छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG NEWS: मंत्रालय में नौकरी लगाने का झांसा देकर, 7 लोगो से लाखो की ठगी

CG NEWS: मंत्रालय में नौकरी लगाने का झांसा देकर, 7 लोगो से लाखो की ठगी
Share

बालोद | छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के रनचिरई थाना क्षेत्र से ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी युवक मंत्रालय में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं को अपना निशाना बनाता था। इस तरह से उसने आस-पास गांव के 7 युवाओं से 4 लाख 17 हजार रुपए ले लिए थे। इसके बाद भी जब बेरोजगार युवकों की नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने वापस अपना पैसा मांगना शुरू कर दिया। तब आरोपी धमकी देकर कहना लगा कि पैसे नहीं लौटाऊंगा। इस पर एक पीड़ित के पिता ने आरोपी के खिलाफ थाना में केस दर्ज करवाया तब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


6 महीने के बाद भी नहीं लगी किसी की नौकरी
जानकारी के मुताबिक, आरोपी उग्रसेन चंदेल (30)भटगांव का रहने वाला है। कक्षा 12 वीं तक पढ़ाई करने वाला उग्रसेन बड़े ही शातिर ढंग से पहले बेरोजगार युवाओं को अपनी मंत्रालय व नेताओं से पहुंच बताकर झांसे में लेता था। फिर जब उसे लगता था कि संबंधित युवा उसके झांसे में आ गया है। फिर वो मंत्रालय में चपरासी की नौकरी लगवा दूंगा, ऐसा उनसे कहता था। नौकरी लगवाने की एवज में 60 हजार रुपए की मांग करता था। इस तरह से आरोपी ने आसपास के 4 से 5 गांवों के 7 युवाओं को फंसा कर सभी से रुपए लिए थे। लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी मंत्रायल में किसी को भी चपरासी की नौकरी नहीं मिली। उसके बाद सभी ने उससे बारी-बारी से रुपए लौटाने की मांग करने लगे। जिससे वो रुपए न लौटाने का बहाना बनाने लगा और उलटे धमकी भी देने लगा। रनचिरई के थाना प्रभारी यमन देवांगन ने बताया कि प्रार्थी यादराम साहू ने थाने में लिखित शिकायत की थी कि हमारे बेटे की मंत्रालय में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर 60 हजार रुपए उग्रसेन चंदेल ने लिए है। लेकिन 6 महीने बीत जाने के बावजूद नौकरी नहीं मिली। जब रुपए वापस मांग रहे हैं तो डरा धमका रहा है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो खुलासा यह हुआ कि उसने नौकरी लगाने के नाम पर और कई लोगों से रुपए लिए हैं। फिलहाल अभी 7 लोगों के मामले सामने आ चुके हैं। जिस पर से कार्रवाई की गई है।



Share

Leave a Reply