CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

दिग्विजय स्टेडियम : जहां बैडमिंटन प्रशिक्षण के नाम पर बच्चों से की जा रही फीस की उगाही...

दिग्विजय स्टेडियम : जहां बैडमिंटन प्रशिक्षण के नाम पर बच्चों से की जा रही फीस की उगाही...
Share

राजनांदगांव : खेलों के माध्यम से बच्चों का शारीरिक मानसिक और खेल प्रतिभाओं का जन्म हो सके इसके उद्देश्य से राजनांदगांव में दो दो स्टेडियम बनाए गए हैं। एक अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम और एक महंत राजा दिग्विजय स्टेडियम। विभिन्न खेलों के माध्यम से राजनांदगांव के सबसे पुराने स्टेडियम दिग्विजय में प्रशिक्षण दिया जाता है।


बैडमिंटन टेबल टेनिस और साईं के माध्यम से भी बास्केटबॉल अन्य खेलों में क्रिकेट फुटबॉल आदि खेलो मे शहर व गांव के बच्चे शारीरिक मानसिक और खेलों की प्रतिभा के तहत जिले का नाम राष्ट्रीय ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा करने के मकसद से खेलों के प्रशिक्षण आयोजन निरंतर किए जाते हैं पर दिग्विजय स्टेडियम में चलाए जा रहे हैं।

बैडमिंटन प्रशिक्षण में खेलने के लिए आने वाले बच्चों से 1000 की राशि ली जा रही है जो कि अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस प्रशिक्षक को राजनांदगांव स्टेडियम समिति द्वारा बाकायदा 15 हजार की राशि दी जा रही है बावजूद उसके बैडमिंटन खेल प्रशिक्षक बच्चों से पैसे की मांग कर महीने के ग्राहक तैयार कर धन उपार्जन में लगा हुआ है ऐसे प्रशिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाना चाहिए ताकि समर्पित प्रशिक्षक बैडमिंटन खिलाड़ियों को और बच्चों को प्रशिक्षण प्रदान कर सके।


निश्चित रूप से खेल में भी इस तरह के भ्रष्टाचार सामने आने लगेंगे तो आखिर प्रतिभाओं का जन्म कहां से होगा और वो प्रतिभाएं जो आर्थिक संकट से गुजरती रहती हो उनके लिए फीस के रूप में राशि दिया जाना कहां तक संभव हो पाएगा !


दिग्विजय स्टेडियम के प्रबंधक रणविजय सिंह ने बताया की दिग्विजय स्टेडियम समिति के बैडमिंटन कोर्ट में पैसे या फीस लेने का कोई प्रावधान नहीं है हमारे स्टेडियम समिति द्वारा प्रशिक्षक को ₹15000 की राशि प्रतिमाह दी जा रही हैं। बावजूद इसके इस तरह की शिकायत गंभीर है, निश्चित रूप से इस तरह की शिकायत पर प्रशिक्षक को बुलाया जाएगा और इस मामले की पुनरावृत्ति होने पर प्रशिक्षक को निलंबित करने के लिए राजनांदगांव जिला कलेक्टर को भी अवगत कराया जाएगा ताकि भविष्य में इस तरह की चीजें दोबारा ना हो सके।
 



Share

Leave a Reply