CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

एनएसपीसीएल के पावर प्लांट में बड़ा हादसा: स्लैब टूटने से पानी के टनल में गिरा कर्मचारी, हुई मौत

  एनएसपीसीएल के पावर प्लांट में बड़ा हादसा: स्लैब टूटने से पानी के टनल में गिरा कर्मचारी, हुई मौत
Share

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के इस्पात नगरी भिलाई से बड़े हादसे की खबर निकल कर आई है। यहाँ एनएसपीसीएल के पावर प्लांट दो में हादसा हो गया। भिलाई इस्पात संयंत्र परिसर NSPCL पॉवर प्लांट- 2 में सोमवार की रात रीडिंग लेने जा रहा युवा अफसर स्लैब टूटने से पानी के टनल में गिर गया। इसकी जानकारी मिलते ही पॉवर प्लांट में हड़कंप मच गया। इसके बाद NDRF और बीएसपी की फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी गई। देर रात तक युवा इंजीनियर की तलाश जारी रही, बावजूद अब तक पानी में गिरे इंजीनियर जी. किशोर बाबू (उम्र 27 साल) को नहीं ढूंढा जा सका है। बीएसपी ने घटना के बाद NSPCL पावर प्लांट-2 को बंद कर दिया है। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद एनएसपीसीएल प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना सोमवार रात करीब 9 बजे की है। असिस्टेंट मैनेजर किशोर बाबू चिल्ड वाटर प्लांट के निरीक्षण के लिए पर पहुंचे थे। वे वॉकवे पर खड़े होकर प्लांट का निरीक्षण कर रहे थे, उसी दौरान स्लैब टूट गया। जिसकी वजह से असिस्टेंट मैनेजर का संतुलन बिगड़ गया और नीचे पानी में जा गिरे। जिसमें उनकी मौत हो गई। 
घटना की जानकारी मिलने के बाद एनएसपीसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम और भट्ठी थाने के प्रभारी मौके पर पहुंच गए हैं। टैंक काफी गहरा होने की वजह से शव की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम और दमकल कर्मियों की मदद ली जा रही है। 

असिस्टेंट मैनेजर किशोर बाबू ने 2-3 साल पहले ही एनएसपीसीएल जॉइन किया था। पावर प्लांट दो पहले बीएसपी के पास था। ज्वाइंट वेंचर में पावर प्लांट दो को भी बीएसपी प्रबंधन ने एनएसपीसीएल को हैंड वर्क कर दिया। वहीं पावर प्लांट एक अभी भी बीएसपी के पास ही है।

अक्सर बीएसपी प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगते रहे हैं। इस बार भी बीएसपी ने लापरवाही बरती है, जिसका खामियाजा युवा इंजीनियर को भुगतना पड़ा है। पुलिस की मानें तो यह घटना सोमवार रात 8 बजे की है, जबकि बीएसपी प्रबंधन द्वारा पुलिस को रात 10:30 बजे सूचना दी गई। फिलहाल युवा इंजीनियर की तलाश की जा रही है।


Share

Leave a Reply