छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शहर के हृदय स्थल में कटा सागोन का पेड़, वनविभाग औऱ राजस्व की टीम पहुंची मौके पर…

शहर के हृदय स्थल में कटा सागोन का पेड़, वनविभाग औऱ राजस्व की टीम पहुंची मौके पर…
Share

 बीजापुर।  जिले में सागोन की अवैध कटाई की खबर अक्सर चर्चा में रहती है। इस बार जो सागोन के पेड़ पर जो अवैध कुल्हाड़ी चली है, वह जंगल में नहीं बल्कि शहर के बीचोबीच तहसील कार्यालय से 50 मीटर की दुरी पर तहसीलपारा में चली है। इस वार्ड में जिले के प्रतिष्ठित व्यापारी औऱ बड़े नेताओं का घर है औऱ इस इलाके में इस तरह की घटना चर्चा का विषय बना हुआ है।

सागोन पेड़ की अवैध कटाई का यह जो मामला है यह शुक्रवार का है।खसरा नंबर 972/1 में सागोन का वृक्ष सीना ताने खड़ा था लेकिन इस सागोन पेड़ की अवैध कटाई हो गई आखिर किसने इस पेड़ की बली दे दी इसकी जांच वन विभाग व इंद्रावती टाइगर रिजर्व विभाग की टीम कर रही है। इस घटना की जानकारी के बाद राजस्व विभाग के तहसीलदार व नगरपालिका के अधिकारि कर्मचारी भी घटना स्थल पर पहुंचे थे।

हालांकि अवैध सागोन की लकड़ी को वनविभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। बीजापुर बफर रेंजर विनोद तिवारी ने बताया की मेरे पास इसकी जानकारी आयी है इसकी जांच की जा रही है जाँच के बाद कार्यवाही की जाएगी। वहीं बीजापुर के सामान्य वनमण्डल के रेंजर एच आर नाग ने कहा की मैं इसकी जानकारी जुटा रहा हूं जानकारी लेने के बाद कुछ बता पाउंगा।

अब तक तस्करों का नहीं मिला कोई सुराग-
तकरीबन 1 साल पहले ही जिला मुख्यालय में जनपद स्कूल के पीछे 5 सागोन पेड़ो की अवैध कटाई की गई थी। यह मामला भी शहर के रसूखदारों से जुड़ा हुआ था, अब तक उस मामले में किसी के ऊपर कार्यवाही नहीं हुई। इस दफ़े वनविभाग क्या कार्यवाही करेगी यह देखना काफ़ी दिलचस्प होगा।



Share

Leave a Reply