CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

फर्जी दस्तावेज जमाकर बैंक को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, जांच में जुटी पुलिस....

फर्जी दस्तावेज जमाकर बैंक को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, जांच में जुटी पुलिस....
Share

बिलासपुर : बिलासपुर ग्रामीण बैंक में डेढ़ करोड़ रुपए के लोन घोटाले का मामला उजागर हुआ है। बैंक, प्रबंधन ने लोन की राशि जमा नहीं कराने पर ऑडिट कराया, तब पता चला कि वर्ष 2020 में 7 लोगों ने अपने आप को रेलवे और सीएसआईडीसी कर्मचारी बताकर फर्जी दस्तावेज जमा कर एक करोड़ 60 लाख रुपए का लोन ले लिया है। लोन बांटने के इस फर्जीवाड़े में बैंक के तत्कालीन अफसरों की मिलीभगत होने की आशंका है। पुलिस ने लोन घोटाले में बैंक प्रबंधक की शिकायत पर केस दर्ज किया है। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।


सरकंडा के अपोलो रोड में रहने वाली अंकिता दुबे छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में प्रबंधक हैं। उन्होंने पुलिस को बताया है कि क्षेत्रीय कार्यालय से लोन प्रकरण का ऑडिट कराया गया। इसमें सात मामलों में लोन में गड़बड़ी पाई गई है। जांच में पता चला है कि लोन लेने वालों ने खुद को रेलवे और सीएसआइडीसी का कर्मचारी बताकर फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत किया था और बैंक में खाता खुलवाया था।


इसी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अगस्त 2020 में जरहाभाठा के ओमनगर निवासी भोका सिंह केंवटा, टिकरापारा शांति अपार्टमेंट निवासी कबला साईं नाग वेंकटेश, गणेश नगर निवासी अब्दुल शादाब, मसानगंज के अवस्थी बाड़ा निवासी रिकेश श्रीवास्तव, सागरदीप कॉलोनी निवासी पवन माली, तालापारा मरीमाई के पास रहने वाला आरिफ खान, कुम्हारपारा निवासी अजय रजक, अमेरी के शालोम टॉवर्स निवासी प्रफुल्ल कुमार बापट ने अलग-अलग करीब एक करोड़ 60 लाख रुपए का लोन ले लिया। इन खाताधारकों ने लोन की राशि जमा नहीं की।
 



Share

Leave a Reply