छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर गांजा तस्कर पकड़ाये, 128 किलो गांजा के साथ 2 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर गांजा तस्कर पकड़ाये, 128 किलो गांजा के साथ 2 गिरफ्तार
Share

छत्तीसगढ के कवर्धा में पुलिस ने लाखों रुपए का गांजा पकड़ा है। पुलिस ने इस बार तस्करों से 25 लाख रुपए का गांजा जब्त किया है। 2 तस्कर बड़े ही चालाकी से पिकअप में गुप्त चेंबर में छिपाकर गांजा ले जा रहे थे। जिसे कवर्धा जिले की चिल्फी पुलिस ने पकड़ लिया है। दोनों से 123 पैकेट में 128 किलो गांजा बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया है कि दोनों ही आरोपी ओडिशा के रहने वाले हैं।


दरअसल, चिल्फी पुलिस को गुरुवार को सूचना मिली थी कि कुछ गांजा तस्कर रायपुर होते हुए कवर्धा की ओर आ रहे हैं। जिन्होंने गाड़ी में गांजा छिपाया हुआ है। इसी बात के मद्देनजर चिल्फी पुलिस की टीम मौके पर रवाना हो गई और आने-जाने वाली वाहनों की जांच करने लगी। पुलिस की टीम जांच कर ही रही थी कि पुलिस को एक पिकअप दिखी, जिसमें 2 लोग सवार थे। इसके बाद पुलिस ने पिकअप को रोक लिया और पिकअप सवार लोगों से पूछताछ करने लगी। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे ओडिशा के रहने वाले हैं। वाहन चालक ने अपना नाम अश्वनी कुमार दीगर(28) और गाड़ी में बैठे दूसरे शख्स ने अपना नाम जतन दीगर बताया।


लोहे की चादर से चेंबर को छिपाया
इस पर पुलिस पिकअप गाड़ी की तलाशी लेने लगी, जहां पुलिस को एक गुप्त चेंबर मिला। जिसे लोहे के चादर से वेल्डिंग कराकर छिपाया गया था। पुलिस ने उस चेंबर को देखते ही उसे खोला दिया, जिसमें 123 पैकेट गांजा, अलग-अलग बोरियां में बंधा हुआ रखा हुआ था। पुलिस ने इन पैकेट्स की जांच की तो ये 128 किलो का निकला। इसके बाद दोनों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और वाहन को भी जब्त कर लिया है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।


लगातार आ रहे इस तरह के मामले
प्रदेश में इस तरह से गांजा तस्करी का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ओडिशा के ही तस्कर अलग-अलग जिलों से पकड़ाते रहे हैं। खासकर चिल्फी घाटी,महासमुंद, जगदलपुर में इस तरह से तस्करों के पकड़ने के मामले ज्यादा आए हैं। यही वजह है कि जगदलपुर में पुलिस ने कुछ दिन पहले मोबाइल चेक पोस्ट लगाकर गांजा तस्करों को पकड़ा था।


हर साल 600 करोड़ का गांजा CG के रास्ते ही जाता है
पिछले दिनों इस बात का पता चला है कि ओडिशा और आंध्रप्रदेश से जो गांजा देश भर के 17 राज्यों में पहुंचता है, उसकी तस्करी के लिए छत्तीसगढ़ के 14 रास्तों का प्रयोग तस्कर करते हैं। ये वो रास्ते हैं, जहां से हर साल 600 करोड़ रुपए कीमत का गांजा देश के अलग-अलग राज्यों तक पहुंचता है। इसमें उत्तर प्रदेश जाने के लिए तस्कर ओडिशा-जगदलपुर सीमा का इस्तेमाल भी करते हैं। एनएच-63 ओडिशा, छग को सीधे जोड़ता है। बस्तर पुलिस ओडिशा से निकलने वाले गांजे को बॉर्डर पर नगरनार के पास ही पकड़ती है।



Share

Leave a Reply