छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की मौत

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की मौत
Share

 जांजगीर चांपा: दोपहर को हुई बारिश के बाद जिले के कई स्थानों पर आकाशीय बिजली (lightning accident in Janjgir champa district) का कहर देखने को मिला है. अकलतरा तहसील में आकाशीय बिजली ने क्षेत्र के तीन अलग अलग ग्राम पंचायत के 4 लोगों और चांपा तहसील में सिवनी गांव के 3 लोगों को अपनी चपेट में लिया है. दोनों तहसील में हुए हादसों में कुल 4 लोगों की मौत हुई है, मृतकों में 1 महिला और 3 पुरुष शामिल हैं. वहीं 3 घायल महिलाओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

अकलतरा तहसील के 3 गांव प्रभावित: आकाशीय बिजली ने अकलतरा तहसील के अलग अलग गांव के लोगों को अपनी चपेट में लिया है. हादसे में ग्राम मधुवा के नरेश डोंगरे (55 वर्ष), चोरभट्टी के दिलीप यादव (50 वर्ष) और किरारी गांव की श्याम कुमारी यादव (18 वर्ष) की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं हादसे में घायल 17 साल की किशोरी को बिलासपुर रेफर किया गया है.

चांपा के सिवनी गांव में एक की मौत: चांपा थाना के सिवनी गांव के विजय कुमार राठौर की मौत हो गई है. हादसे में घायल 2 महिलाओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

सबसे ज्यादा किसान प्रभावित: आकाशीय बिजली का कहर जिले के अलग अलग क्षेत्र (lightning accident in Janjgir champa district) से सामने आ रहा है. इन हादसों में सबसे ज्याहा प्रभावित खेती करने वाले मजदूर हो रहे हैं. 3 दिनों से जिले में बारिश नहीं होने के कारण किसानों को धान की फसल की चिंता सताने लगी थी. किमान खेत में रोपाई के साथ पानी की व्यवस्था करने गए हुए थे. इसी बीच गरज के साथ हुए बारिश के बाद गिरे आकाशीय बिजली ने किसानों को अपनी चपेट में ले लिया है.

कुछ दिन पहले महासमुंद में हुआ था बड़ा हादसा: महासमुंद जिला के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम घाटकछार में आकाशीय बिजली गिरने से 05 महिलाओं की मौत हो गई थी. इस हादसे में 6 अन्य लोग भी घायल हुए थे. सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली लाया गया था

 


Share

Leave a Reply