छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG NEWS: वन विभाग के चंगुल में फंसा तेंदुआ, झलक देखने उमड़ी लोगों की भीड़

CG NEWS: वन विभाग के चंगुल में फंसा तेंदुआ, झलक देखने उमड़ी लोगों की भीड़
Share

धमतरी: जिले के सिहावा-नगरी इलाके में तेंदुए का आतंक छाया हुआ है। अब तक तेंदुए ने तीन बच्चों की जान ले ली है। शुक्रवार की सुबह लोगों ने राहत की सांस ली, क्यों कि वन विभाग के लगाए पिंजरों में से एक पिंजरे में एक तेंदुआ कैद हो गया है। कैद तेंदुए को सिहावा थाना परिसर में रखा गया है। तेंदुआ आदमखोर की नहीं, नर है कि मादा, कितने वर्ष का है ,बच्ची पर हमला करने वाला यहीं तेंदुआ है कि नहीं ये अभी स्पष्ट नहीं है।


जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए सिहावा इलाके में अलग-अलग स्थान केज लगाए थे। शुक्रवार तड़के सिहावा श्रृंगीऋषि पहाड़ी गुफा के नीचे रखे एक पिंजरे में तेंदुआ कैद हो गया है। तेंदुआ की पिंजरे में कैद होने की खबर सुनकर उसे देखने लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुट गई।

 

ज्ञातव्य है कि 11 अक्टूबर को देर शाम तेंदुआ ने उड़ीसा के नवरंगपुर, कुंदई से परिजन के साथ श्रृंगीऋषि दर्शन करने आये 6 वर्षीय बालक अविनाश मरकाम पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद लोग वन विभाग के खिलाफ काफी आक्रोशित हुए थे और सिहावा बस स्टैंड में चक्काजाम कर दिए थे। जिसके बाद वन विभाग लगातार नजर बनाए हुए थे। इलाके में तेंदुए के हमले से अब तक तीन बच्चों की जान जा चुकी है।


मौके पर एसडीओ हरीश पांडे,बिड़गुड़ी रेंजर दीपक गावड़े सहित वन विभाग की टीम, सिहावा पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इस मामले में एसडीओ हरीश पांडे ने बताया कि एक तेंदुआ पकड़ाया है। जिसे दूर टाइगर रिजर्व के जंगल में कम आबादी वाले क्षेत्र में छोड़ा जाएगा।



Share

Leave a Reply