छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

लॉकडाउन के नियमों उड़ाई धज्जियां, नायब तसीलदार ने लगाया तगड़ा जुर्माना...

लॉकडाउन के नियमों उड़ाई धज्जियां, नायब तसीलदार ने लगाया तगड़ा जुर्माना...
Share

जांजगीर-चांपा । कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने बड़े आयोजनों पर पाबन्दी लगा दी है। शादी जैसे समारोह में भी सीमित सदस्यों के शामिल होने की अनुमति है। वहीं जिले के एक गांव में इस आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही थी, जहां प्रशासनिक अमले ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की।
दरअसल, नायब तहसीलदार सीता शुक्ला पिथमपुर गांव कोरोना के नियमों का पालन और निरीक्षण के लिए पहुंची थी। इस दौरान यहां प्रेमलाल साहू के घर में शादी समारोह के भोज कार्यक्रम में नियत संख्या 20 से अधिक लोगों का शामिल होना पाया गया। कंटेनमेंट जोन के नियमों का उल्लघंन करने पर घर के मुखिया प्रेमलाल साहू के खिलाफ कार्रवाई की गई और 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।
नायब तहसीलदार सीता शुक्ला के नेतृत्व में भ्रमण में निकली राजस्व टीम ने पिथमपुर गांव में शादी के बाद सामूहिक भोज की तैयारी में लगे प्रेमलाल साहू के यहां 5000 रुपए, सामान बेचते पाए जाने पर धूमदास के खिलाफ 200 रुपये, फूलचंद साहू के यहां शादी में आवश्यकता से अधिक लोग इकट्ठा होने पर 1000 रुपये और बिना मास्क लगाए घूमते पकड़े जाने पर गोवर्धन साहू से 200 रूपये का जुर्माना लिया गया है।
बता दें कि कलेक्टर यशवंत कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम और सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर संपूर्ण जांजगीर-चांपा जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। जिले में कंटेंनमेंट जोन के आदेश का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रशासनिक अमला ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार के अलावा राजस्व निरीक्षक अशोक साहू, ग्राम कोटवार शामिल थे।
 



Share

Leave a Reply