CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

कंटेनमेंट जोन में पाजिटिव मरीज जब तक शून्य नहीं हो जाते तब तक कंटनमेंट जोन नहीं होगा निष्क्रिय

कंटेनमेंट जोन में पाजिटिव मरीज जब तक शून्य नहीं हो जाते तब तक कंटनमेंट जोन नहीं होगा निष्क्रिय
Share

जशपुर। कलेक्टर ने आज मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से कोरोना संक्रमण सुरक्षा और उपाय और जिले में 11 से 18 अप्रैल तक लगाएं गए लाकडाउन के गंभीरता से पालन करवाने के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के एस मंडावी एसडीएम, जनपद पंचायत सीईओ, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी पी सुधार विकास खंड के बीएमओ, विकास खंड शिक्षा अधिकारी और नगरीय निकाय के अधिकारीगण उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए हम सबको सतर्क और सुरक्षित रहना होगा। उन्होंने कहा कि जिले में लाकडाउन का सभी गंभीरता से पालन करें इसका विशेष ध्यान रखें। और नियमों का पालन नहीं करने वालो पर 188 धारा के तहत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने वाले सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालो पर 200 रुपए का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक और वरिष्ठ नागरिक जिनका रिपोर्ट पाजिटिव आया है। उनका ईलाज कोविड केयर सेंटर में करने के निर्देश दिए हैं, साथ कुनकुरी के होली क्रॉस अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बैड की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया । ताकि गंभीर मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। आयुष्मान कार्ड के माध्यम से भी भर्ती मरीज को आईसीयू और जनरल वार्ड में भर्ती उनको भी लाभ दिया जाना है । कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों से सभी ब्लाक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध आक्सीजन सिलेंडर बेड और दवाई की उपलब्धता कान्टैक्ट ट्रैसिग की भी जानकारी ली । उन्होंने कान्टैक्ट ट्रैसिग में लगे कर्मचारियों को गंभीरता से लेते हुए ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए हैं।
 



Share

Leave a Reply