CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

फर्जी डिग्री-शिक्षक भर्ती घोटाला: तत्कालीन जनपद सीईओ गिरफ्तार...फर्जी डिग्री से कई लोगों को शिक्षाकर्मी की नौकरी लगाने का आरोप,

फर्जी डिग्री-शिक्षक भर्ती घोटाला: तत्कालीन जनपद सीईओ गिरफ्तार...फर्जी डिग्री से कई लोगों को शिक्षाकर्मी की नौकरी लगाने का आरोप,
Share

 धमतरी। फर्जी डिग्री मामले में मगरलोड के पूर्व जनपद सीईओ कमलाकांत तिवारी को धमतरी पुलिस ने भिलाई से गिरफ्तार किया है। कमलाकांत तिवारी को उनके गृहग्राम से सोमवार के तड़के सुबह 3 बजे पकड़ा गया। इस गिरफ्तारी के बाद छानबीन समिति के सदस्यों में हड़कंप मच गया है।

मालूम हो कि ये मामला 2007 का है। तत्कालीन जनपद पंचायत मगरलोड पर शिक्षाकर्मी वर्ग 3 की भर्ती की गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया में छानबीन और चयन समिति पर भारी अनियमितता बरतने का आरोप भी लगा था। आरोप ये भी था कि कई लोगों को फर्जी डीग्री के माध्यम से उन्हें शिक्षाकर्मी के पद पर नौकरी दे दी गई।

 

आरटीआई कृष्णा कुमार साहू की रिपोर्ट पर मगरलोड थाने में 2011 को अलग अलग अपराध क्रमांक 117 और 123 दर्ज किया गया था। फर्जी डिग्री मामले में उस समय पदस्थ कई शिक्षाकर्मियों की गिरफ्तारी भी हुई थी। लेकिन छानबीन समिति पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी, जिसके बाद आरटीआई कृष्णा साहू ने इसकी शिकायत सीआईडी में की थी।

लंबे समय तक चली जांच के बाद सीआईडी ने पिछले दिनों एसपी प्रशांत ठाकुर को कार्रवाई के निर्देश दिये थे। एसपी ने मगरलोड थाना प्रभारी और एसडीओपी को आरोपी तत्कालीन सीईओ कमलाकांत तिवारी को गिरफतार करने के निर्देश दिये। धमतरी पुलिस ने कार्रवाई करते हुये कमलाकांत तिवारी को भिलाई से गिरफ्तार किया गया।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रणाली वैद्य,थाना प्रभारी मगरलोड श्री राजेश जगत चौकी करेली बड़ी प्रभारी दीपा केंवट एवं सउनि. दिनेश सोनकर का विशेष योगदान रहा।



Share

Leave a Reply