छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG CRIME NEWS : मृतक की पत्नी व उसका प्रेमी गिरफ्तार, 9 माह बाद सुलझी अंधे क़त्ल की गुत्थी....

CG CRIME NEWS : मृतक की पत्नी व उसका प्रेमी गिरफ्तार, 9 माह बाद सुलझी अंधे क़त्ल की गुत्थी....
Share

अंबिकापुर : शहर से लगे बधियांचुआं के ग्राम गर्दनपाठ में बिना सिर-पैर के बोरी में टुकड़ों मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने 9 माह बाद सुलझाने में सफलता हासिल की है। हत्या की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि लाश का न तो सिर मिला था और न पैर। पुलिस ने इसके लिए सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगालने के अलावा गुम इंसान के बारे में पता किया।

उसी दरमियान शहर के एक ऑटो रिक्शा चालक के गायब होने की सूचना पुलिस को मिली, जिसकी गुमशुदगी भी दर्ज नहीं कराई गई थी। पुलिस ने इस ओर कार्य करते हुए ऑटो चालक की बेटी के डीएनए से शव के डीएनए का मिलान कराया तो डीएनए मैच हो गया। इसके बाद पुलिस कंफर्म हो गई कि उक्त शव ऑटो चालक का ही है। फिर पुलिस ने उसकी पत्नी व संदेही उसके प्रेमी से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। मृत ऑटो चालक की पत्नी का 1 साल से आरोपी प्रेमी से अवैध संबंध चल रहा था। इसका पता ऑटो चालक को चल गया था। इसी कारण उसकी हत्या की गई।


अंबिकापुर कोतवाली अंतर्गत बधियाचुआं निवासी पूर्व सरपंच विश्राम कुजूर ने 21 जून 2021 को पुलिस को सूचना दी कि 20 जून को गांव के लोग तालाब में मछली बहने से रोकने जाल बांधने गए थे। यहां झाडिय़ों में पड़ी जूट की 2 बोरियों से बदबू आ रही है। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और बोरियों को खुलवाकर देखा तो कई टुकड़ों में लाश मिली थी। शव के सिर तथा घुटने से नीचे के पैर गायब थे। शव 20-25 दिन पुराना था। पुलिस के लिए अंधे कत्ल की यह गुत्थी सुलझाना काफी चुनौती भरी थी।


इसके लिए पुलिस के आला अधिकारी से लेकर एफएसएल, डॉग स्क्वायड व साइबर की टीम लगी हुई थी। सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज व गुम इंसान खंगालने के अलावा अन्य सोर्स से पता करने के बाद अंतत: 9 महीने बाद पुलिस को हत्या की गुत्थी सुलझाने में सफलता मिली।
शहर का ऑटो चालक था गायब सरगुजा आईजी अजय यादव, एसपी अमित तुकाराम कांबले द्वारा अपने मार्ग दर्शन, एएसपी विवेक शुक्ला के निर्देशन तथा एसडीओपी अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। एसपी द्वारा शव की शिनाख्ती के लिए एक पोस्टर जारी किया गया जिसे शहर के प्रमुख स्थानों, संभाग के सभी जिलों व दीगर राज्य जाने वाले बसों, टैक्सी, बाजार, हॉट, रेल्वे स्टेशन व सरहदी इलाकों के महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर चस्पा किया गया।

साथ ही सोशल मिडिया के द्वारा भी अज्ञात शव की पता तलास हेतु अभियान चलाया गया। इसी दौरान विशेष टीम को यह पता चला कि जनपद पारा अम्बिकापुर का रहने वाला व्यक्ति राजेश जायसवाल पिछले 3-4 महीनों से गायब है तथा उसके संबंध में कोई गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज नहीं है। उक्त संबंध में राजेश जायसवाल की बहन ललीता जायसवाल पति देवकांत दुबे 35 वर्ष निवासी चांदनी चौक से पुछताछ के बाद उसने अपने भाई राजेश जायसवाल पिता मनकु जायसवाल 32 वर्ष निवासी नवाडीह थाना चांदो, वर्तमान पता जनपदपारा अंबिकापुर के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी l


अवैध संबंध के चक्कर में हत्या गुम ऑटो चालक राजेश जायसवाल की शादी सुनीता जायसवाल से वर्ष 2007 में हुई थी। पति-पत्नी के बीच में अक्सर अनबन व विवाद होता रहता था। इस जानकारी को आधार बनाकर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो सफलता मिल गई। उक्त शव तथा राजेश जायसवाल के बेटी का डीएनए सैम्पल लेकर जांच हेतु एफएसएल रायपुर भेजा गया। डीएनए रिपोर्ट आने तक संदेही सुनीता जायसवाल तथा बैजनाथ जायसवाल नामक युवक पर निगरानी रखी गई थी। डीएनए रिपोर्ट में शव राजेश जायसवाल का होना पाया गया। इसके बाद पुलिस ने संदेही बैजनाथ जायसवाल एवं सुनीता जायसवाल से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर लीl


प्रेमी ने की हत्या, पत्नी ने शव टुकड़े करने में दिया साथ सुनीता एवं बैजनाथ के बीच लगभग एक वर्ष से अवैध संबंध था। इसकी जानकारी राजेश को हो गई थी। इस कारण दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। हत्या वाले दिन 31 मई 2021 की शाम राजेश तथा सुनीता के बीच राजेश के जनपदपारा स्थित किराये के मकान में ही विवाद हो रहा था।
 



Share

Leave a Reply