छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG NEWS: आदमखोर तेंदुए ने बुजुर्ग पर किया हमला, गर्दन पकड़ कर घसीटता हुआ ले गया

CG NEWS: आदमखोर तेंदुए ने बुजुर्ग पर किया हमला, गर्दन पकड़ कर घसीटता हुआ ले गया
Share

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद से दिल-देहला देने वाली खबर सामने आई है, सोमवार को तेंदुए ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया। बुजुर्ग खेत से अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान घात लगाए तेंदुए ने बुजुर्ग की गर्दन पकड़ ली और घसीटते हुए खींच कर ले जाने लगा। ग्रामीणों ने देखा तो शोर मचाते हुए उसके पीछे दौड़े। इस पर बुजुर्ग को छोड़कर तेंदुआ जंगल की ओर भाग निकला। बुजुर्ग को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तेंदुए के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए वन विभाग कैमरे लगवाने की बात कह रहा है।


जानकारी के मुताबिक, जड़ा-जड़ा के रहने वाले शंकर निषाद का खेत कोचेना गांव के पास है। वह सोमवार को खेत से लौट रहा था। इस दौरान बस्ती के पास ही स्थित हैंड पंप बोरिंग के पास बैठ गया7 तभी घात लगाए हुए तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। शंकर के बैठे होने के चलते उसकी गर्दन तेंदुए ने पकड़ ली और खींचते हुए जंगल की ओर ले जाने लगा। शंकर की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग शोर मचाते हुए दौड़े। लोगों को शोर मचाता आते हुए देख तेंदुआ बुजुर्ग को छोड़कर भाग निकला।


डेढ़ साल पहले भी तेंदुआ घर से उठाकर ले गया था बच्ची को
इसके बाद ग्रामीणों ने शंकर के गांव जड़ा जड़ा फोन कर इसकी जानकारी दी और एंबुलेंस बुलाई। शंकर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और इलाज के लिए एक हजार रुपए की तात्कालिक सहायता उपलब्ध कराई है। ग्रामीणों ने बताया कि इसी गांव में डेढ़ साल पहले भी तेंदुआ एक घर से बच्ची को उठाकर ले जा चुका है। अब फिर इस तरह की घटना होने से ग्रामीण काफी चिंतित है।


जंगल के बीच बस्ती होने से वन्य जीवों की रहती है आमद
वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोचेना कमार बस्ती है। जंगल के बीच होने के कारण वन्य जीवों की मौजूदगी बस्ती के आसपास बनी रहती है। उनका कहना है कि यहां शराब बनाई जाती है। नशे में होने के चलते यह घटना हुई है। फिलहाल तेंदुए के मूवमेंट की जानकारी के लिए ट्रैक कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके बाद अगर बहुत आवश्यक हुआ, तभी तेंदुआ पकड़ने पिंजरा लगाने की अनुमति उच्च कार्यालय से मांगी जाएगी।



Share

Leave a Reply