छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

गांव में घुसे हाथी ने बच्चियों को किया घायल

गांव में घुसे हाथी ने बच्चियों को किया घायल
Share

रायगढ़: धर्मजयगढ़ वन मंडल क्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात्रि को जहां आज धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र के नारकालो गांव में हाथी के हमले से एक वृद्ध की मौत हो गई। वहीं अब खबर आ रही है कि कापू वन परीक्षेत्र अंतर्गत घने जंगलों के बीच बसे पुसाउडेरा गांव की दो बच्चियां हाथी के हमले से घायल हो गईं। जिन्हें इलाज के लिए रायगढ़ एवम सरगुजा के सरहदी क्षेत्र मैनपाट क्षेत्र के नर्मदापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों बच्चियों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुसाउडेरा के निवासी रंजीत कोरवा पिता बैगा की दोनों बच्चियां कांति और ज्योति उम्र 12 एवं 15 साल, 12 जुलाई की शाम को खाना खाने के बाद घर के पास टहल रहे थे। उसी दौरान जंगल की ओर से एक हाथी के आने की खबर से गांव में हलचल मच गई और हाथियों के डर से अपनी जान बचाने के लिए सब इधर-उधर भागने लगे। इसी भागम भाग के बीच जंगली हाथी दोनो बच्चियों के काफी करीब पहुंच गया, और द उनको सूंड से धकेल दिया, जिसके कारण दोनों बच्चियां छिटक कर दूर जा गिरी और ज़ख्मी हो गई।

इस बीच ग्रामीणों के हल्ला मचाए जाने के कारण हाथी वहां से भागकर दूर चला गया। वहीं दोनो घायल बच्चियों को तत्काल मैनपाट क्षेत्र के नर्मदापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।उल्लेखनीय है कि विभागीय आंकड़ों के अनुसार फिलहाल कापू वन परिक्षेत्र अंतर्गत पुसाउडेरा क्षेत्र में 9 हाथियों का समूह विचरण कर रहा है जिसमें 2 नर,4 मादा एवं 3 शावक शामिल हैं।जिसके कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।



Share

Leave a Reply