छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ भीषण सड़क हादसा: समधी मिलन कार्यक्रम में जा रहे थे, पिकअप पलटने से 4 की मौत, 24 घायल

छत्तीसगढ़ भीषण सड़क हादसा: समधी मिलन कार्यक्रम में जा रहे थे, पिकअप पलटने से 4 की मौत, 24 घायल
Share

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में शुक्रवार को ‌शादी के बाद संबंधी मिलन के लिए जा रहे ग्रामीणों से भरी तेज रफ्तार पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई। भीषण सड़क हादसे में तीन महिलाओं ‌सहित चार लोगों की मौत हुई है, जबिक 24 लोग घायल हैं। घायलों में 3 को सूरजपुर से अंबिकापुर अस्पताल रेफर किया गया है, जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई गई है। हादसा प्रेमनगर थाना क्षेत्र में हुआ है।
मिली जानकारी के मुताबिक प्रेमनगर नगर पंचायत के टिकरापारा निवासी 30 ग्रामीण पिकअप में सवार होकर शिवपुर में शादी के बाद संबंधी मिलन समारोह कार्यक्रम में शामिल होने निकले थे। प्रेमनगर के ठाकुर प्रसाद के बेटे की शादी के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित था। तेज रफ्तार पिकअप वाहन बिरंचि बाबा धाम के पास पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर बीच सड़क में पलट गई। हादसे में लीलावती (50 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। 18 अन्य घायलों को सूरजपुर के लिए रेफर किया गया। सूरजपुर अस्पताल में देवान (42 वर्ष), मानती (35 वर्ष) और इंद्रावती (37 वर्ष) को मृत घोषित कर दिया गया। घायलों में 3 को अंबिकापुर रेफर किया गया है, जिनमें 2 की हालत गंभीर बताई गई है।
सवारी गाड़ी के तौर पर मालवाहकों का उपयोग
घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। जहां यह हादसा हुआ है वह स्थल मृतकों व घायलों के घर से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर है। हादसे के बाद टिकरापारा में मातम पसरा है। बता दें कि सरगुजा संभाग के ग्रामीण अंचल में बारात और मजदूरों को ढोने के लिए अक्सर मालवाहकों का उपयोग किया जाता है। पूर्व में भी कई हादसे हो चुके हैं, जिसमें कई लोगों की जानें भी जा चुकी है, बावजूद मालवाहकों का उपयोग बंद नहीं हो रहा है। यातायात अमले की सक्रियता पर भी सवाल उठ रहे हैं। प्रेमनगर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

 



Share

Leave a Reply