवाटोली से लोखंडी मार्ग में बन रहे निर्माणाधीन पुल के पास पहुंचे। वहां एक नक्सली पर्चा मजदूरों को देकर ठेकेदार को धमकी दी और फिरौती की मांग की थी।



Share

Leave a Reply