छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ : कपड़ा सुखाते नानी को लगा करंट, बचाने गई नातिन भी आई चपेट में, दोनों की मौत

 छत्तीसगढ़ : कपड़ा सुखाते नानी को लगा करंट, बचाने गई नातिन भी आई चपेट में, दोनों की मौत
Share

महासमुंंद। शहर के नया रावणभाठा में आज सुबह करंट से दो महिलाओं की मौत हो गई। घटना के समय परिजन अपने-अपने काम में व्यस्त थे। चीख-पुकार की आवाज सुनकर वे आंगन में पहुंचे जहां नानी और नातिन दोनों को एक साथ गिरे देख बचाने के लिए अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने परिजनों की सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
 
जानकारी के मुताबिक घटना सुबह करीब साढ़े 8 बजे की है। वार्ड 30 निवासी उतियाबाई बाघ पति दुर्गा प्रसाद (47) और प्रियंका बाघ (रीता) सुबह काम में जाने के लिए नहा रही थी। नहाने के बाद उतिया बाई गीले कपड़े को आंगन में सुखाने तार पर डाल रही थी कि अचानक करंट लगा जिससे वह चिपक गई। चीख सुनकर प्रियंका दौड़ते पहुंची और उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन वे करंट की वजह से स्वयं चिपक गई।
 
इघर, चीख पुकार के बाद घर की रसोई में नास्ता बनी रही बहू मंजूलता नेताम शांतनु, दीपांजलि, दिव्यांशी और आर्यन नेताम केे साथ आंगन में पहुंची और घर के बाहर खड़े पति चिंतामणी को आवाज लगाई। उनकी चीख सुनकर मोहल्ले के समीप ठेले पर बैठे उतिया बाई के पति दुर्गा दौड़ते हुए पहुंचे और तार को लकड़ी से मारकर तोड़ दिया।
 
घटना की जानकारी मोहल्ले में फैल गई और लोग बड़ी संख्या में घर के बाहर इकठ्ठे हो गए। हालांकि उनके पहुंचने से पहले दोनों की मौत चुकी थी। परिजन तुरंत उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी उन्होने पुलिस को दी। परिजनों ने बताया कि घर में मीटर के सर्विस वायर से लगकर कपड़ा सुखाने का तार लगा हुआ है। सर्विस वायर कहीं से कटा होगा जिससे करंट प्रवाहित हुआ होगा।
 
घूमने आई थी प्रियंका
जानकारी के मुताबिक प्रियंका ओडि़शा नुआपाड़ा के ग्राम सीमापाली  की निवासी है जो नुआखाई में अपनी नानी के यहां आई थी। खाली होने की वजह से वे अपनी नानी के साथ सुबह साबुन पैकिंग के लिए जाती थी।
 
जांच के बाद ही पता चलेगा हादसे की वजह
मामले में कोतवाली प्रभारी शेरङ्क्षसह बंदे का कहना है कि दोनों की मौत करंट से हुई है। लेकिन घटना कैसे किन हालातों मेें हुई है यह तो मामले में जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। पंचनामा पश्चात पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में जल्द जांच शुरु की जाएगी। 


Share

Leave a Reply