CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

रेल हादसा: बिलासपुर मार्ग में 12 बोगियां पटरी से उतरी, 10 गिरी पुल के नीचे

 रेल हादसा: बिलासपुर मार्ग में 12 बोगियां पटरी से उतरी, 10 गिरी पुल के नीचे
Share

अनूपपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत बिलासपुर से कटनी रेलखंड में शुक्रवार शाम बिलासपुर से कटनी कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी की कई बोगियां जैतहरी और वेंकट नगर रेलवे स्टेशन के मध्य निगौरा स्टेशन के समीप एक नदी पर बने पुल में जा गिरी। अनूपपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर बिलासपुर मार्ग के निगौरा स्टेशन का यह मामला है। करीब 10 बोगियां मालगाड़ी के पिछले हिस्से की पटरी से पुल पार करते समय नीचे गिर गई । दो बोगियां पुल के ऊपर हैं।
माल गाड़ी के आगे का हिस्सा पुल से दूर जा चुका था। यह घटनाक्रम बिलासपुर से कटनी के बीच तैयार हो रही तीसरी लाइन का है। छत्तीसगढ़ के कुष्मांडा खदान से जबलपुर की तरफ पावर प्लांट में कोयला सप्लाई करने यह माल गाड़ी जा रही थी। माल गाड़ी बिलासपुर से छूटने के बाद अप लाइन में दौड़ रही थी। निगौरा रेलवे स्टेशन से करीब 3 किलोमीटर पहले अलान नदी पर बने जरेली नदी पुल पर यह हादसा हुआ। मालगाड़ी के करीब 12 बोगियां नई तैयार हो रही तीसरी लाइन पर और कुछ पुल के नीचे जा गिरे।
घटना के वक्त पुल के आस पास कोई नहीं था जिससे जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। जिस पुल पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे कुछ माह पहले ही पुल का निर्माण हुआ है। यह माल गाड़ी बिलासपुर से छूटने के बाद खोड़री स्टेशन कुछ मिनट खड़ी हुई थी इसके बाद सीधे निगौरा पहुंच रही थी।
पेंड्रा से रेल कर्मचारियों का दल यहां पहुंच चुका है। रेल परिचालन बाधित ना हो इसके लिए रेलवे द्वारा पहली और दूसरी लाइन से धीमी गति में अन्य आने जाने वाली गाड़ियों को निकाला जा रहा है। अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि मालगाड़ी कि बोगियां आखिर पटरी से अचानक कैसे उतर गई।

 



Share

Leave a Reply