CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी ने 2 लाख के इनामी सहित 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी ने 2 लाख के इनामी सहित 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
Share

सुकमा। दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस बल ने बड़ी कार्रवाई की है। सुरक्षाबल के जवानों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 लाख का इनामी नक्सली भी शामिल है। मौके से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।
तोंगपाल थाने से जिला बल और सीआरपीएफ-227 की संयुक्त पार्टी सूचना पर सर्चिंग के लिए प्रतापगिरी और कोलेमकोंटा की पहाड़ियों के लिए रवाना हुए थे। इसी बीच कुछ संदिग्ध जवानों का पीछा कर रहे थे। जब घेराबंदी की गई तो एक संदिग्ध पकड़ा गया। पूछताछ करने पर अपनी पहचान मुया उर्फ मुकेश के रूप में बताई। साथ ही आंध्र-ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी सेक्शन ए सदस्य बताया।
छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सली मुकेश पर 2 लाख का इनाम घोषित है। नक्सली के पास से नक्सली वर्दी, जिलेटिन रॉड, डेटोनेटर, 303 रायफल जिंदा कारतूस समेत काफी सामग्री बरामद की गई। वहीं पिछले कई साल से नक्सल संगठन के लिए काम कर रहा था। साथ ही नक्सलियों के लिए कुकर बम और बूबी ट्रेप में काम करना बताया। पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है।
डीआरजी और सीआरपीएफ 226 की सयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन के लिए तराईटिकरा इलाके की ओर गई थी। सर्चिंग के दौरान दो संदिग्धों को पकड़ा गया. पूछताछ पर दोनों ने अपनी पहचान मुचाकि हड़मा और मुचाकी देवा के रूप में बताई। पिछले कई साल से नक्सल संगठन में काम करते हुए लूटपाट और आगजनी की बात स्वीकार की। पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है।
 



Share

Leave a Reply