छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बेटे ने की थी मां की गला दबाकर हत्या गिरफ्तार

बेटे ने की थी मां की गला दबाकर हत्या गिरफ्तार
Share

विश्रामपुर। दिन पहले एक महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने उसके बड़े बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बेटे ने ही गला घोंटकर मां की हत्या की थी और थाने में उसके अज्ञात कारण से मृत्यु की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने जब जांच की तो सच्चाई सामने आई।
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी मां का चाल-चलन ठीक नहीं था तथा वह घर बेचने नहीं दे रही थी। इस कारण से उसने 12 अप्रैल को नए घर में सोते समय उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।
बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मणपुर कुम्दा निवासी सितंबर राजवाड़े ने 12 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी मां अमरेश बाई पति स्व. रामदयाल 55 वर्ष मृत हालत में घर में पड़ी है। उसकी कैसे मौत हुई यह पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव का पीएम कराया तो गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई।
पुलिस ने मृतिका के पड़ोसियों से जब पूछताछ की तो उन्होंने बड़े बेटे सितंबर के साथ विवाद की बात बताई। इस पर पुलिस ने सितंबर राजवाड़े को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने 12 अप्रैल की रात करीब 1 बजे मां की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।
इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पूरी कार्रवाई सूरजपुर एसपी के निर्देश पर की गई।
कार्रवाई में विश्रामपुर थाना प्रभारी सुभाष कुजूर, एएसआई लक्ष्मी गुप्ता, केडी बनर्जी, उमेश सिंह, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, संजय सिंह यादव, आरक्षक अकरम मोहम्मद, अखिलेश पाण्डेय, देवनंदन राजवाड़े, अजय प्रताप सिंह, संजय राजपूत, रविशंकर पाण्डेय, नागेश नाहक, रौशन सिंह व महिला सैनिक उर्मिला पटेल सक्रिय रहे, पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पिता की मृत्यु के बाद उसकी मां लक्ष्मणपुर कुम्दा बस्ती स्थित नए घर में अकेले रहकर शराब बनाकर पीती और लोगों को भी पिलाती थी। मोहल्ले में घूमती रहती थी तथा उसका चाल-चलन भी ठीक नहीं था। इस कारण उसकी बदनामी हो रही थी।
उसने मां को पुराने घर में साथ रहने कहा था लेकिन वह नहीं मानी। वहीं उसके छोटे भाई के नाम से सड़क दुर्घटना के एक प्रकरण में कोर्ट द्वारा 3 लाख रुपए बतौर जुर्माना भरने नोटिस भी आया था। रुपए की व्यवस्था के लिए वह और उसका भाई नए घर को 4 लाख में बेचना चाह रहे थे लेकिन मां ने यह कहते हुए मना कर दिया था कि उसके पिता की निशानी है। मां के चाल-चलन से हो रही बदनामी और घर बेचने देने में रोड़ा बन रही मां की उसने हत्या की योजना बनाई। प्लान के अनुसार 12 अप्रैल की रात करीब 9 बजे वह पुराने घर से मुर्गा बनाकर मां को खिलाने लाया। जब जाने लगा तो उसने दरवाजे को खुला छोड़ दिया था। बेटे के जाने के बाद मां मुर्गा-शराब पीने-खाने के बाद सो गई। इधर रात करीब 1 बजे सितंबर राजवाड़े चोरी-छिपे घर में घुसा ओर सो रही मां का गला दबा दिया। जब वह जमीन पर गिरकर छटपटाने लगी तो वहीं रखे गमछे से उसका गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गया। फिर पुलिस को गुमराह करने उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
 



Share

Leave a Reply