छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जंगल में बाघ की धमक ने उड़ाई ग्रामीणों की नींद, इस जंगल में देखे जाने की खबर

जंगल में बाघ की धमक ने उड़ाई ग्रामीणों की नींद, इस जंगल में देखे जाने की खबर
Share

खरसिया । ग्राम देहजरी और डोमनारा के बीच बाघ को देखे जाने की बात कही जा रही है। हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर बाघ आने या उसके फुटप्रिंट देखे जाने की पुष्टि नहीं हो पाई है, फिर भी बाघ देखे जाने की खबर ने ग्रामीणों की नींद उड़ा दी है। शाम होने के बाद सभी अपने घर की खिड़की दरवाजे बंद कर दुबक जा रहे हैं।
नजदीकी जंगलों में अब तक हाथी भालू या पैंथर के देखे जाने की घटनाएं प्रकाश में आई हैं, परंतु इस बार लॉकडाउन के सन्नाटे में जंगल के राजा बाघ को देखे जाने की घटना ने ग्रामवासियों की नींद उड़ा दी है। ग्रामिणों की मानें तो जिस ग्रामीण ने रात के अंधेरे में टार्च की रोशनी से लायन किंग को देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और वह घबराकर गांव आया। घटना बुधवार रात की बताई जा रही है।
संभावनाएं इसलिए भी जताई जा रही है कि पड़ोसी प्रांत उड़ीसा के सरहदी इलाकों से लगे जंगलों में पूर्व में कई बार बाघ जैसे जानवरों के फुटप्रिंट देखे जाने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हालांकि अब तक बाघ होने का खुलासा नहीं हो पाया है, परंतु इस घटना ने ग्रामीणों की परेशानी बढ़ा दी है।
बताया जा रहा है कि खरसिया थाना क्षेत्र की ग्रामपंचायत देहजरी और डोमनारा के बीच सड़क में एक बाघ को देखा गया था। इस बात में कितनी सच्चाई है, इसका खुलासा तो जांच के बाद ही हो पाएगा। बता दें ग्राम देहजरी के निवासी मोटर डनसेना बुधवार की रात 10-11 बजे के बीच दिशा-मैदान के लिए टॉर्च देकर निकला था। ऐडू चौक के पास सड़क में टार्च की रोशनी से उसने एक बाघ को देखा तो उसके होश उड़ गए, डर के मारे वह किसी तरह गांव पहुंचा और ग्रामवासियों को घबराते हए बताया।


रेंजर ने कहा जांच कराएंगे :-
इस संबंध में जब खरसिया रेंजर गोकुल प्रसाद यादव से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसा संभव तो नहीं है, परंतु दावे के साथ कुछ कहा नहीं जा सकता। इस मामले की जांच करानी पड़ेगी।
 



Share

Leave a Reply