छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

घोरागाव के जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, घटना स्थल से हथियार बरामद

घोरागाव के जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, घटना स्थल से हथियार बरामद
Share

धमतरी | छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र अंतर्गत घोरागांव जंगल में रविवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटना हुई है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है।

घटनास्थल से एक हथियार भी बरामद किया गया है. गौरतलब है कि नगरी ब्लॉक का एक बड़ा हिस्सा नक्सल प्रभावित इलाके में शामिल है।
नक्सलियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की टीम लगातार सर्चिंग में जुटी हुई है। रविवार की रात भी नगरी डीआरजी की टीम थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। टीम नगरी से ग्राम सांकरा, फरसियां, निर्राबेड़ा जंगल मे सर्चिंग करते हुए ब्लॉक मुख्यालय से करीब 19 किलोमीटर दूर गरियाबंद सीमा से लगे घोरागांव जंगल पहुंची थी। तभी जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. डीआरजी की टीम ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की. काफी देर तक चले मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले. गोलीबारी थमने के बाद जब टीम ने मौके पर तलाशी ली तो वहां से एक नक्सली का शव बरामद हुआ, इसके अलावा एक हथियार भी मौके से बरामद हुआ है. डीआरजी की टीम रात में ही मृत नक्सली के शव को नगरी ले आई. मृत नक्सली का नाम रवि बताया जा रहा है. जो कि गोबरा एलओएस का सक्रिय सदस्य था और कई घटनाओं में शामिल भी था. इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसपी बी पी राजभानु, एएसपी मनीषा ठाकुर सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे. इधर सोमवार की सुबह एक और सर्चिंग टीम मौके के लिए रवाना हुई, यह टीम घोरागांव सहित आसपास के जंगलों में छानबीन में जुटी हुई है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस मुठभेड़ में और भी नक्सली हताहत हुए हैं, जिन्हें उनके साथी नक्सली अपने साथ लेकर भाग निकले।
 
अतिरिक्त सर्चिग टीम जंगलों में कर रही छानबीन :--
घटना की पुष्टि करते हुए एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि रविवार रात करीब पौने दस बजे के आसपास नगरी डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें एक नक्सली मारा गया है. घटनास्थल से एक हथियार भी बरामद हुआ है.अतिरिक्त सर्चिंग टीम भेजकर घटनास्थल और आसपास जंगलों की छानबीन की जा रही है।
 


Share

Leave a Reply