छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पुलिस ने नीलाम किए 715 वाहन: सस्ते में बाइक पाने उमड़ी लोगों की भीड़, नियंत्रित करने में छूटे पुलिसवालों के पसीने

पुलिस ने नीलाम किए 715 वाहन: सस्ते में बाइक पाने उमड़ी लोगों की भीड़, नियंत्रित करने में छूटे पुलिसवालों के पसीने
Share

 जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर पुलिस ने शनिवार को जब्त दोपहिया वाहनों की नीलामी कराई, जिससे पुलिस विभाग को 64 लाख रुपए से ज्यादा की राजस्व प्राप्ति हुई। ये वाहन विभिन्न थानों और चौकियों में रखे थे। इन्हें पुलिस और आबकारी एक्ट के तहत जब्त किया गया था। राज्य गठन के बाद पहली बार जांजगीर-चांपा जिले में आयोजित इस नीलामी में खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ी। इसे नियंत्रित करने में पुलिसवालों के भी छक्के छूट गए।

250 लोगों ने दिया था आवेदन
पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, जांजगीर पुलिस लाइन में पुलिस एक्ट के तहत जब्त 654 और आबकारी एक्ट के तहत जब्त 61 वाहनों को मिलाकर 715 गाड़ियों की नीलामी के लिए बोली लगाई गई। इससे सरकारी खजाने में 64 लाख 10 हजार 200 रुपए जमा हुए। नीलामी प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही। इसमें 250 लोगों ने आवेदन दिया था।

अमानत राशि के रूप में 10 हजार रुपए लिए गए
नीलामी में बोली लगाने के लिए अमानत राशि के तौर पर 10-10 हजार रुपए जमा कराए गए थे। बोली लगाने के लिए 250 से अधिक खरीददारों ने आवेदन जमा किए थे। 664 वाहनों की नीलामी से 47 लाख 43 हजार 500 रुपए, 198 साइकिल नीलामी से 86 हजार रुपए, दो अन्य वाहनों से 57 हजार रुपए प्राप्त हुए। इसी तरह आबकारी एक्ट के प्रकरण में राजसात 61 वाहनों से 15 लाख 32 हजार 700 रुपए मिले।

इससे पहले डीएसपी संदीप मित्तल ने बताया था कि जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अलग-अलग अपराधों और अन्य वजहों से जब्त ऐसे वाहन, जिनके मालिकों ने गाड़ी वापसी के लिए लंबे समय से क्लेम नहीं किया है, उनकी नीलामी होनी है। नीलामी से पहले पहले इन लावारिस गाड़ियों के आरसी नंबर और चेसिस नंबर के आधार पर मालिकों की जानकारी जुटाई गई। सभी को नोटिस तामिल कराया गया। जिनके पास वैध दस्तावेज थे, उन्हें गाड़ियां लौटाई गईं। हफ्तेभर पहले वैध दस्तावेज लेकर क्लेम करने वाले 6 वाहन मालिकों को गाड़ियां एसडीएम के माध्यम से सुपुर्द की गई थीं।



Share

Leave a Reply