छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पिता ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप

 नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पिता ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप
Share

कोरबा। विवाह के बंधन को लेकर कहा जाता है कि दंपत्ति का सात जनम का साथ होता है। इसके उल्टे एक नवविवाहिता का अपने पति के साथ एक वर्ष का समय भी पूरा नहीं हो सका। उसने ससुराल में फांसी लगा ली। मृतका के पिता ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस के द्वारा औपचारिक कार्यवाही की गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर छुरीकला में यह घटना आज तड़के 4 बजे के आसपास हुई। 25 वर्षीय मोनिका प्रजापति कि ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह कोरबा नगर के अंतर्गत दादर की निवासी थी। दिसंबर 2019 में उसका विवाह परिजनों ने छुरीकला के प्रदीप प्रजापति के साथ कराया था। विवाह में परिवार के द्वारा अपनी सामथ्र्य के अनुसार सामाग्री ससुराल पक्ष को दी गई थी ताकि बेटी को बेहतर ढंग से रखा जाए और किसी प्रकार की शिकायत का मौका ना रहे। विवाह के 5 महीने ही बमुश्किल बीते थे कि बहू बनकर ससुराल में आई मोनिका ने जिंदगी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। जानकारी के अनुसार घर के पंखे पर उसका शव लटका हुआ मिला। सुबह 4 बजे ससुरालियों के द्वारा इस बारे में मृतका के पिता राजाराम प्रजापति को खबर दी गई, जिस पर वे दौड़े-दौड़े छुरी पहुंचे। उस समय वहां की स्थिति विचित्र थी। आसपास के लोगों ने राजाराम को ढांढस बंधाया। कुछ घंटे बाद कटघोरा पुलिस यहां पहुंची, जिसने कार्यपालिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में शव का पंचनामा कर उसे फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जानकारी के अनुसार विवाह के बाद से ही दंपत्ति में किसी ना किसी बात को लेकर वाद-विवाद होते रहता था। रात्रि को भी ऐसा ही कुछ हुआ। सूचना होने पर परिवार के सदस्यों ने मोनिका से बात करनी चाही लेकिन उसने रूचि नहीं दिखाई। कुछ घंटे बाद उन्हें मोनिका की मौत की खबर हुई। छुरीकला पहुंचे मृतका के पिता राजाराम ने यह मानने से इनकार किया कि उनकी पुत्री ने खुदकुशी की है बल्कि उसकी हत्या की गई है और घटना को नाटकीय मोड़ देने का प्रयास किया गया है। यही बातें अधिकारियों के संज्ञान में लाई गई है। नवविवाहिता की मौत को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने मर्ग कायम किया है। इस प्रकरण में जरूरी जांच पड़ताल करने के साथ आगे की कार्यवाही पुलिस के स्तर पर की जाएगी।


Share

Leave a Reply