कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में जारी है कोरोना से मौत का तांडव, प्रदेश में आज 15 हजार के करीब मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से मिले सर्वाधिक मरीज    |    बंगाल चुनाव: EC की नई गाइडलाइंस जारी, प्रचार का समय कम करने से लेकर आपराधिक मामला दर्ज करने तक का आदेश    |    BIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर भी आये कोरोना की चपेट में, सोशल मीडिया में दी जानकारी    |    ICMR कोरोना अपडेट: राज्य में आज शाम तक 12079 कोरोना मरीजो की हुई पुष्टि, अकेले रायपुर से 2921 समेत बाकी इन जिलो से...    |    इस राज्य में सरकार ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा बड़ा जुर्माना    |    BIG BREAKING : नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, पीएम केयर्स फंड से अस्पतालों में लगेंगे प्लांट    |    कोरोना की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस शाह का पूरा स्टाफ...    |    कोरोना अपडेट : देश में 24 घंटे में सामने आए 2.16 लाख मामले, 1184 मौतें    |    BIG BREAKING : प्रदेश में कोरोना से मौत ने लगाई शतक, प्रदेश में आज 15 हजार से अधिक नए मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से इतने    |    कोरोना अपडेट: ICMR के मुताबिक आज प्रदेश में शाम तक 11819 मरीज मिले, अकेले रायपुर जिले से 2870 समेत बाकी इन जिलो से    |

एनएसपीसीएल के पावर प्लांट में बड़ा हादसा: स्लैब टूटने से पानी के टनल में गिरा कर्मचारी, हुई मौत

  एनएसपीसीएल के पावर प्लांट में बड़ा हादसा: स्लैब टूटने से पानी के टनल में गिरा कर्मचारी, हुई मौत
Share

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के इस्पात नगरी भिलाई से बड़े हादसे की खबर निकल कर आई है। यहाँ एनएसपीसीएल के पावर प्लांट दो में हादसा हो गया। भिलाई इस्पात संयंत्र परिसर NSPCL पॉवर प्लांट- 2 में सोमवार की रात रीडिंग लेने जा रहा युवा अफसर स्लैब टूटने से पानी के टनल में गिर गया। इसकी जानकारी मिलते ही पॉवर प्लांट में हड़कंप मच गया। इसके बाद NDRF और बीएसपी की फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी गई। देर रात तक युवा इंजीनियर की तलाश जारी रही, बावजूद अब तक पानी में गिरे इंजीनियर जी. किशोर बाबू (उम्र 27 साल) को नहीं ढूंढा जा सका है। बीएसपी ने घटना के बाद NSPCL पावर प्लांट-2 को बंद कर दिया है। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद एनएसपीसीएल प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना सोमवार रात करीब 9 बजे की है। असिस्टेंट मैनेजर किशोर बाबू चिल्ड वाटर प्लांट के निरीक्षण के लिए पर पहुंचे थे। वे वॉकवे पर खड़े होकर प्लांट का निरीक्षण कर रहे थे, उसी दौरान स्लैब टूट गया। जिसकी वजह से असिस्टेंट मैनेजर का संतुलन बिगड़ गया और नीचे पानी में जा गिरे। जिसमें उनकी मौत हो गई। 
घटना की जानकारी मिलने के बाद एनएसपीसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम और भट्ठी थाने के प्रभारी मौके पर पहुंच गए हैं। टैंक काफी गहरा होने की वजह से शव की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम और दमकल कर्मियों की मदद ली जा रही है। 

असिस्टेंट मैनेजर किशोर बाबू ने 2-3 साल पहले ही एनएसपीसीएल जॉइन किया था। पावर प्लांट दो पहले बीएसपी के पास था। ज्वाइंट वेंचर में पावर प्लांट दो को भी बीएसपी प्रबंधन ने एनएसपीसीएल को हैंड वर्क कर दिया। वहीं पावर प्लांट एक अभी भी बीएसपी के पास ही है।

अक्सर बीएसपी प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगते रहे हैं। इस बार भी बीएसपी ने लापरवाही बरती है, जिसका खामियाजा युवा इंजीनियर को भुगतना पड़ा है। पुलिस की मानें तो यह घटना सोमवार रात 8 बजे की है, जबकि बीएसपी प्रबंधन द्वारा पुलिस को रात 10:30 बजे सूचना दी गई। फिलहाल युवा इंजीनियर की तलाश की जा रही है।


Share

Leave a Reply