छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

इस गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर लगाई पाबन्दी, नहीँ मानने पर होगी पुलिस कार्यवाही

इस गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर लगाई पाबन्दी, नहीँ मानने पर होगी पुलिस कार्यवाही
Share

खरसिया। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर 14 अप्रैल से पूरे रायगढ जिले में लॉकडाउन के बाद लोगो का घरों से निकलना लगभग बंद है। वहीं शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातर पॉजिटिव मरीज की पहचान होने से वायरस से बचाव को लेकर लोग सतर्कता भी बरत रहे हैं।
खरसिया ब्लॉक के ग्राम जबलपुर में गांव के युवाओं ने व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाकर अपनी अपनी राय व्यक्त करते हुए पंचायत की सहमति व समर्थन से संक्रमण से बचाव को लेकर सामूहिक फैसला कर गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। इस दौरान पंचायत के आदेशानुसार युवाओं ने गांव के मुख्य के सामने सूचना बोर्ड लगाकर बाहरी लोगों के गांव में प्रवेश नहीं करने की अपील की है। वहीं बाहरी व्यक्ति के गांव में प्रवेश करने पर 1 हजार रुपए का अर्थदंड निर्धारित किया गया है और भूपदेवपुर थाने में सूचना देने की बात कही है।
ग्राम पंचायत जबलपुर के सरपंच डोरीलाल राठिया ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए गांव में लोगों से चर्चा करने के बाद गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई। ग्राम जबलपुर की जनसंख्या करीब 1 हजार है, और उन्होंने कहा कि कोरोना की दहशत से ग्रामवासियों और पंचायत ने सर्वसम्मति से युवाओं के इस फैसले का समर्थन किया है।

पुलिस टीम गांव का भ्रमण कर लोगों को दे रही हिदायत :-
पूरे जिले में लॉकडाउन के बाद पुलिस टीम भी सक्रिय हो गई है। शहर के मुख्य मार्ग में पुलिस जवान तैनात हैं। इसके साथ ही भूपदेवपुर थाना के जवान गांव-गांव में भ्रमण कर लोगों को घरों से अनावश्यक ना निकलने की समझाइश दे रहे हैं।

प्रोटोकॉल का कर रहे पालन :-
कोरोना से बचाव को लेकर जबलपुर के युवाओं ने जागरुकता दिखाई है। ग्रामीणों ने सामूहिक फैसला कर बीमारी से बचने गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। नियम का पालन न करने पर दंडित करने की बात कही है। हालांकि गांव के किसी व्यक्ति को आवश्यक काम आने पर आने- जाने दिया जा रहा है, वहीं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।
 



Share

Leave a Reply