छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG NEWS: लकड़ी बीनने गई 13 साल की बच्ची पर तेंदुए ने किया हमला, मौके पर मौत

CG NEWS: लकड़ी बीनने गई 13 साल की बच्ची पर तेंदुए ने किया हमला, मौके पर मौत
Share

छत्तीसगढ़ धमतरी जिले से दर्दनाक खबर सामने आ रही है, तेंदुए ने 13 साल की बच्ची पर हमला कर उसे मार डाला है। बच्ची अपने परिवार के साथ जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। इसी दौरान अचानक सामने से आए तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। तेंदुए के हमले से घायल बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। मामला नगरी वन रेंज के मुकुंदपुर पहाड़ी का है। इससे पहले इसी पहाड़ी पर तेंदुए ने एक 10 साल के बच्चे की जान ली थी।


जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह करीब 9:30 बजे देवानंद मरकाम की बेटी गीतांजली अपने परिवार खए साथ मुकुंदपुर खए जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। इसी दौरान तेंदुए ने गीतांजली के गले और हाथ पर हमला किया, जिससे उसके शरीर से काफी खून बह गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस वक्त तेंदुए ने बच्ची पर हमला किया था, उस वक्त वो अकेली थी। उसके माता-पिता थोड़ी दूर पर थे। तेंदुए के हमले के बाद बच्ची चीखने लगी। उसकी आवाज सुनकर उसके परिजन मौके पर पहुंचे। तब तक तेंदुआ वहां से भाग चुका था। उधर, बच्ची के परिजन ने वन विभाग को घटना की जानकारी दी।


तीन महीने पहले तेंदुए ने 10 साल के बच्चे को बनाया था शिकार
3 महीन पहले मुकुंदपुर पहाड़ी पर तेंदुए ने एक 10 साल के बच्चे पर हमला किया था। घटना में बच्चे की भी मौके पर मौत हो गई थी। बच्चा अपने दोस्तों के साथ जंगल में लकड़ी बीनने गया था। घटना के कुछ दिन बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़कर टाईगर रिजर्व इलाके में छोड़ दिया था। वहीं एक बार फिर से तेंदुए के आने की खबर सुनकर ग्रामीणों में दहशत है।

महिला को घसीटता हुआ ले गया था तेंदुआ
16 दिन पहले कांकेर में भी तेंदुए ने एक महिला की जान ली थी। कांकेर के चारामा वन परिक्षेत्र के भैसाकट्टा गांव में उर्मिला जैन (35) को तेंदुआ घर से घसीटता हुआ ले गया था। महिला का शव लोगों को घर से पांच किलोमीटर दूर बुरी हालत में मिला था। वन विभाग टीम ने इस घटना के बाद तेंदुए को पकड़ लिया था।



Share

Leave a Reply