छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सुनील लेंध्रा के खिलाफ दुष्कर्म मामले की केस डायरी हाईकोर्ट ने की तलब

सुनील लेंध्रा के खिलाफ दुष्कर्म मामले की केस डायरी हाईकोर्ट ने की तलब
Share

रायगढ़ । राजधानी रायपुर में विगत दिनों एक बहुचर्चित और हाई वोल्टेज दुष्कर्म के मामले की जांच कर रही रायपुर के तेलीबांधा थाने से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है और इस बीच छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की ओर से इस मामले की केस डायरी तलब किये जाने पर केस डायरी वहां भेजी गई है। जाहिर है हाईकोर्ट ने केस डायरी उसके समक्ष आरोपी की ओर से प्रस्तुत अग्रिम जमानत की अर्जी के आधार पर ही की होगी।
उल्लेखनीय है कि विगत दिनों रायपुर के एक ट्रेवल एजेंसी में काम करने वाली एक युवती ने एक नामी ठेकेदार और समाजसेवी सुनील अग्रवाल (लेंध्रा) वल्द राधेश्याम अग्रवाल जो कि रायगढ़ के रहने वाले हैं पर आरोप लगाते हुए अपने गांव के नजदीक रीवा विश्वविद्यालय थाने में एक लिखित शिकायत में बताया था कि सुनील अग्रवाल ने उसे दोगुना वेतन का लालच देकर अपने ऑफिस में काम करने का ऑफर दिया था। इसी सिलसिले में जब वह सुनील अग्रवाल के रायपुर स्थित ऑफिस गई तो चाय में उसे नशीली दवा पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और यह धमकी भी दी गई कि अगर उसने इस बात की जानकारी किसी को भी दी तो उसे जान से मरवा दिया जाएगा। इस शिकायत पर युवती का डॉक्टरी मुलाहिजा कराने के बाद रीवा विश्वविद्यालय थाने में शून्य पर अपराध कायम कर नंबरिंग के लिए केस डायरी रायपुर के तेलीबांधा थाने भेज दी गई थी। उसके बाद तेलीबांधा थाना के प्रभारी थानेदार इस मामले की जांच कर रहे हैं और विवेचना अभी पूरी नहीं हुई है।
इसी सिलसिले में कल रायपुर के एसपी अजय कुमार यादव से फोन पर बात की और उनसे मामले में प्रगति की जानकारी मांगी तो उन्होंने बताया कि मामले में पीड़िता ने अपना बयान बदल दिया है और उसने एक हलफनामा भी दिया है कि उसने गलती से शिकायत में सुनील अग्रवाल (लेंध्रा) का नाम लिखवाया है जबकि सुनील अग्रवाल को उसने पहचानने से भी इनकार कर दिया। एसपी रायपुर ने यह भी बताया कि घटना दिनांक और घटना के समय आरोपी के लोकेशन तलाशे जाने पर उस समय वह रायपुर में था ही नहीं बल्कि अपने गृहनगर रायगढ़ में था। बहरहाल मामला तेलीबांधा पुलिस थाने में विवेचना के स्तर पर लंबित है।
आज जब इस मामले में तेलीबांधा थाने के टीआई से बात की गई तो पता चला कि वे छुट्टी पर हैं और उनकी जगह थाने के प्रभार पर जो हैं उन्होंने बताया कि मामले में अभी विवेचना पूरी नहीं हुई है और मामले की केस डायरी छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट भेजी गई है। इस पूरे मामले में शुरू से लेकर अब तक के घटनाक्रम से यही जाहिर होता है कि हाई प्रोफाइल वाले इस मामले के मीडिया में खासतौर पर सोशल मीडिया में वायरल हो जाने के बाद तरह-तरह की बातें आने लगी। यही नहीं कुछ महिला संगठनों और अन्य संगठनों ने राजधानी रायपुर में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए धरना-प्रदर्शन भी किया लेकिन एसपी रायपुर की ओर से दी गई जानकारी के बाद अब इस पूरे मामले को दाखिल दफ्तर करने की तैयारी की जा रही है। कुछ लोग अगर यह चर्चा कर रहे हैं कि इस पूरे मामले के पीछे एक समाजसेवी के रूप में पहचान बना चुके सुनील अग्रवाल से रूपये ऐंठने के लिए युवती को मोहरा बनाकर षड़यंत्र या साजिश रची गई थी जबकि इस तरह की भी चर्चा है कि समाजसेवा के क्षेत्र में अपनी ख्याति पर इस मामले से जो आंच लग रही है, उसे देखते हुए युवती पर धन-बल का दबाव बनाया होगा तभी युवती को अपना बयान बदलना पड़ा होगा। जो भी हो इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच जरूरी है ताकि सच सामने आए और दोषी को उसकी करनी की सजा मिले।
 



Share

Leave a Reply