CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

जमीन विवाद के चलते व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार...

जमीन विवाद के चलते व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार...
Share

धमतरी : जमीन विवाद को लेकर ग्राम अमेठी में एक व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। घटना के विरोध में शहर के व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है ।

पुलिस के मुताबिक सोमवार को यह घटना सुबह करीब 10 बजे की है । शहर के निकट ग्राम अमेठी में उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के मैत्री विहार कॉलोनी निवासी गवर्नमेंट सप्लायर राजेंद्र पार्क (55) पिता स्वर्गीय घेवरचंद ग्राम अमेठी में स्थित अपनी जमीन पर काम कराने के लिए गया था । तीन मजदूरों को लेकर वह जैसे ही गांव पहुंचकर अपनी जमीन पर साफ सफाई का काम कराने लगा, तभी पास में ही रहने वाले फिरंगी निर्मलकर के साथ जमीन विवाद को लेकर उसकी बहस हो गई। जैसे ही वह अपनी जमीन पर काम करना शुरू किया, तभी बिजली बंद हो गई। इस बीच पानी की जरूरत होने पर 3 में से 2 मजदूर रोको पानी लाने के लिए भेज दिया गया और मौके पर एक अन्य मजदूर नेतराम साहू निवासी भिरई मौजूद थे । पड़ोसी फिरंगी निर्मलकर से बहस होने के बाद देखते ही देखते दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई ।

इस बीच फिरंगी लाल की पत्नी कुलेश्वरी बाई भी आ गई। बात बढऩे के बाद फिरंगी लाल ने लोहे का रॉड उठा लाया और ताबड़तोड़ उसके सिर पर वार कर दिया । अचानक हुए इस बार से व्यवसायी राजेंद्र पारख वहीं ढेर हो कर गिर गए। गंभीर रूप से घायल राजेंद्र के सिर से भेजा बाहर निकल आया और चंद मिनटों में ही उनकी सांसें उखड़ गई । इस घटना के चश्मदीद मजदूर नेतराम साहू ने जब बीच बचाव के लिए आगे बढ़े तो फिरंगी लाल ने लोहे का रॉड लेकर उसकी ओर ही दौड़ पड़े , तब नेतराम ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई । विडंबना है कि जिस जगह पर यह घटना हुई वहां आसपास गांव के कई लोग मौजूद थे, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि सामने आकर उनका बीच बचाव करें। घटना के बाद साथ में गए मजदूरों ने संपर्क साध कर उनके परिजनों को जानकारी दी, जिसके बाद व्यवसायी राजेंद्र पारख़ के पुत्र ऋषभ कुमार अपने सहयोगी के साथ गांव पहुंचे और किसी तरह अपने पिता को स्कूटी में बैठाकर इलाज के लिए धमतरी ला रहे थे।

इस बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। बठेना अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की यह बात जैसे ही शहर में फैली, बड़ी संख्या में व्यापारी बठेना अस्पताल पहुंच गए और घटना को लेकर अपनी नाराजगी जताने लगे । बताया गया है कि मृतक जैन समाज का कोषाध्यक्ष था।

 

इस संबंध में एडिशनल एसपी निवेदिता पाल ने बताया कि घटना के बाद आरोपी पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । पुलिस की जांच में जो सामने तथ्य आएंगे ,उसके मुताबिक धारा 302 के तहत कार्रवाई कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 



Share

Leave a Reply