छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

RAIPUR NEWS : स्कूटर की डिक्की से जेवरात चुराने वाले दो आरोपी गिरफ्तार...

RAIPUR NEWS : स्कूटर की डिक्की से जेवरात चुराने वाले दो आरोपी गिरफ्तार...
Share

रायपुर : रायपुर पुलिस ने स्कूटर की डिक्की से जेवरात चुराने वाले 2 अंतर्राज्यीय आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से चोरी गया सामन भी बरामद हुआ है।


जानकारी के अनुसार प्रार्थी राम नारायण सोनी ने थाना पुरानी बस्ती में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह श्रीराम नगर चंगोराभाठा में रहता है तथा सोने चांदी के जेवर बनाने एवं बिक्री करने का काम करता है। 25 मार्च प्रार्थी अपने घर से 30 नग चांदी का पायल, अंगूठी, बिछिया कुल वजनी लगभग 1.5 किलोग्राम एवं सोने का नोजपिन लगभग 3 ग्राम को एक काले रंग के बैग में रखकर अपनी एक्टिवा की डिक्की में बैग को डालकर अपने परिचित विजय सोनी के दुकान कुशालपुर गया।

 

लगभग 15-20 मिनट रूका, उसके बाद संदीप सोनी के घर शीतला मंदिर के पास कुशालपुर गया तथा उसके घर के सामने गली में एक्टिवा खड़ी करके घर के अन्दर गया। लगभग 7 मिनट में संदीप के साथ बाहर निकलकर अपने वाहन की डिक्की को खोलकर देखा तो डिक्की में रखा जेवर से भरा बैग नहीं था। कोई अज्ञात चोर डिक्की खोलकर उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पुरानी बस्ती में अपराध क्रमांक 120/22 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना पुरानी बस्ती की संयुक्त टीम ने अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया। टीम के सदस्यों ने प्रार्थी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ करते हुए प्रार्थी के रिश्तेदार एवं साथी से पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की । घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में तस्दीक करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण भी किया गया।


इसी दौरान टीम के सदस्यों को मुखबीर से अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त कुशालपुर पुरानी बस्ती निवासी संदीप सोनी को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी मोह0 ईमरान के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात वजनी करीब 03 ग्राम तथा चांदी के जेवरात वजनी करीब 1.5 किलोग्राम जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- (एक लाख रुपये) जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम
किया गया।


गिरफ्तार आरोपी संदीप सोनी उम्र 33 वर्ष पता ग्राम मनौरी थाना पुरामुक्ती जिला कौशाम्बी (उ.प्र ) हाल पता - शीतला मंदिर के पास कुशालपुर थाना पुरानी बस्ती रायपुर। मो. ईमरान उम्र 22 वर्ष पता.. ग्राम मनौरी थाना पुरामुक्ती जिला कौशाम्बी (उ.प्र.) हाल पता - मलसाय तालाब के पास कुशालपुर थाना पुरानी बस्ती रायपुर।
 



Share

Leave a Reply