CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

‘मावा कोंडानार‘ अभियान की जिले में हुई शुरूआत : शहर के मलिन स्थानों को बनाया जाएगा स्वच्छ और व्यवस्थित

‘मावा कोंडानार‘ अभियान की जिले में हुई शुरूआत : शहर के मलिन स्थानों को बनाया जाएगा स्वच्छ और व्यवस्थित
Share

कोंडागांव | जिला मुख्यालय सहित जिले के समस्त विकासखण्ड एवं नगरपालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्र में ‘मावा कोंडानार‘ (हमारा कोण्डागांव) अभियान का आगाज आज स्थानीय कोपाबेड़ा तालाब स्थल में विधायक मोहन मरकाम, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान विधायक, कलेक्टर एवं एसपी, जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने फावड़ा, कुदाली उठाकर तालाब के आस-पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई कर श्रमदान किया।

पढ़ें : BIG BREAKING : पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने की बड़ी कार्यवाही, विधायक से बदसलूकी करने वाले कार्यकर्ता को किया पदमुक्त


ज्ञात हो कि इस अभियान के तहत् मुख्यालय के ऐसे स्थान जो मलिन जगह की श्रेणी में आते हैं वहां जन सहभागिता करके उन्हें स्वच्छ, सुंदर और व्यवस्थित बनाया जाएगा और यह अभियान तीन महीने तक चलाया जाएगा। इस मौके पर विधायक श्री मोहन मरकाम ने कहा कि अपने मुख्यालय को स्वच्छ, सुंदर बनाना हर नागरिक का परम कर्तव्य है और स्वच्छता अभियान को हर व्यक्तियों द्वारा अपनी आदतों में शुमार करने की आवश्यकता है। स्वच्छ वातावरण में निवास करना हर नागरिक का अधिकार है परन्तु इसमें जन भागीदारी भी जरूरी है। अपने आस-पास की जगह को स्वच्छ बनाने से बीमारियों के फैलने का खतरा स्वतः ही समाप्त हो जाता है।

पढ़ें : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने जा रही है कड़ाके की ठंड: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कलेक्टर ने इस दौरान जानकारी दी कि ‘मावा कोंडानार‘ शब्द गोंडी भाषा से लिया गया है और लोगों को इस स्वच्छता मुहिम में जोड़ने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है और नदी, तालाब जैसे जल स्त्रातों को स्वच्छ बनाना तो और भी ज्यादा जरूरी है। इसलिए कोपाबेड़ा तालाब स्थल का चयन किया गया है। इस अभियान के क्रम में सभी शासकीय भवन एवं सड़क के किनारे दीवारों पर स्थानीय संस्कृति के अनुरूप ‘वाॅल पेंटिंग‘ करके मुख्यालय आकर्षक रूप देने का प्रयास किया जाएगा।

पढ़ें : छत्तीसगढ़: दो दिन बंद रहेगी शराब की दुकाने, कलेक्टर ने किया शुष्क दिवस घोषित

उल्लेखनीय है कि ‘मावा कोंडानार‘ के तहत् बड़ेराजपुर ग्राम पंचायत बीरापारा एवं नगर पंचायत फरसगांव में भी नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद और एल्डर मैन एवं निकाय के समस्त कर्मचारी द्वारा श्रमदान किया गया। इस श्रमदान अभियान में जनप्रतिनिधि तरूण गोलछा, मनीष श्रीवास्तव, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर पटेल, शांति पाण्डे, एसडीएम बीआर धु्रव, सीएमओ सूरज सिदार, अभियंता संजय मारकण्डेय, संजय कोर्राम सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



Share

Leave a Reply