छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

धर्मांतरण राष्ट्र के लिए खतरा है- मोहन भागवत

धर्मांतरण राष्ट्र के लिए खतरा है- मोहन भागवत
Share

 अंबिकापुर। आरएसएस प्रमुख डॉ मोहन भागवत तीन दिवसीय सरगुजा संभाग के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान जशपुर जिले में पहुंचकर स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के प्रतिमा का अनावरण किया. उसके बाद दूसरे दिन अंबिकापुर पहुंचे जहां 10 हजार से अधिक की संख्या में स्वयं सेवकों द्वारा पथ संचलन कर पीजी कॉलेज ग्राउंड पहुंचे. इधर डॉ मोहन भागवत ने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए लोगो को बताया कि गुरु नानक देव से लेकर शंकर देव जी और पूर्व से पश्चिम , उत्तर से दक्षिण हमारे सभी कवियों ने ,संतों ने सहित सब ने पूरे लोगों ने महिमा गाई इन विविधताओं के बावजूद भी हम एक देश है. हम एक राष्ट्र हैं प्राचीन समय से राजा बदलते रहे बाहर से आक्रमक आए उन्होंने भी कभी-कभी राज किया।  लेकिन हम वही भारत रहे हम आज भी वही भारत रहे जो सनातन काल से चलता आया है.                                 इधर आरएसएस प्रमुख ने कहा कि हमारे डीएनए बदलते रहे लेकिन 40 हजार साल पूर्व से जो अखंड भारत था काबूल के पश्चिम से चिंगलिंग नदी के पूरब तक, तिब्बत के उत्तर की ढलान से श्रीलंका के दक्षिण तक जो मानव समूह आज है उन सबका डीएनए 40 हजार वर्षों से सामान डीएनए है. तब से हमारे पूर्वज समान है।

वही आरएसएस के कार्यक्रम में पहुंचे विधानसभा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि आज जो आपने दृश्य देखा है. यही स्वयंसेवक संघ है, बल्कि देश का नहीं पूरी दुनिया का बड़ा अनुशासित संगठन है. इधर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि इस प्रदेश में सुनियोजित तरीके से धर्मांतरण हो रहा है, साथ ही प्रदेश सरकार की शासन के संरक्षण में हो रहा है और जो धर्मांतरण होता है वह राष्ट्रांतरण है. धर्मांतरण के पीछे जो भाव है. उससे राष्ट्र को लेकर खतरा है,और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसे तत्काल रोकना चाहिए।



Share

Leave a Reply