छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

दुर्घटनाओं से बचाने सड़क पर बैठे मवेशियों के सिंग पर निगम लगाएगा रेडियम

दुर्घटनाओं से बचाने सड़क पर बैठे मवेशियों के सिंग पर निगम लगाएगा रेडियम
Share

भिलाई । रिसाली निगम क्षेत्र की सड़को पर बैठने वाली दुधारू मवेशियों को निगम के अधिकारी गोठान पहुंचा रहे हैं। निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर शुक्रवार को भी रोका-छेका अभियान के तहत् 6 गाय को गोठान पहुंचाया गया। मैत्री नगर के खटाल संचालक गोपाल यादव से 2000 हजार जुर्माना वसूला गया।
निगम राजस्व प्रभारी हरचरण सिंह अरोरा ने बताया की एक दिन पहले ही गोपाल यादव को चेतावनी दी गई थी। उसके खटाल की गाय-भैंस सड़कों पर घूम रही थी। इसके बाद भी चेतावनी का असर नही हुआ। रोको-छेका अभियान के तहत् दोबारा मवेशी घूमते मिलने पर तत्काल पकड़कर गोठान पहुंचाया गया। बाद में डेयरी संचालक से 2000 जुर्माना वसूल कर गाय को सुपुर्द किया गया। रिसाली निगम क्षेत्र में डेयरी संचालक से अपील किया गया है कि वे डेयरी के आस-पास गंदगी न फैलाए। गंदगी मिलने पर निगम पहली बार में 5000 और दूसरी बार में राशि दस हजार रूपये जुर्माना वसूल करेगा।
रेडियम पट्टी लगाने का कार्य
शहर के अंदर दर्जन भर से ज्यादा डेयरी संचालित है। आमतौर पर डेयरी संचालक दुध निकालने के बाद दुधारू मवेशियों को छोड़ देती है। रात भर मवेशी बाजार क्षेत्र व सड़कों पर घूमते रहते है। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि मवेशी के सड़क पर बैठने की वजह से दुर्घटनाए भी होती है। दुर्घटना को रोकने मवेशियों के गले में रेडियम लगा पट्टा बांधे।
विवाद करने पर एफआईआर
गुरूवार को रोका-छेका अभियान शुरू करने पर कल्याणी मंदिर के निकट कुछ डेयरी संचालक अधिकारियों से ऊंची आवाज में बातचीत करने लगे। दरअसल वे रोका-छेका का विरोध कर रहे थे। इसे गंभीरता से लेते हुए आयुक्त ने निर्देश दिए है कि शासकीय कार्य मे बाधा करने वाले लोगो के खिलाफ थाना में एफआईआर कराए। निगम आयुक्त ने खटाल संचालकों को आगाह किया है कि वे मवेशी को बांधने और दुध निकालने के कार्य के लिए जमीन पर अतिक्रमण न करें। अन्यथा निगम अतिक्रमित जमीन को खाली कराने बेदखली अभियान चलाएगा। आयुक्त ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे डेयरी संचालक से मिलकर खटाल की वास्तविक भूमि को चिन्हित करें। अतिक्रमित जमीन मिलने पर सूची तैयार करें और नोटिस दे।
 



Share

Leave a Reply