छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राजधानी का अंतराज्यीय बस स्टैण्ड माह के अंत तक शुरू करने की तैयारी

राजधानी का अंतराज्यीय बस स्टैण्ड माह के अंत तक शुरू करने की तैयारी
Share

रायपुर। अंतराज्यीय बस स्टैण्ड बनकर तैयारहै, लेकिन इसका लोकार्पण लगातार टलता जा रहा है। अब खबर छनकर आ रही है कि इस माहांत तक बस टर्मिनल शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन इसके लिए अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। दूसरी ओर लगातार बस स्टैण्ड का विरोध कर रहे रहवासी भी विरोध का मन बना चुके हैं। 
 

रावणभाठा मैदान के ठीक बगल में कई एकड़ उपजाऊ खेतों को बर्बाद कर बनाए गए अंतराज्यीय बस स्टैण्ड का विवाद पीछा नहीं छोड़ रहा है। पूर्व में भी आसपास के रहवासी बस स्टैण्ड का विरोध कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी भाजपा शासनकाल में जनविरोधों को दरकिनार कर बस स्टैण्ड का निर्माण पूरा कराया गया। अब बस स्टैण्ड बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। इसके लोकार्पण के लिए अब तक कई तिथियां जारी हो चुकी हैं, लेकिन जनविरोध और अन्य कारणों से इसका लोकार्पण लगातार टलता जा रहा है। अभी राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर इसके लोकार्पण की तैयारी थी लेकिन अचानक कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।
 
 
अब सुगबुगाहट है कि इस माहांत तक बस स्टैण्ड को लोकार्पित कर दिया जाए। लेकिन जानकार बताते हैं कि भारी विरोध और कई दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए बस स्टैण्ड का लोकार्पण नहीं किया जा रहा है। अब यहां से अन्य राज्यों के लिए जाने वाली बसों के साथ ही सिटी बसों के संचालन का मन बना लिया गया है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। जानकारों की माने तो पंडरी बस स्टैण्ड को पूरी तरह से खाली कराने के लिए यहां से बसों का संचालन शुरू कराना जरूरी है। इस लिहाज से सभी रूटों की बसों को रिंग रोड से ही होकर गुजरना होगा।
 
 
अभी रिंगरोड के किनारे घनी बसाहट हो चुकी है, आसपास रिहायशी इलाकों के साथ ही स्कूल आदि भी हैं। बस स्टैण्ड से रिंगरोड भाठागांव चौक तक का मार्ग संकरा है, इसे और ज्यादा चौड़ा करने की जरूरत है। यह तैयारी अभी नहीं हो सकी है, इसीलिए यह कहा जा सकता है कि आधी-अधूरी तैयारियों के बीच बस स्टैण्ड शुरू करना जल्दबाजी होगी। अब देखने वाली बात यह है कि शासन-प्रशासन बस स्टैण्ड को शुरू करने में जल्दबाजी करता है अथवा पूरी तैयारी होने के बाद बस स्टैण्ड लोकार्पित होता है। 

 



Share

Leave a Reply